Himachal Express: मंडी में वृद्धा से दंरिदगी की हदें पार, ऊना में ट्रैक्टर ने ली मासूम की जान, पढ़ें

Saturday, Nov 09, 2019 - 05:32 PM (IST)

शिमला: देवभूमि हिमाचल प्रदेश में अंधविश्वास की एक घटना सामने आई है जिसका शिकार एक बुजुर्ग(70) महिला हुई है। मंडी जिला के सरकाघाट के समाहल गाँव मे एक 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला के साथ अभद्रता करने का वीडियो सामने आया है। हिमाचल प्रदेश में एक सड़क हादसा हो गया है। जहां एक मासूम बच्ची की ट्रैक्टर के नीचने दबने से मौत हो गई। तो अब एक क्लिक में पढ़िए राज्य की अब तक की बड़ी खबरें।

वृद्धा का मुंह काला कर पहनाई जूतों की माला फिर पूरे गांव में घसीटा
देवभूमि हिमाचल प्रदेश में अंधविश्वास की एक घटना सामने आई है जिसका शिकार एक बुजुर्ग(70) महिला हुई है। मंडी जिला के सरकाघाट के समाहल गाँव मे एक 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला के साथ अभद्रता करने का वीडियो सामने आया है।

गैस सिलेंडर लीक होने से मकान में लगी आग
हिमाचल प्रदेश में नालागढ़ के बगलैहड़ पंचायत अम्बाला गांव में आग लगने का मामला सामने आया है। बता दें कि यह आग एक मकान में सुबह लगी। जिससे लाखों का नुकसान हुआ है। दरअसल यह आग गैस सिलेंडर लीक  होने के कारण लगी। सूचना मिलते ही दमकल विभाग नालागढ़ की टीम मौके पर रवाना हो गई।

चंबा में तेल टैंकर और कार की जबरदस्त भिड़ंत
पठानकोट-चम्बा नैशनल हाईवे पर तुनुहट्टी से दो किलोमीटर दूर डगोह नामक स्थान पर शुक्रवार सुबह 6 बजे एक तेल टैंकर व कार में भिड़ंत हो गई जिसमें कार में सवार चार लोगों को गहरी चोटें आईं जबकि कार चालक को मामूली चोट लगी।

ट्रैक्टर के नीचे दबी मासूम की तड़प-तड़प निकल गई जान
हिमाचल प्रदेश में एक सड़क हादसा हो गया है। जहां एक मासूम बच्ची की ट्रैक्टर के नीचने दबने से मौत हो गई। जिसकी पहचान महिमा ठाकुर पुत्री राज कुमार निवासी बरनोह के रूप में हुई है। हादसा शनिवार सुबह पुलिस थाना ऊना के तहत बरनोह का है।

टाऊनहाल की रैनोवेशन पर खर्चे 8 करोड़
शिमला के ऐतिहासिक भवन टाउनहाल के जीर्णोद्धार पर आठ करोड़ खर्च किए गए। लेकिन जीर्णोद्धार के एक साल पूरा होने से पहले ही इसका रंगरोगन उतर गया है। यही नहीं महापौर को जो कमरा दिया गया है। वहा बड़ी बड़ी दरारें भी पड़ गई है।

बिजली बिल पर कुंडली मारकर बैठे उपभोक्ताओं की खैर नहीं
करोडों रुपए बिजली के बिल पर कुंडली मारकर बैठे उपभोक्ताओं के खिलाफ विद्युत उपमंडल सुंदरनगर अब कड़ी कार्रवाई करने जा रहा है। इसको लेकर विभाग पहले चरण में इलेक्ट्रिक सब डिवीजन भोजपुर के अंतर्गत 300 उपभोक्ताओं पर पिछले लंबे समय से बिजली का बिल नहीं देने पर एक बड़ी कार्रवाई अमल में लाने जा रहा है।

घर से भागी लड़की के मामले में परिजनों में बढ़ा रोष
घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र से लगभग एक माह पहले घर से भागी लड़की के मामले में परिजनों ने पुलिस की भूमिका पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं। शनिवार को बंजरग दल के प्रांत अध्यक्ष तुषार डोगरा के नेतृत्व में लड़की के परिजनों में थाने में आकर पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाए कि जिस दिन पुलिस लड़की व लड़के को पकड़ कर नालागढ़ से लाई थी तो उस दिन लड़की को किसी प्रकार का नशा दिया गया था।

