Himachal Express: छतीसगढ़ में हिमाचल का जवान शहीद, पढ़िए दिनभर की बड़ी खबरें

Wednesday, Dec 04, 2019 - 05:08 PM (IST)

शिमला: नक्सल प्रभावित राज्य छतीसगढ़ के नारायणपुर जिले में बुधवार को आईटीबीपी कैंप में फायरिंग के दाैरान हिमाचल के एक जवान की मौत हो गई। हिमाचल में प्याज की बढ़ती कीमतों ने लोगों के नाक में दम कर रखा है। वहीं कुल्‍लू जिला के बरशैणी में शादी समारोह से लौट रहे लोगों की कार खाई में गिर गई। तो अब एक क्लिक पर पढ़िए राज्य की बड़ी खबरें।

हिमाचल प्रदेश में प्याज ने लगाया शतक, 100 रुपए प्रति किलो पहुंची कीमत
हिमाचल प्रदेश में प्याज की बढ़ती कीमतों ने लोगों के नाक में दम कर रखा है। आलम यह है कि कीमतें बढ़ने से प्याज आम लोगों की पहुंच से दूर होने लगा है। जानकारी के अनुसार, शिमला की सब्जी मंडी में प्याज की कीमत 100 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गई है।

छत्तीसगढ़ में ITBP कैंप में फायरिंग, हिमाचली जवान की मौत
नक्सल प्रभावित राज्य छतीसगढ़ के नारायणपुर जिले में बुधवार को आईटीबीपी के एक जवान ने अपने साथियों पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी जिसमें 6 जवानों की मौत हो गई है। घटना में मारा गया एक जवान हिमाचल के बिलासपुर जिले से है।

शादी समारोह से घर लौट रहे 3 लोगों के साथ दर्दनाक हादसा, एक की मौत
हिमाचल प्रदेश के जिला कुल्‍लू के बरशैणी में शादी समारोह से लौट रहे लोगों की कार खाई में गिर गई जिससे चालक की मौत हो गई। पुलिस को दी शिकायत में राजेश कुमार निवासी बरशैणी तहसील भुंतर ने कहा कि वह व उसका दोस्त वेद राज मंगलवार रात को एक शादी में भाग लेने के बाद जब वह घर लौट रहे थे तो गाड़ी दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई।

मॉरीशस के PM ने बगलामुखी में नवाया शीश, महाकाल मंदिर में भी करेंगे दर्शन
मॉरीशस के पीएम प्रविंद जुगनाथ पत्नी कोबिता जुगनोथ के साथ धार्मिक यात्रा पर कांगड़ा पहुंच गए हैं। कांगड़ा के गगल स्थित एयरपोर्ट पर प्रशासन की तरफ से डीसी राकेश प्रजापति और एसपी विमुक्‍त रंजन ने उनका स्वागत किया। गगल एयरपोर्ट से वह बनखंडी स्थित मां बगलामुखी के मंदिर पहुंचे।

हमीर उत्सव में पहाड़ी कलाकारों को मिलेगी तवज्जो, पहली संध्या ये पंजाबी सिंगर मचाएंगे धमाल
हमीरपुर के गठन को लेकर मनाए जाने वाले हमीर उत्सव में इस बार पहाडी कलाकारों को तवज्जो दी जाएगी। वाकायदा इस बार दोनों ही सांस्कृतिक संध्या पर पहाडी पापुलर कलाकारों के अलावा स्थानीय कलाकारों को पर्याप्त समय दिया जाएगा। वहीं इस बार हमीर उत्सव में करीब छह बजे से शुरू होकर रात दस बजे तक चलेगा।

सोलन में स्टेशनरी की दुकान में लगी भीषण आग, लाखों का हुआ नुक्सान
सोलन के राजगढ़ रोड स्थित एक स्टेशनरी की दुकान में आग लगने से करीब 15 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। आग सुबह उस समय लगी जब दुकान बंद थी। दुकान के अंदर से निकल रहे धुएं को देखकर आसपास के लोगों ने घटना की सूचना दुकान मालिक विजय गुप्ता को व फायर विभाग को करीब एक बजे दी।

हैदराबाद की घटना से भयभीत हुए शांता, जानिए सरकार से क्या उठाई मांग
भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं हिमाचल प्रदेश के भूतपूर्व मुख्यमंत्री एवं पूर्व सांसद शांता कुमार ने कहा कि कुछ वर्ष पहले दिल्ली में निर्भया कांड, उसके बाद लगातार बलात्कार के समाचार फिर हिमाचल के कोटखाई में गुड़िया कांड और अब हैदराबाद में एक महिला डॉक्टर से शर्मनाक दरिन्दगी।

फूड सेफ्टी विभाग की अनूठी पहल, अब घर द्वार पर होगी खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता जांच
लोगों को शुद्ध खाद्य पदार्थ उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड ऑथोरिटी ऑफ इंडिया द्वारा हिमाचल प्रदेश में खाद्य पदार्थों का परीक्षण करने वाली दो मोबाईल वैन उपलब्ध करवाई हैं। इनमें से एक वैन कांगड़ा और दूसरी वैन का केंद्र सोलन बनाया गया है।

कांगड़ा की मनीषा ने चमकाया हिमाचल का नाम, B.Ed में प्रदेश भर में किया टॉप
जज्बा, जुनून और मेहनत-लगन से कोई भी मुकाम हासिल करना मुश्किल नही होता। ऐसा ही जिला कांगडा फतेहपुर के राजा का तालाब की पंचायत डक की मनीषा ने कर के दिखाया है। मनीषा ने बीएड में प्रदेश भर में टॉाप किया है। प्रदेश के राज्यपाल द्वारा मनीषा पठानिया को गोल्ड मैडल देकर नवाज़ा गया।

नाले में मिला सरकारी स्कूल के अध्यापक का शव, पुलिस कर रही मामले की जांच
हिमाचल प्रदेश के जिला चंबा पुलिस थाना सदर के तहत मरेड़ी नाला में एक शव बरामद किया गया है। शव की पहचान विपन कुमार निवासी भोरंज के रूप में हुई है। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है।

वृद्ध महिला के ATM से व्यक्ति ने उड़ाए 87 हज़ार रुपए, धोखाधड़ी का मामला दर्ज
हिमाचल प्रदेश के ज्वालामुखी थाना के तहत गुम्मर की वृद्ध महिला के साथ ठगी का मामला सामने आया है। यहां एक वृद्ध महिला के ए टी एम से 87 हज़ार रुपए निकालकर एक व्यक्ति रफ्फूचक्कर हो गया। महिला ठगी का शिकार हो चुकी है इसका पता उसे तब चला जब उसे मालूम हुआ कि उसके खाते से पैसे निकाले जा चुके हैं।

कांस्टेबल पदों के लिए लिखित परीक्षा 22 को, 396 उम्मीदवारों को भेजे कॉल लैटर
हिमाचल प्रदेश पुलिस विभाग के स्टेट कम्युनिकेशन एंड टैक्नीकल विंग के तहत कांस्टेबलों के भरे जाने वाले 92 पदों के लिए आगामी 22 दिसंबर को लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा संजौली कालेज में होगी। इसके तहत विभाग ने फिजिकल टैस्ट में उत्तीर्ण रहे सभी 396 उम्मीदवारों को कॉल लैटर भेज दिए हैं।

Vijay