Himachal Express: पटवारी की लिखित परीक्षा में बड़ी लापरवाही, टीचर की पिटाई से मासूम की बाजू में फ्रेक

Sunday, Nov 17, 2019 - 06:12 PM (IST)

शिमला: पटवारी परीक्षा में एक ओर जहां अभ्यर्थियों के आवेदन 3 लाख का आंकड़ा पार कर चुके हैं। मंडी जिला में एक बड़ा हादसा होने का मामला सामने आया है। नशे की ओवरडोज के कारण एक महिला(37) अर्धनग्न अवस्था में सड़क किनारे बेहोश मिली। जिसकी पहचान दिल्ली में जनकपुरी के रूप में हुई। तो अब एक क्लिक में पढ़िए राज्य की अब तक की बड़ी खबरें।

BJP को दिसंबर में मिलेगा नया अध्यक्ष
हिमाचल बीजेपी को दिसंबर में नया प्रदेश अध्यक्ष मिल जाएगा। प्रदेश में भाजपा के संगठनात्मक जिला अध्यक्षों के चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इससे पहले बूथ व मंडल स्तर पर चुनाव लगभग खत्म हो गए हैं और दिसंबर माह में भाजपा को नया प्रदेश अध्यक्ष मिल जाएगा। 

यूथ कांग्रेस ने फूंका अमित शाह का पुतला
राफेल और गांधी परिवार की सुरक्षा हटाने पर शिमला उपायुक्त कार्यालय के बाहर गृह मंत्री अमित शाह का पुतला जलाने पर बवाल हो गया। जहां युवा कांग्रेस और पुलिस कर्मियों के बीच धक्का-मुक्की हुई।

शिमला से लाला लाजपत राय की पुण्यतिथि पर CM सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि
देश के महान स्वतंत्रता सेनानी लाला लाजपत राय की 91वीं पुण्यतिथि पर देश भर में उन्हें याद किया जा रहा है। शिमला में उन्हें श्रद्धांजलि दी गई है। स्कैंडल पॉइंट पर  स्तिथ लाल लाजपत राय की प्रतिमा पर प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, शिंक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज, नगर निगम की महापौर कुसुम सदरेट सहित अन्य लोगो ने पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की है। उनके देश की स्वतंत्रता के लिए दिए गए योगदान को याद किया।

सवाल का जवाब नहीं दिया तो हैवान टीचर ने तोड़ दी बच्ची की बाजू
हिमाचल प्रदेश में एक सरकारी स्कूल का टीचर चर्चा में है। मामला छोटा शिमला वरिष्ठ माध्यमिक सरकारी स्‍कूल का है। जहां 8वीं में पढ़ने वाली बच्ची से पूछे प्रश्नों के उत्तर टीचर को नहीं मिले तो गुस्साए टीचर ने बड़ी ही बेरहमी से बच्ची को पीटा।

पटवारी बनने के लिए बर्फ पार कर चांशल पहुंचे युवा
पटवारी परीक्षा में एक ओर जहां अभ्यर्थियों के आवेदन 3 लाख का आंकड़ा पार कर चुके हैं। इस परीक्षा में ऐसे भी अभ्यर्थी हैं जिनका परीक्षा केंद्र सुदुर डोडराक्वार दिया गया है। शिमला से डोडरा क्वार जाने के लिए अभ्यर्थियों को एक एडवैंचर अभियान के समान ही बन गया है।

डल्हौजी SDM ऑफिस में अचानक भड़की आग
चंबा जिला के डल्हौजी एसडीएम ऑफिस में अचानक आग भड़कने से कार्यालय परिसर में अफरा-तफरी मच गई। गनीमत यह रही कि समय रहते कार्यालय कर्मचारियों व बनीखेत से पहुंचे दमकल विभाग के जवानों ने आग पर नियन्त्रण पा लिया, अन्यथा यहां लाईसेंस शाखा का सारा रिकॉर्ड ही जलकर राख हो जाता।

थाने के बाद SDPO ने टैक्सी चालकों के साथ की बैठक
ज्वालामुखी थाने का निरीक्षण करने पहुंचे एसडीपीओ ज्वाली ओंकार ठाकुर ने थाने का रखरखाव देखने के बाद एक बैठक टैक्सी चालकों के साथ की। बैठक में टैक्सी यूनियन के प्रधान मुंशी सहित अन्य यूनियन के सदस्य व टैक्सी के चालक शामिल रहे।

धर्मशाला में पुलिस स्पोर्ट्स एंड ड्यूटी मीट का आगाज
जिला मुख्यालय धर्मशाला स्थित पुलिस ग्राऊंड में रविवार को 51वीं पुलिस स्पोर्ट्स एंड ड्यूटी मीट आरंभ हुई, जिसका शुभारंभ प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने किया। पुलिस स्पोर्ट्स एंड ड्यूटी मीट में 500 पुलिस जवान भाग ले रहे हैं।