रेणुका जी मेले में जल शक्ति अभियान प्रदर्शनी बनी आकर्षण का केंद्र
देश में चल रहे महत्वपूर्ण जल शक्ति अभियान के बारे में लोगों को जानकारी देने के मकसद से आईपीएच विभाग द्वारा अंतर्राष्ट्रीय श्री रेणुका जी मेले में प्रदर्शनी लगाई गई है। यहां मॉडल के जरिए लोगोंं को बताया जा रहा है कि कैसे पानी का संरक्षण किया जा सकता है और ऐसे कौन-कौन से तरीके हैं जिसके जरिए हम अपने जल स्त्रोतों को साफ सुथरा रख सकते है।

बिलासपुर में छाई शोक की लहर
बिलासपुर के घुमारवीं में शनिवार को एक दर्दनाक कार हादसा हो गया। जिससे हिमाचल प्रदेश पूर्व सैनिक कल्याण समिति हिमाचल प्रदेश के प्रदेशाध्यक्ष सूबेदार प्रकाश चंद शर्मा का आकस्मिक निधन हो गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार सूबेदार प्रकाश चंद अपने निवास स्थान से घुमारवीं की ओर कार में आ रहे थे।

 हिमाचल के लिए हाई लेवल टास्क फोर्स बनाएंगे
केंद्रीय रेल, उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि उनका मंत्रालय हिमाचल सरकार के अधिकारियों को साथ लेकर एक हाई लेवल टास्क फोर्स गठित करेगा। नीति आयोग के सदस्य इसकी अगुवाई करेंगे।

अब HAS के पर्सनैलिटी टैस्ट के शैड्यूल में हुआ बदलाव
हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा संयुक्त प्रतियोगी (एच.ए.एस.) की लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण उम्मीदवारों के पर्सनैलिटी टैस्ट के शैड्यूल में बदलाव किया गया है। संशोधित शैड्यूल के तहत पर्सनैलिटी टैस्ट अब 18 से 26 नवम्बर तक आयोजित होगा।

ऊना के बाद पुलिस ने चंबा में दबोचा एक और तस्कर
हिमाचल प्रदेश में पुलिस ने एख युवक को चरस सहित गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि एसआईयू चंबा के पुलिस दल ने गुनु नाला (कैंथली) के पास नाकाबंदी के चलते पैदल चल रहे युवको रोका। जिससे तलाश के चलते पुलिस को उससे 428 ग्राम चरस बरामद हुई।

होमगार्ड जवान के खिलाफ शिकायत लेकर SP के पास पहुंचा फौजी
रैड लाइट चौक पर रैड लाइट जम्प करने को लेकर एक फौजी व्यक्ति और होमगार्ड जवान के बीच माहौल तनावपूर्ण हो गया। शिकायत लेकर फौजी सीधे एस.पी. कार्यालय जा पहुंचा जहां उसने एस.पी. दिवाकर शर्मा से स्वयं मिलकर शिकायत की।

पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी
नाहन पुलिस को एक बार फिर बड़ी कामयाबी मिली है पुलिस ने इंश्योरेंस पॉलिसी के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है पुलिस ने गिरोह के लोगों को नोएडा से गिरफ्तार कर लिया है जहां पर वह कॉल सेंटर को चला रहे थे।

बुढ़ापे में टूटी टांग के सहारे लोगों के घरों में जूठे बर्तन धोने को मजबूर हुई महिला
पांवटा साहिब के मिनी सचिवालय से मात्र कुछ ही किलोमीटर दूर जामनिवाला पंचायत के बायकुआं में एक विधवा महिला को आज तक न तो उज्ज्वला योजना का लाभ मिला है और न ही अटल आवास योजना उसके घर तक पहुंची है। विधवा महिला का नाम निर्मला है, जिसकी उम्र 68 वर्ष है। वह जामनिवाला पंचायत में बड़े कष्टों से अपना जीवन व्यतीत कर रही है।  

kirti