Himachal Express: बस की टक्कर से ट्रॉली के हुए 2 हिस्से, पानी के टैंक में मिली व्यक्ति की लाश

Saturday, Dec 21, 2019 - 04:45 PM (IST)

शिमला:हिमाचल प्रदेश में एक सड़क हादसा हो गया। जहां एचआरटीसी बस और ट्रैक्टर ट्रॉली में जोरदार टक्कर हो गई। तो अब एक क्लिक पर पढ़िए दिन भर की बड़ी खबरें।

HRTC बस की जोरदार टक्कर से ट्रैक्टर ट्रॉली के हुए दो हिस्से
हिमाचल प्रदेश में एक सड़क हादसा हो गया। जहां एचआरटीसी बस और ट्रैक्टर ट्रॉली में जोरदार टक्कर हो गई। हादसा पठानकोट-चंबा एनएच पर चनेड के समीप शनिवार को हुआ। टक्कर इतनी खतरनाक थी कि ट्रैक्टर के परखच्चे उड़ गए है। इस घटना से चंबा-पठानकोट मार्ग भी बाधित रहा है।

ज्वालाजी अस्पताल में 24 घंटे मिलेगी अब मरीजों को दवाइयां
सालाना 1.11 लाख से अधिक ओ.पी.डी. वाले ज्वालाजी अस्पताल के अंदर ही अब मरीजों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी। अस्पताल के अंदर मरीजों को 24 घंटे दवाइयां उपलब्ध करवाने के लिए खाद्य एवं नागरिक आपुर्ति निगम की दुकान खोली जाएगी, वहीं अस्पताल में किफायती दरों पर टैस्ट की सुविधा के लिए एस.आर.एल. लैब खुलेगी।

ऊना में धुंध व कोहरे से थमी वाहनों की रफ्तार
यूं तो हिमाचल प्रदेश इन दिनों कड़ाके की ठंड की चपेट में है वहीं प्रदेश का सबसे गर्म जिला माने जाने वाला जिला ऊना भी कड़ाके की सर्दी के साथ साथ कोहरे की घनी चादर में लिपटा हुआ है। शुक्रवार रात से ऊना में सीजन का पहला कोहरा पड़ा, घने कोहरे ने जहां वाहनों की रफ्तार पर असर डाला है वहीँ इससे तापमान भी गिरावट आ गई है।

हिमाचल की ‘गुत्थी ने सोशल मीडिया पर मचाया तहलका
छोटे परदे के मशहूर कॉमेडियन ग्रोवर उर्फ गुत्थी से तो आप सब भलीभांति वाकिफ होंगे, लेकिन अब कांगड़ा जिले में सहौड़ा के रहने वाले टिंकू विहान के बारे में भी अब जान लीजिए। जिन्हें हिमाचल की गुत्थी कहना गलत नहीं होगा। बता दें कि टिंकू कहने को तो युवक हैं, लेकिन इसकी असली पहचान एक युवती के तौर पर होती है, क्योंकि टिंकू ने इस रूप को आजीविका के लिए अपनी पहचान बना लिया है।

डिपुओं में अभी तक नहीं पहुंची सस्ते प्याज की खेप
मंडी शहर में शुक्रवार को प्याज के दाम 125 रुपए तक जा पहुंचे जबकि सरकार ने कहा था कि जल्द सरकारी डिपुओं में प्याज 70 रुपए किलो मिलेगा लेकिन अभी तक सरकार की ओर से डिपुओं में सप्लाई ही नहीं आई है जिससे लोगों को मजबूरन महंगे दामों पर ही प्याज खरीदना पड़ रहा है।

पैदल चल रहे व्यक्ति से पुलिस ने पकड़ी 8 किलो चरस
हिमाचल प्रदेश में चंबा पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। बता दें कि वीरवार को विशेष अन्वेषण इकाई चम्बा के पुलिस दल ने गांव कंदला के पास नाकाबंदी के दौरान एक व्यक्ति से चरस बरामद की। बता दें कि व्यक्ति तीसा की तरफ से पैदल आ रहा था। जिसका बैग चैक किया तो पुलिस को उससे 8 किलो 212 ग्राम चरस/भांग बरामद हुई।

पंखे से बेटे को झूलता देख परिजनों के उड़े होश
हिमाचल प्रदेश में एक युवक ने फंदा लगा लिया है। मामला पांवटा साहिब के बद्रीपुर का है। जहां एक 24 वर्षीय युवक ने अपने कमरे में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। जिसकी पहचान रंजीत सिंह (24) पुत्र सतपाल सिंह निवासी धर्मकोट के रुप में हुई। वहीं बेटे को फंदे से लटका देख परिजनों के होश उड़ गए।

हमीरपुर में कंडक्टर Whatsapp group बनाकर एक-दूसरे को फ्लाइंग दस्ते की जानकारी दे रहे
एचआरटीसी निगम की बसों में टांकामार कंडक्टरों पर नकेल कसने के लिए विभाग ने कमर कस ली है और इसी के तहत योजनाबद्व तरीके से ऐसे कंडक्टरों पर पैनी नजर रखी जा रही है। बता दें कि हाईटेक तरीके से हमीरपुर में टांकामार कंडक्टर काम कर रहे है और व्हाट्सप्प ग्रुप बनाकर एक दूसरे से जानकारियों का आदान प्रदान करके टांका मार कर पैसे जुटा रहे है। जिसे दिन दहाड़े निगम को हजारों रूपयों का चूना लग रहा है।

4 किलो चरस सहित पकड़ा गया तस्कर
हिमाचल प्रदेश में पुलिस को एक बार फिर कामयाबी मिली है। बता दें कि बंजार पुलिस ने बंजार उपमंडल के तहत जटेड़ कमांद, आनी निवासी मिलाप चंद के कब्जे से 4 किलो 400 ग्राम चरस बरामद की। एएसआई खेमचंद ने अपनी टीम के साथ नेशनल हाईवे -305 में नाकाबंदी कर रखी थी , इस बीच चेकिंग के दौरान मिलाप चंद के कब्जे से चरस बरामद की है।

हमीरपुर पहुंची 4300 पौधों की पहली खेप
हमीरपुर उद्यान विभाग के पास सर्द मौसम के 4300 पौधों की पहली खेप पहुंच गई है। बागबानों को सेब, पलम, आड़ू, कीवी व खुमानी के पौधे डिमांड के मुताबिक बांटे जा रहे हैं। हालांकि फलदार पौधे बीते वर्ष के मुकाबले थोड़ा महंगे हैं। उद्यान विभाग ने सभी ब्लॉकों को डिमांड के मुताबिक सप्लाई भेज दी है ताकि बागवानों को घर-द्वार के नजदीक बेहतर क्वालिटी के पौधे मिल सकें।

बिलासपुर में पानी के टैंक में लाश मिलने से फैली सनसनी
बिलासपुर जिला में पानी के टैंक में एक व्यक्ति की लाश मिलने से हड़कंप मच गया। पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला निजी अस्पताल भेज दिया है। बता दें कि बिलासपुर के मीट मार्केट क्षेत्र में फेक्ट्री के पास पानी के टेंक में व्यक्ति की लाश पुलिस को मिली।

kirti