पटवारी की लिखित परीक्षा आज
पटवारी पद के लिए लिखित परीक्षा को लेकर अव्यवस्थाओं के कारण अभ्यर्थियों के भविष्य पर प्रश्नचिन्ह खड़ा हो गया। दो स्थानों पर लिखित परीक्षा में व्यवस्था देखने को मिली। धीरा में पेपर और ओएमआर शीट का कोड आपस में मिलने के कारण अभ्यर्थियों को परेशानी हुई।

नशे की ओवरडोज में अर्धनग्न हालत में मिली दिल्ली की महिला
हिमाचल प्रदेश में नशे की ओवरडोज के कारण एक महिला(37) अर्धनग्न अवस्था में सड़क किनारे बेहोश मिली। जिसकी पहचान दिल्ली में जनकपुरी के रूप में हुई। बता दें कि गुरुवार रात्रि को मैक्लोडगंज के भागसूनाग में किराए के मकान में रहने वाली इस महिला ने अपने पुरुष साथी के साथ पहले नशे का सेवन किया।

नाके पर खैर की लकड़ी से भरी पिकअप जीप पकड़ी
खैर की लकड़ी के अवैध निर्यात के मामले में वन विभाग की टीम ने नंगल जरियालां में एक पिकअप गाड़ी को जब्त कर 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक नंगल जरियालां में वन परिक्षेत्र अधिकारी प्यार सिंह की अगुवाई में गुप्त सूचना के आधार पर नाके के दौरान पिकअप ट्राला को खैर की लकड़ी के अवैध निर्यात में संलिप्त पाया गया।

पटवारी की लिखित भर्ती परीक्षा को लेकर बड़ी लापरवाही आई सामने
हिमाचल प्रदेश में पटवारी की लिखित भर्ती परीक्षा आयोजित की जा रही है। वहीं सुंदरनगर सिरडा सस्थान परीक्षा केंद्र में प्रसाशन की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जहां कई अभ्यर्थियों को एक ही रोल नंबर जारी कई दिया गया तो कइयों के एडमिट कार्ड पर सेंटर गलत लिख दिए गए।

मंडी में बड़ा हादसा
मंडी जिला में एक बड़ा हादसा होने का मामला सामने आया है। जहां एक कार के नदी में गिरने से 3 लोगों की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई जबकि 3 अन्य गंभीर बताए जा रहे हैं। बता दें कि हादसा रविवार सुबह हुआ। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

लाहौल-स्पीति के बाशिंदों को राहत
बर्फबारी से रोहतांग दर्रा बंद हो जाने के बाद लाहौल के लिए दर्रे से बस सेवा बंद हो गई है। लोगों की दिक्कतों को देखते हुए सरकार ने बीआरओ के साथ मिलकर रोहतांग सुरंग से बस सेवा शुरू करवा दी है। इसके चलते अब भारी बर्फबारी के बावजूद लाहौल घाटी के बाशिंदों को आवाजाही करने में कोई दिक्कत पेश नहीं आएगी।

डिसेबल्ड सैनिकों की मदद को आगे आए सुनील
अंतरराष्ट्रीय अल्ट्रा मैराथन धावक सुनील शर्मा ने यूं तो चैरिटी के लिए कई बार रन किया है। परंतु इस बार उन्होंने सेना से डिसेबल्ड सैनिकों की आर्थिक मदद के लिए कदम बढ़ाते हुए मुंबई से दिल्ली तक करीब 1484 किलोमीटर का चैरिटी रन करेंगे। सुनील ने बताया कि 60 वर्षीय अल्ट्रा मैराथन धावक कुमार अजवानी ने इस चैरिटी रन का आयोजन किया है।

हिमाचल का पहला ऐसा स्कूल जहां विद्यार्थियों की भी बायोमीट्रिक मशीन से लग रही हाजिरी
हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिला का कोठीपुरा सरकारी स्कूल प्रदेश का पहला ऐसा स्कूल बन गया है जहां विद्यार्थियों की अब बायोमीट्रिक मशीन से हाजिरी लगेगी। बताते चलें कि स्कूल में 11वीं और 12वीं कक्षा के बच्चों की ही बायोमीट्रिक हाजिरी शुरू की गई है। अगले सत्र से सभी कक्षाओं के बच्चों को भी इस सुविधा से जोड़ा जाएगा।

हिमाचल सरकार ने बदले 2 HAS अधिकारी
हिमाचल सरकार ने 2 एचएएस अधिकारियों के तबादले के साथ एक आईएएस अधिकारी और एक एचएएस को अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है, जिसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है। जारी अधिसूचना के अनुसार जीएम जिला उद्योग केंद्र सोलन मनोज कुमार चौहान को एडीएम (प्रोटोकॉल) शिमला लगाया है।

NH 21 पर दिखी वाहन चालकों की दबंगई
हिमाचल प्रदेश के हाईवे पर वाहन चालकों की दबंगई सरेआम देखी जा सकती है। जिसकी वजह से अभी तक सैकड़ों सड़क हादसें पेश आ चुके हैं। ऐसा ही एक रोड रेज के दौरान बड़े बवाल का मामला सुंदरनगर में सामने आया है।

kirti