Himachal Express: हिमाचल में हादसों का शनिवार, कांग्रेस का बीजेपी पर बड़ा प्रहार, पढ़िए बड़ी खबरें

Saturday, Nov 23, 2019 - 05:25 PM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा व किनौर जिला में हुए सड़क हादसों में 2 की मौत गई जबकि सेना के 5 जवानों सहित 8 लोग घायल हो गए। वहीं महाराष्ट्र में बीजेपी की सरकार बनने पर हिमाचल कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है। तो अब एक क्लिक में पढ़िए राज्य की अब तक की बड़ी खबरें।

दर्दनाक हादसा : पीपल के पेड़ से टकराई तेज रफ्तार कार, 2 की मौत-3 गंभीर घायल
हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला में हुए एक दर्दनाक सड़क हादसे में 2 युवकों की मौत हो गई जबकि 3 गंभीर रूप से घायल हो गए। यह हादसा शनिवार को पठियार में हुआ है। इस हादसे में कार चालक सहित एक अन्य युवक की मौत हो गई है। वहीं एक घायल युवक को पीजीआई रैफर किया है जबकि 2 अन्य टांडा अस्पताल में भर्ती हैं।

किन्नौर में हादसा : सेना का वाहन खाई में गिरा, 5 जवान घायल
हिमाचल प्रदेश के जनजातीय जिला किन्नौर के करछम में शनिवार को आर्मी के एक वाहन के खाई में गिर जाने से सेना के 5 जवान घायल हो गए। हादसे में घायल 5 जवानों में से एक जवान को गंभीर चोटें आई हैं। जानकारी के मुताबिक सेना का यह वाहन करछम से वलटरंग की तरफ जा रहा था।

बीजेपी कर रही प्रजातंत्र पर प्रहार, सत्ता पाने के लिए जा सकती है किसी भी हद तक : राठौर
महाराष्ट्र में बीजेपी ने एनसीपी के साथ मिल कर सरकार बना ली है। सरकार बनने पर हिमाचल कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है और इसे प्रजातंत्र के मूल्यों पर प्रहार करार दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि देश के प्रजातंत्र में ये पहली बार हुआ है कि रात को राष्ट्रपति शासन खत्म कर सुबह पहली किरण निकलते ही राज्यापल के पास जा कर मुख्यमंत्री को शपथ दिलाई गई हो।

सावधान! हैकरों के निशाने पर फेसबुक मैसेंजर, पत्रकार के दोस्त को ऐसे लगाया चूना
लॉटरी व एटीएम कार्ड के जरिए ठगी करने वाले हैकर अब फेसबुक मैसेंजर पर भी पहुंच गए हैं। कुल्लू में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें वरिष्ठ पत्रकार श्याम कुल्लवी का फेसबुक मैसेंजर हैक कर पैसे की मांग की गई।

शादी समारोह में जा रहा युवक खाई में लुढ़का, इलाज के दौरान तोड़ा दम
मंडी जिला के उपमंडल सुंदरनगर की बदली पंचायत के गड़ाहच गांव में खाई में लुढ़कने से एक 28 वर्षीय युवक की दर्दनाक मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार बदली पंचायत के गड़ाहच गांव का धर्मेंद्र कुमार (28) पुत्र कृष्ण लाल अपने परिजनों के साथ किसी दूसरे गांव में शादी समारोह में भाग लेने जा रहा था की रास्ते में धर्मेंद्र खाई में लुढ़क गया।

हिमाचल में Tourism को लगेंगे पंख, मनाली में बनेगा देश का पहला Ice skating हॉकी स्टेडियम
हिमाचल प्रदेश के जिला कुल्लू में जल्द ही पर्यटन को पंख लगेंगे। विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल मनाली के अलेउ में देश का पहला आईस स्केटिंग हॉकी स्टेडियम बनने जा रहा है। स्टेडियम और रिंक का निर्माण अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण एवं खेल संस्थान परिसर में होगा।

हाईकोर्ट के जजों और वकीलों ने क्रिकेट में किए दाे-दाे हाथ, लगाये चौके-छक्के
प्रदेश हाई कोर्ट के जजों और वकीलों ने बीसीएस ग्राउंड में क्रिकेट प्रतियोगिता में हाथ आजमाया। लॉयर एसोसिएशन हाई कोर्ट की तरह से आयोजित दो दिवसीय लॉयर क्रिकेट कप 2019 का शुभारंभ मुख्य न्यायाधीश एल नारायणा स्वामी ने किया।

बेटी की मौत पर गुस्साए मायके वाले, ससुराल के आंगन में जला दिया शव
ज्वाली से एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। जहां विवाहिता की मौत के बाद मायका पक्ष ने ससुराल के आंगन में ही उसका शव जला दिया। जानकारी के मुताबिक परिजनों का आरोप है कि उनकी बेटी की हत्या हुई है जिसका आरोप उन्होंने पति समेत तमाम ससुरालियों पर लगाए हैं।

VIDEO: नाम है बेताल गुफा, दीवारों से टपकता था घी, मिलते थे बर्तन, यहां है देवताओं का वास!
पहाड़ों की गोद में बसा हिमाचल देवों की धरती के साथ भूतों-प्रेतों के रहस्यों का भी स्वामी है। भूतिया दुनिया से जुड़ी यहां कई ऐसी कहानियां हैं जो एक तो इंसान के लिए सबसे बड़ा रहस्य हैं, तो दूसरा यही रहस्य शाम को बच्चों को सुलाने के लिए दादी मां की कहानियां बन जाता है।

थम जाएंगे पहिए, इस दिन से नहीं होगी रोहतांग टनल से वाहनों की आवाजाही
हिमाचल प्रदेश के लाहौल के लिए ये बुरी खबर है। अब रोहतांग टनल से आवाजाही नहीं हो सकेगी। 25 नंवबर के बाद से इस टनल से आपातकालीन वाहनों की भी एंट्री नहीं होगी। एचआरटीसी की सरकारी बस के पहिये थमने से भी घाटी के बाशिंदों की परेशानी होगी।

Vijay