Himachal EXpress: पंचतत्व में विलीन हुआ शहीद भीम बहादुर का पार्थिव शरीर, मीडिया के सामने आई सरकाघाट

Sunday, Nov 10, 2019 - 05:27 PM (IST)

शिमला : जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती क्षेत्र कुपवाड़ा में बुधवार को शहीद हुए सुबाथू छावनी के भीम बहादुर पुन का पार्थिव शरीर रविवार सुबह 10:30 बजे पंचतत्व में विलीन हो गया। मंडी जिला के सरकाघाट के समाहल गांव मे एक बुजुर्ग महिला के साथ अभद्रता करने का वीडियो वायरल मामले में एक नया मौड़ आया है। जहां सरकाघाट पुलिस ने 12 पुरुषों और 5 महिलाओं को गिरफ्तार किया। तो अब एक क्लिक में पढ़िए राज्य की अब तक की बड़ी खबरें।

एक पल में उजड़ गई परिवार की खुशियां
जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती क्षेत्र कुपवाड़ा में बुधवार को शहीद हुए सुबाथू छावनी के भीम बहादुर पुन का पार्थिव शरीर रविवार सुबह 10:30 बजे पंचतत्व में विलीन हो गया। पूरे राजकीय सम्मान के साथ सलामी देकर भीम बहादुर को विदा किया गया।

नयनादेवी में हैलीपैड के लिए भूमि चयन की प्रक्रिया शुरू
बिलासपुर जिला के चारों विधानसभा क्षेत्रों में जिला प्रशासन ने हैलीपैड बनाने की योजना तैयार की है। इसके तहत जिला में जहां 2 नए हैलीपैड बनाए जाएंगे, वहीं पर ही पुराने हैलीपैडों को और विकसित किया जाएगा।

रसोई का बिगड़ा जायका
नादौन में प्याज के बाद टमाटर के दामों ने रफ्तार पकड़ी है तथा टमाटर के दाम 70 रुपए प्रति किलो का आंकड़ा छूने वाले हैं। एक सप्ताह के अंदर ही टमाटर के दामों में 5 गुना वृद्धि हो गई है। टमाटर के बढ़ते दामों के कारण लोगों का टमाटर का तड़का लगाना मुश्किल हो गया है तथा सलाद की सूची से भी टमाटर का नाम कट गया है।

रेलवे बुकिंग काउंटर पर पुलिस की छापेमारी
फर्जी रेलवे टिकटों की शिकायतों को लेकर रेलवे पुलिस ने शनिवार को पांवटा में छापेमारी की। इस छापेमारी दौरान एक स्थानीय निजी रेलवे टिकट सेंटर का रिकॉर्ड खंगाला गया और पांवटा से बुक की गई टिकटों की जांच की गई। टीम में पुलिस अधिकारियों ने अन्य डाटा रिकार्ड की भी जांच की।

बाहरी राज्यों से अब कुल्लू पहुंचने लगी फल-सब्जियां
कुल्लू में अब आम जनता को फलों व सब्जियों के दामों में कमी आने से राहत मिलने लगी है। कुल्लू जिला में अब बाहरी राज्यों पंजाब, हरियाणा से सब्जियों की खेप आने से यहां दामों में कमी दर्ज की गई है। जिससे गृहिणियों को अब अपनी रसोई के बजट में राहत मिलनी शुरू हो गई है।

देवता के नाम पर बुजुर्ग महिला से दरिंदगी मामले में 17 लोग गिरफ्तार
मंडी जिला के सरकाघाट के समाहल गांव मे एक बुजुर्ग महिला के साथ अभद्रता करने का वीडियो वायरल मामले में एक नया मौड़ आया है। जहां सरकाघाट पुलिस ने 12 पुरुषों और 5 महिलाओं को गिरफ्तार किया।

मीडिया के सामने आई सरकाघाट की वृद्धा 
सरकाघाट उपमंडल की गाहर पंचायत के समाहल गांव के लोगों ने देवता के नाम पर जिस 70 वर्षीय वृद्धा राजदेई के मुंह पर कालिख मलकर जूते गले में लटका कर घसीटा वह अपनी बेटी तृप्ता के साथ आज हमीरपुर में मीडिया के सामने आई है।

अंतर्राष्ट्रीय रेणुका मेले में आज भी निभाई जा रही ये सदियों पुरानी परंपरा
अंतर्राष्ट्रीय श्री रेणुका जी मेले में सदियों से चली आ रहीं कई परंपराएं आज भी कायम हैं। इन्हीं में से एक है यहां अनाज के दाने चढ़ाने की परंपरा। आइए इस परंपरा के बारे में आपको बताते हैं। रेणुका मेले के दौरान जो भी श्रद्धालु यहां माता रेणुका व भगवान परशुराम के दर्शन करने आते हैं वे अनाज के दाने भी चढ़ाते हैं।

वाहेगुरू जी का खालसा वाहेगुरु जी की फतेह के जयकारों से गूंजा हिमाचल
गुरु नानकदेव जी के 550 वें प्रकाशोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है। राजधानी शिमला में भी जगह-जगह कार्यकर्म का आयोजन किया जा रहा है। रविवार काे गुरुद्वारा सिंह सभा द्वारा शहर में सुबह साढ़े छह बजे पंज प्यारो की अगुवाई में प्रभात फेरी निकाली गई।

कांग्रेस के प्रदर्शन में दिखी गुटबाजी
रविवार को धर्मशाला में कांग्रेस का महंगाई-बेरोजगारी के नाम पर हुआ प्रदर्शन मुद्दे से भटक गया। पार्टी प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर की अगुवाई में धर्मशाला में डीसी ऑफिस के बार हुआ विरोध प्रदर्शन सुधीर शर्मा के आते ही बदल गया। कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करना था लेकिन वे एक-दूसरे के खिलाफ ही नारेबाजी करते दिखे।

 

 

kirti