Himachal Express: PGI चंडीगढ़ में जिंदगी की जंग लड़ रहा 7 वर्षीय सन्नी, पढ़िए बड़ी खबरें

Monday, Dec 23, 2019 - 05:02 PM (IST)

शिमला: सुंदरनगर का एक प्रवासी परिवार अपने 7 वर्षीय घायल बेटे का दर्द इस कदर भुगत रहा है कि उनके पास अपने 7 बेटे के इलाज के लिए पैसा नहीं बचा हुआ है। पिता ने अपनी बेटी की शादी के लिए जो पैसा बचा कर रखा था, वह भी बेटे के इलाज पर खर्च हो गया है। कुल्लू पुलिस में इस वर्ष ऑनलाइन ठगी के 4 मामले दर्ज किए गए हैं जिसमें पुलिस ने ऑनलाइन ठगी के एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है। तो अब एक क्लिक पर पढ़िए दिन भर की बड़ी खबरें।

अमीरजादों की बाइक का शिकार सगे भाई
सुंदरनगर का एक प्रवासी परिवार अपने 7 वर्षीय घायल बेटे का दर्द इस कदर भुगत रहा है कि उनके पास अपने 7 बेटे के इलाज के लिए पैसा नहीं बचा हुआ है। पिता ने अपनी बेटी की शादी के लिए जो पैसा बचा कर रखा था, वह भी बेटे के इलाज पर खर्च हो गया है। अपना पेट काटकर पैसा कमाने वाले इस परिवार पर दुखों का पहाड़ खड़ा हो गया है। माता-पिता बस अपने घर के चिराग की कोमा से बाहर निकल कर आंखें खुलने का टकटकी लगाए इंतजार कर रहे हैं।

ऑनलाइन ठगी गिरोह का भंडाफोड़, झारखंड से 2 आरोपी गिरफ्तार
कुल्लू पुलिस में इस वर्ष ऑनलाइन ठगी के 4 मामले दर्ज किए गए हैं जिसमें पुलिस ने ऑनलाइन ठगी के एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है। जिसमें झारखंड से ऑनलाइन ठगी का नैटवर्क चला रहे 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। कुल्लू जिला में 4 ऑनलाइन ठगी के अलग-अलग मामलों में करीब 18 लाख रुपए की ठगी की गई है। ऐसे में पुलिस ने अब ऑनलाइन ठगी के 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई है।

वृद्धा महिला अपनी पढ़ी-लिखी औलाद के बावजूद लोगों के सहारे जीवन बिता रही
कहते हैं कि बुढ़ापे में औलाद अपने माता-पिता का सहारा होती है परंतु 82 वर्षीय वृद्ध महिला अपनी पढ़ी-लिखी औलाद के बावजूद आज भी लोगों के सहारे जीवन यापन कर रही है। ऐसा ही मामला विकास खंड चौंतड़ा के तहत पंचायत सगनेहड़ गांव में 82 वर्षीय अनुसूचित जाति की वृद्धा महिला जुध्या देवी आजादी के 72 वर्षों बाद भी बिजली और शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाओं से वंचित है और अपनी औलाद होने के बाद भी जुध्या देवी आज भी बदहाली सा जीवन एकमात्र कच्चे क्षतिग्रस्त टीन की छत वाले कमरे में व्यतीत कर रही है।

27 दिसंबर को पहला धुआं रहित राज्य बनेगा हिमाचल
शिमला में आयोजित होने जा रहे है जयराम सरकार के 2 साल के जश्न में सिरमौर जिला से भी बड़ी संख्या में लोग हिस्सा लेंगे। रैली के मद्देनजर नाहन बीजेपी मंडल की बैठक शिमला संसदीय क्षेत्र के संगठन प्रभारी पुरुषोत्तम गुलेरीया की अध्यक्षता में आयोजित हुई। मीडिया से बात करते हुए गुलेरिया ने कहा कि सरकार सफलतापूर्वक 2 साल का कार्यकाल पूरा करने जा रही है जिसमें नाहन मंडल से करीब 800 कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे। उन्होंने कहा कि आयोजन को लेकर भाजपा कार्यकर्ता उत्साहित है

CAA के समर्थन में नाहन में बीजेपी की रैली
हिमाचल विधानसभा के अध्यक्ष  डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 देश हित में यह फैसला है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग राजनीतिक हित साधने के लिए CAA का विरोध जता रहे है। CAA के समर्थन में नाहन में बीजेपी ने समर्थन रैली निकाली जिसमें विधानसभा अध्यक्ष समेत सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे। मीडिया से बात करते हुए राजीव बिंदल ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून भारत के लोगों के हित का फैसला है।

