Himachal Express : कलियुगी मां की करतूत से कलंकित हुई देवभूमि, पढ़िए बड़ी खबरें

Saturday, Dec 28, 2019 - 05:20 PM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश में एक मां ने अपने 7 साल के बच्चे को मौत के घाट उतार दिया है। मामला कांगड़ा जिला के इंदौरा का है। तो अब एक क्लिक पर पढ़िए दिन भर की बड़ी खबरें।

देवर के साथ मिलकर मां ने अपने ही बेटे को उतारा मौत के घाट
हिमाचल प्रदेश में एक मां ने अपने 7 साल के बच्चे को मौत के घाट उतार दिया है। मामला कांगड़ा जिला के इंदौरा का है। जहां इस बेरहम मां ने अपने बच्चे की हत्या कर उसका शव जंगल में फेंक दिया। वहीं महिला के पति ने पुलिस थाना इंदौरा में शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बच्चे के शव जंगल से बरामद कर लिया है और महिला व उसके देवर को भी हिरासत में ले लिया है।

चापलूसी की भी हद होती है
सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा जी ने नाम न लेते हुए तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि पूर्व में तड़ीपार रहे व्यक्ति की देश के प्रथम गृह मंत्री एवं लौहपुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल से तुलना करना चापलूसी की सारी हदों को पूरा करना है।

अगर आप भी करतें हैं ATM का प्रयोग तो हो जाएं सावधान 
अगर आप भी एटीएम कार्ड का प्रयोग करते है तो सावधान हो जाइये, अपना एटीएम कार्ड किसी भी अंजान शख्स के हाथो में ना दें क्योंकि वो कुछ सैकेंड में ही आपके एटीएम कार्ड से सारे रुपए अपने खाते में ट्रांसफर कर लेगा। बदलते समय के साथ-साथ ठग भी अपने आप को आधुनिक तकनीकों से लैस करते जा रहे है।

कडकड़ाती ठंड में खुले आसमान के नीचे 3 बच्चियों सहित जीने को मजबूर गरीब परिवार
हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला की नाचन विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली छात्तर पंचायत में लोक निर्माण विभाग द्वारा उजाड़े गए आशियाने के बाद पीड़ित परिवार की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। आलम यह है कि उत्तरी भारत में पड़ रही कड़कड़ाती ठंड से परिवार अपनी छोटी-छोटी 3 बेटियों सहित खुले आसमान के नीचे रात गुजारने को मजबूर है।

75 वर्षीय बुजुर्ग के लिए फरिश्ता बनी ज्वालाजी पुलिस
75 वर्षीय बुजुर्ग को उसके परिवार से मिलवाने के लिए ज्वालाजी पुलिस के दो सिपाही हैड कांस्टेबल सुमन ओर आरक्षी सुशील कुमार फरिश्ता बने। इन्होंने बीते 4 माह से लापता बुजुर्ग को जहां परिवार के सदस्यों से मिलवाया, वहीं स्थानीय प्रसाशन से 5 हज़ार रुपय की आर्थिक सहायता भी प्रदान करवाई।

Advertisemen में बीते सरकार के 2 साल
हिमाचल प्रदेश में सत्तासीन जयराम सरकार ने अपने 2 वर्ष का कार्यकाल पूरा कर लिया है। सरकार के 2 वर्ष पूरे होने के बाद सत्तापक्ष और विपक्ष में बयानबाजी का दौर भी शुरू हो गया है। ऊना सदर से कांग्रेस के विधायक सतपाल रायजादा ने भाजपा सरकार के 2 वर्षों के कार्यकाल को लेकर जमकर जुबानी हमला किया है।

सोलन में हरियाणा रोडवेज के बस चालक ने सवारियों के साथ मिल पिकअप चालक को धुना
हिमाचल प्रदेश के सोलन में हरियाणा रोडवेज के बस चालक ने सवारियों के साथ पिकअप चालक की खूब धुनाई की। बता दें कि यह लड़ाई शनिवार सोलन बाईपास में हुई। दरअसल हुआ यूं कि बस से ओवरटेक करते समय पिकअप बस के साथ लग गई।

सरकार ने ग्राउंड ब्रेक कर जो गड्ढा खोदा है उसी में होगी दफन
नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने सरकार के ग्राउंड पर सेरेमनी को लेकर कहा है कि सरकार ने जो बीते रोज जो ग्राउंड खोद कर गड्ढढा बनाया है सरकार इसी में दफन होगी। रिज मैदान में प्रदेश की भाजपा सरकार ने जो जशन की आड़ में सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया है उसका बोझ आम लोगों पर पड़ेगा।

दो नेपाली महिलाओं से पुलिस ने पकड़ी 15 किलो चरस
हिमाचल प्रदेश में पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है। बता दें कि पुलिस ने 15 किलोग्राम चरस की खेप समेत दो नेपाली मूल की महिलाओं को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि मणिकर्ण पुलिस चौकी की टीम ने देर रात सुमारोपा के पास नाका लगाया हुआ था।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों की लगाई क्लास
हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में केंद्रीय राज्य वित्तमंत्री अनुराग ठाकुर ने शनिवार को जिलाधीश कार्यालय में स्थित बचत भवन में प्रशासनिक एवं विभिन्न विभागों के अधिकारियों की क्लास ली। बता दें कि उन्होंने नरेंद मोदी के द्वारा आरम्भ की गई जनकल्याणकारी योजनाओं, सांसद निधी से करवाए जाने वाले कार्यों की गतिविधियों का जायजा लेने के संदर्भ में अधिकारियों की क्लास ली।

शिमला रैली में पहुंचे लोगों की जेबों से निकले नशीले पदार्थों के पैकेट
सरकार के 2 साल पूरे होने पर लोगों में कुछ इस तरह से खासा उत्साह देखने को मिला कि लोग अपनी जेबों से नशीले पदार्थों को निकालना ही भूल गए। लोगों को यह पता नहीं था कि रिज मैदान पर प्रवेश द्वारों पर चैकिंग भी होनी है। चैकिंग करने का पता लोगों को तभी चला जब प्रवेश द्वारा पर पुलिस ने एक-एक की तलाशी ली।

टेंपो की जबरदस्त टक्कर से भाजयुमो नेता को मिली मौके पर मौत
हिमाचल प्रदेश में एक सड़क हादसा हो गया है। जहां एक कार दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई। हादसा शुक्रवार रात करीब 11 बजे सुनेहत के पास हुआ। इस हादसे में जसवां परागपुर के भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) उपाध्यक्ष अंकुश ठाकुर की मौके पर मौत हो गई।

 

kirti