Himachal Express: हंगामे की भेंट चढ़ा शीतकालीन सत्र का पहला दिन, ठियोग में हुआ बड़ा हादसा

punjabkesari.in Monday, Dec 09, 2019 - 05:39 PM (IST)

शिमला : प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र का पहला दिन ही हंगामे की भेंट चढ़ गया। राष्ट्रीय राजमार्ग 5 पर स्थित मतियाना से भराना ओर धार कोटिघाट की ओर गए सड़क मार्ग पर देर शाम के समय एक बड़ा हादसा हो गया। तो अब एक क्लिक पर पढ़िए राज्य की बड़ी खबरें।

शीतकालीन सत्र के पहले दिन विपक्ष का सदन से वॉकआउट
प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र का पहला दिन ही हंगामे की भेंट चढ़ गया।शोकोदगार के समाप्त होते ही मुख्यमंत्री ने दो नए सदस्यों विशाल नेहरिया व रीना कश्यप का स्वागत किया। इसके तुरन्त बाद ही विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने नियम 67 के तहत स्थगन प्रस्ताव के अंतर्गत इंवेस्टर मीट को लेकर सदन में चर्चा की मांग उठाई। 

व्यक्ति की कार गहरी खाई में गिरी
भुंतर थाना क्षेत्र के अंतर्गत त्रेहण-नरोगी सड़क में कार 300 मीटर गहरी खाई में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जिसमें चालक घायल हो गया। जिसकी पहचान 52 वर्षीय हरि चंद पुत्र गौतम गांव तरह के रूप में हुई है जो पशु पशुपालन विभाग में कर देता है। जानकारी के मुताबिक त्रेहण निरोगी सड़क पर अचानक कार मोड़ते समय अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी।

हरिद्वार से मंडी आ रही HRTC की बस में मिला चिट्टा
बिलासपुर पुलिस की एसआईयू ने एक युवक को चिट्टे के साथ पकड़ा है। युवक से 6.22 ग्राम चिट्टा बरामद किया गया है। युवक हरिद्वार से मंडी आ रही एचआरटीसी की बस में सवार था। आरोपी विवेक शर्मा (27) जिला कुल्लू के अखाड़ा बाजार का रहने वाला है। पुलिस ने आरोपी को रविवार को कोर्ट में पेश किया जहां से उसे 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। जानकारी के अनुसार एस.आई.यू. की टीम गत दिवस की शाम के समय नौणी के पास गश्त पर थी।
गी।

नाबालिग युवक से चोरी का समान पकड़ा
हिमाचल प्रदेश की कुल्लू पुलिस ने 13 साल नाबालिग को चोरी के सामान सहित पकड़ा है। लड़का रविवार रात को ही संगरीबाग से 150000 की चोरी करके निकला था जिसे नाके पर पुलिस ने धरदबोचा। एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि रविवार रात को गशत के दौरान पुलिस टीम ने उसे रोका, पुलिस को सूचना मिली थी कि लड़का संदिग्ध रूप से घूम रहा है। जब उसे पकड़ कर उसके बैग की तलाशी ली तो उसके पास से 71,880 कैश,2.8 स्मार्टफोन, 3.8 सिम कार्ड, 4.3 मेमोरी कार्ड, 5. डोंगल और, एक बैटरी चार्जर, दो डेटा केबल जिनकी कुल योग 15.0000 रुपए है बरामद किया। युवक को गिरफ्तार कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

ठियोग में बड़ा हादसा
राष्ट्रीय राजमार्ग 5 पर स्थित मतियाना से भराना ओर धार कोटिघाट की ओर गए सड़क मार्ग पर देर शाम के समय एक बड़ा हादसा हो गया जिसमें एक व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी हो गया। मिली जानकारी मुताबिक शाम के समय जितेंद्र पुत्र राजू वर्मा जब बटोग से मतियाना की ओर सड़क मार्ग से अपनी गाड़ी में आ रहा था तो उसकी गाड़ी करीब 200 मीटर गहरी खाई में गिर गई और उसे गंभीर चोटें आई।

अज्ञात वाहन ने राहगीर को दी भयानक मौत
ऊना में एक सड़क हादसा हो गया। जहां अज्ञात वाहन की चपेट में आने से राहगीर की मौत हो गई। जिसकी पहचान सुदीश कुमार (30) पुत्र ओमप्रकाश निवासी मुरादाबा, उत्तर प्रदेश के रूप में हुई। जानकारी के अनुसार सुदीश देर शाम मेहतपुर चौकी के समीप जा रहा था कि एक तेज रफ्तार गाड़ी ने उसे जोरदार टक्कर मार दी।

11 दिसंबर से इन इलाकों में शुरू होगी बर्फबारी
बर्फबारी की आशंका को देखते हुए सिरमौर जिला प्रशासन बर्फबारी से पैदा होने वाले हालात से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हो गया है। जिला उपायुक्तत डॉ आरके परुथी ने कहा कि सिरमौर जिला में बर्फबारी से निपटने के लिए प्रशासन की सभी तैयारियां मुकम्मल है उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग को बर्फ प्रभावित क्षेत्रों में जेसीबी मशीनें रखने के निर्देश दिए गए हैं ताकि तुरंत सड़क मार्गो को बहाल किया जा सके।

NH-21 पर हादसा
नेशनल हाईवे 21 पर सड़क हादसे रुकने का नाम नहीं के रहे हैं। ताज़ा घटनाक्रम में नेशनल हाईवे 21 पर भवाणा पुल के पास सुंदरनगर से बिलासपुर की तरफ जा रही कार की विपरीत दिशा से आ रही अन्य कार से जोरदार भिड़ंत हो गई। टक्कर इतनी भयंकर थी की एक कार का बम्पर व अन्य सामान टक्कर के बाद सड़क पर बिखर गया।

शिमला-धर्मशाला मंडी रोड पर हादसा
शिमला-धर्मशाला मंडी रोड पर एक हादसा हो गया। यहां एक लग्जरी कार में अचानक आग लग गई, जिसमें बैठे दो लोगों ने बड़ी मुशकिल ने बाहर निकल कर अपनी  जान बचाई। मिली जानकारी के मुताबिक शिमला-धर्मशाला मंडी रोड पर जा रही कार जब नमहोल के दगसेच के पास पहुंची तो कार से धुंआ निकलने लगा।

हिमाचल की यह बेटी न्यायिक सेवा परीक्षा पास कर बनी सिविल जज
जरूरी नहीं रोशनी चिरागों से ही हो, बेटियां भी घर में उजाला करती हैं। इन पंक्तियों को चरितार्थ किया है निरमंड क्षेत्र के अरसू गांव की श्रुति बंसल ने। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के निरमंड तहसील के अरसु गांव की बेटी श्रुति बंसल ने हिमाचल लोक सेवा आयोग द्वारा न्यायिक सेवा परीक्षा उत्तीर्ण करके सिविल जज बनने का गौरव हासिल किया है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News