10वीं-12वीं के कई विषयों के एग्जाम की तिथियों में होगा बदलाव
हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा मार्च 2020 में संचालित होने वाली 10वीं व 12वीं के कई विषयों के एग्जाम की तिथियों में बदलाव किया जाएगा। स्कूल शिक्षा बोर्ड को गणित और कैमिस्ट्री पेपर की तिथियों में बदलाव के अधिक सुझाव प्राप्त हुए हैं। विद्याॢथयों को इन पेपरों की तैयारी के लिए प्रस्तावित डेटशीट में दी गई छुट्टियों में से अधिक छुट्टियां चाहिए। हालांकि अन्य विषयों के पेपर को लेकर भी कई सुझाव स्कूल शिक्षा बोर्ड को प्राप्त हुए हैं।

मंडी-पठानकोट NH पर कार खाई में गिरी
रविवार को मंडी-पठानकोट राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर सड़क किनारे खड़ी एक कार अचानक खुद चल पड़ी और नीचे गहरी खाई में जा गिरी, जिससे कार में सवार 2 महिलाएं व 2 बच्चे घायल हो गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार जम्मू-कश्मीर के कठुआ निवासी संदीप डढवाल अपनी कार (जेके 28बी-7200) में सवार होकर अपने परिवार के साथ जा रहे थे कि सुनेहड़ पुल के समीप सड़क किनारे कार खड़ी करके सब्जी की दुकानों में खरीदारी करने उतरे तो उनकी कार अचानक स्वयं ही चल पड़ी, जिससे कार खाई में गिर गई।

दोस्त का बर्थडे मनाने गए अध्यापक का खड्ड में मिला शव
बैजनाथ थाना के अंतर्गत संसाल गांव में रविवार सुबह खड्ड के किनारे अध्यापक सतीश कुमार पुत्र दौलत राम (27) का शव मिलने से सनसनी फैल गई। वहीं घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस की गाड़ी पर पथराव किया। परिजनों द्वारा अध्यापक की हत्या आरोप लगाने के बाद पुलिस ने 4 लोगों हिरासत में लिया है।

सत्ती का कांग्रेस पर जुबानी हमला
भाजपा के आगामी कार्यक्रमों को लेकर सोमवार को ऊना जिला भाजपा की बैठक स्थानीय विश्राम गृह में हुई। बैठक में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने विशेष रूप से शिरकत की। बैठक में जिला भाजपा के पदाधिकारियों के अलावा पार्टी कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे। जिला भाजपा की बैठक में 25 दिसंबर को आयोजित होने वाले सुशासन दिवस, 27 दिसंबर को प्रदेश सरकार के दो बर्ष के कार्यकाल पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम, 30 दिसंबर को नागरिकता संशोधन कानून को लेकर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को लेकर चर्चा की गई।

NH चंडीगढ़-मनाली पर दो सड़क हादसे
राष्ट्रीय उच्च मार्ग 205 चंड़ीगढ़-मनाली पर बनेर स्थान पर कीरतपुर से बिलासपुर की तरफ लाल मिटटी लेकर जा रहे एक ट्रक नंबर एचपी62ए-0674 के ब्रेक फेल हो गए। चालक ने सूझबूझ से ट्रक को ढांक से टकरा दिया लेकिन ढांक से टकराने के बाद ट्रक सड़क पर पलट गया और ट्रक में भरी लाल मिटटी सड़क पर बिखर गई

अपना होमवर्क पूरा करके आएं BJP नेता 
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस सोशल मीडिया के चेयरमैन अभिषेक राणा जी ने भाजपा नेताओं की चुनौती स्वीकारते हुए कहा है कि नागरिकता संशोधन कानून पर बहस करने को कांग्रेस पार्टी तैयार है तथा भाजपा चुनौती करने के लिए समय व जगह सुनिश्चित करे।जारी प्रेस विज्ञप्ति में उन्होंने कहा कि सीएए के साथ एनआरसी व अर्थव्यवस्था पर भी बहस के लिए अपनी पूरी तैयारी रखे। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग हमेशा काम करने की बजाए लोगों को गुमराह करने व देश को बांटने में लगे रहते हैं।

7 जिलों के स्कूलों में शुरू होगा एडोलसैंस एजुकेशन प्रोग्राम
एन.सी.ई.आर.टी. के मॉडूयल के तहत शिक्षा विभाग 7 जिलों के स्कूलों में एडोलसैंस एजुकेशन प्रोग्राम शुरू करने जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग व एड्स कंट्रोल सोसायटी के साथ मिलकर शिक्षा विभाग स्कूलों में यह प्रोग्राम शुरू करेगा। इसके लिए विभाग ने संबंधित जिला उपनिदेशकों को इस प्रोग्राम के लिए स्कूलों का चयन करने और इसके लिए नोमिनेटिड शिक्षकों की सूची 23 दिसंबर से पहले निदेशालय को भेजने के निर्देश दिए हैं, ताकि स्कूलों में जल्द से जल्द एडोलसैंस एजुकेशन प्रोग्राम शुरू किया जा सके।

 

 

kirti