Himachal Express: बिलासपुर के डीसी ऑफिस में भड़की आग, CRPF जवान की गोली लगने से मौत

Thursday, Dec 05, 2019 - 05:44 PM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश में आग लगने का मामला सामने आया है। जिससे आरएलए ब्रांच का कुछ जरूरी रिकॉर्ड जलकर राख हो गया। रोहतांग सुरंग में काम करते हुए एक मजदूर का साथ दर्दनाक हादसा हो गया। तो अब एक क्लिक पर पढ़िए राज्य की बड़ी खबरें।

रोहतांग टनल में काम कर रहे मजदूर के साथ दर्दनाक हादसा
रोहतांग सुरंग में काम करते हुए एक मजदूर का साथ दर्दनाक हादसा हो गया, जिससे उसकी मौत हो गई। मिली जानकारी मुताबिक यह मजदूर टनल में सीलिंग का काम कर रहा था। काम करते हुए वह अचानक छत से गिर गया और गंभीर रूप से घायल हो गया। साथियों ने तुरंत उसे मिशन अस्पताल मनाली पहुंचाया लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बिलासपुर के डीसी ऑफिस में आग का तांडव
हिमाचल प्रदेश में आग लगने का मामला सामने आया है। जिससे आरएलए ब्रांच का कुछ जरूरी रिकॉर्ड जलकर राख हो गए। बता दें कि यह आग देर रात ढाई बजे के करीब बिलासपुर के डीसी ऑफिस परिसर में लगी। जिसके बाद चौकीदारों ने अग्निशमन विभाग को फोन किया। अग्निशमन विभाग की टीम ने कुछ घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। इस संबंध में सिटी पुलिस को भी सूचना दे दी।

हिमाचल ने खोया एक और जांबाज, असम में गोली लगने से CRPF जवान शहीद
बीते दिन उत्तराखंड में आईटीबीपी कैंप में साथी द्वारा फायरिंग करने से बिलासपुर जिला के आईटीबीपी जवान की मौत के बाद अब एक और जवान असम में गोली लगने से शहीद हो गया। उक्त सीआरपीएफ जवान सिरमौर जिला के पांवटा साहिब की कुंडियो पंचायत के टोका नगला गांव का रहने वाला है।

18 लाख उपभोक्ताओं का इंतजार हुआ खत्म
प्रदेश के सस्ते राशन के डिपुओं में इस माह राशन उपभोक्ताओं को 100 ग्राम अतिरिक्त चीनी मिलेगी। खाद्य एवं आपुर्ति विभाग ने दीवाली पर मिलने वाला चीनी का अतिरिक्त कोटा जारी कर दिया है। इस बार दीवाली के मौके पर राशन उपभोक्ताओं को चीनी का कोटा नहीं मिला था और प्रदेश 18 लाख उपभोक्ता अतिरिक्त चीनी मिलने का इंतजार कर रहे थे।

युवक का संदिग्ध परिस्थितियों में रेल ट्रैक पर शव मिलने से मचा हड़कंप
रायपुर गांव के युवक का राजस्थान में संदिग्ध परिस्थितियों में रेल ट्रैक पर शव मिला है। रेल ट्रैक पर कटे पड़े शव की क्षेत्र में फोटो वायरल होने से इस मामले की वस्तुस्थिति को लेकर कई प्रकार के कयास लगाए जा रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक मरवाड़ी के समीप रायपुर गांव का युवक सुमित उर्फ गोपी (24) पुत्र करतार चंद 3-4 दिन पहले अपने रिश्तेदारों से मिलने राजस्थान के सूरतगढ़ शहर गया था। बताया जाता है कि गोपी करीब एक माह पहले ही जर्मन से लौटा था।

हिमाचल में अब Minister-VIP की गाड़ियों में नहीं बजेंगे हूटर-सायरन
हिमाचल प्रदेश सरकार ने जितनी भी सरकारी गाड़ियों में हूटर और सायरन लगे हैं, उन्हें तुरंत हटाने के आदेश दिए हैं। सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से यह आदेश जारी किए गए हैं, जिसके चलते अब मंत्री, नौकरशाह और वीआईपी अपनी गाड़ियों में लगे हूटर और सायरन अब नहीं बजा पाएंगे। दरअसल 24 सितम्बर को बार एसोसिएशन की एक याचिका की सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने हूटर के दुरुपयोग को लेकर सरकार से जवाब मांगा था, जिसके चलते सरकार ने आदेश जारी किए हैं।

धर्मशाला में जुटे देश-विदेश के कलाकर
पर्यटन नगरी धर्मशाला में देश-विदेश के कलाकार प्रकृति को रंगों में उकेर रहे हैं। कांगड़ा आर्ट म्यूजियम में चल रही इंटरनैशनल विंटर आर्ट वर्कशॉप में देश-विदेश के कलाकार अपना चित्रकारी का हूनर दिखा रहे हैं। इसमें भारत सहित अन्य आधा दर्जन करीब देशों के नामी कलाकार विशेष रूप से भाग लेने के लिए पहुंचे हैं।

हिमाचल का शीतकालीन सत्र 9 से 14 दिसंबर तक
जिला मुख्यालय धर्मशाला के समीप तपोवन स्थित विधानसभा भवन में शीतकालीन सत्र के लिए 7 दिसंबर को पुलिस जवान मोर्चा संभाल लेंगे। वहीं धर्मशाला को जोड़ने वाले मार्गों पर नाकेबंदी भी की जाएगी। शीतकालीन सत्र का आयोजन 9 से 14 दिसंबर तक किया जाएगा। तपोवन के आसपास लगते ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को आने-जाने के लिए अस्थायी पास बनाए जाएंगे, जिसके लिए प्रक्रिया पुलिस द्वारा पूरी की जाएगी।

7 दिनों से दर्जनों अभ्यर्थी अनशन पर बैठे
हमीरपुर स्थित हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग कार्यालय के बाहर पिछले सात दिनों से जूनियर ऑफिसर एसिस्टेंट पोस्ट कोड 556 के दर्जनों अभ्यर्थी अनशन पर बैठे है लेकिन सरकार और विभाग के किसी भी नुमाइदों ने इनकी सुध नहीं ली है। अनशन पर बैठे हुए अभ्यर्थियों से कांग्रेस के सुजानपुर विधायक राजेंद्र राणा ने हालचाल पूछा और अभ्यर्थियों को आश्वासन दिया कि विधानसभा के शीतकालीन सत्र में अभ्यर्थियों के मामले को प्रमुखता से सरकार के समक्ष रख कर हल करवाएंगे।

kirti