Himachal Express: हादसों का बुधवार, जयराम के सिस्टम का शर्मनाक Video, पढ़िए बड़ी खबरें

Wednesday, Oct 30, 2019 - 05:04 PM (IST)

शिमला: ऊना जिला के चुरुडू रेलवे पुल के पास एक भयानक हादसा हो गया। जहां तेज रफ्तार कार एक सफेदे से जा टकराई। जिससे हादसे में पूरा परिवार गंभीर रूप से घायल हो गया। ऊना जिला के तहत गांव टक्का में एक कार अनियंत्रित होकर पुल से जा टकराई। जिससे हादसे में कार चालक सहित दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक कार सवार एक अन्य युवक भी गम्भीर घायल है। नाहन में एक और शर्मनाक तस्वीर सामने आई है। जयराम सरकार का सिस्टम बांस पर लेटा हुआ है। बांस के डंडो के सहारे गांव के लोगों को आज तक सड़क सुविधा नहीं मिल पाई है। तो अब एक क्लिक में पढ़िए राज्य की अब तक की बड़ी खबरें।  

ऊना में फिर भयानक हादसा
ऊना जिला के चुरुडू रेलवे पुल के पास एक भयानक हादसा हो गया। जहां तेज रफ्तार कार एक सफेदे से जा टकराई। जिससे हादसे में पूरा परिवार गंभीर रूप से घायल हो गया। बता दें कि हादसा बुधवार सुबह करीब 6 बजे हुआ। हालांकि अभी घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है। 

भयानक हादसा: पुल से जा टकराई तेज रफ्तार कार
ऊना जिला के तहत गांव टक्का में एक कार अनियंत्रित होकर पुल से जा टकराई। जिससे हादसे में कार चालक सहित दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक कार सवार एक अन्य युवक भी गम्भीर घायल है। जिसे उपचार के लिए ऊना आसप्ताल पहुंचाया गया। मृतकों की पहचान नीरज (23) बेटे योगराज निवासी नारी व भूपिंदर सिंह (24) बेटे फकीर चंद निवासी नारी के रूप में हुई है। 

कुल्लू के मंडलाध्यक्ष पर फंसा पेंच
कुल्लू मंडल अध्यक्ष पर अभी भी पेंच फंसा हुआ है। मंडलाध्यक्ष पर अभी तक सहमति नहीं बन पाई है। 6 घंटे बीत जाने के बाद भी कुल्लू मंडलाध्यक्ष तय नहीं हुआ। प्रभारी रमन रमेश ने आठ नामों में से चार फाइनल किए हैं। चारों नामों को प्रभारी ने हाईकमान के पास भेज दिया है। कुलदीप, अमित, सुशील और वीर सिंह के नामों पर अभी तक सहमति बनी हुई है। हालांकि बाकी नामों पर पेंच फंसा हुआ है। 

पांवटा से शिमला जा रही 50 यात्रियों से भरी HRTC बस का हुआ ब्रेक फेल
पांवटा साहिब से शिमला जा रही एक एचआरटीसी की बस की ब्रेक फेल होने से 50 यात्रियों की सांसें अटक गई। बता दें कि मामला बुधवार सुबह पौने 6 बजे का है। घटना के दौरान बस में अफरा-तफरी मच गई। गनीमत ये रही कि चालक की समझदारी से एक बड़ा हादसा टल गया। जानकारी के मुताबिक नाहन से करीब 11-12 किलोमीटर दूर शिमला जाते समय लादू के पास पहुंचते नाहन डिपो की बस (एचपी 18बी-6395) के चढ़ाई में ब्रेक फेल हो गए। हालांकि चालक ने हड़बड़ाहट में हैंड ब्रेक नहीं लगाई और गाड़ी न्यूट्रल हो गई। इसके बाद चालक ने पीछे जाती बस को एक पहाड़ी से टकरा दिया।

जयराम सरकार के सिस्टम की खुली पोल, सामने आई शर्मनाक Video
नाहन में एक और शर्मनाक तस्वीर सामने आई है। जयराम सरकार का सिस्टम बांस पर लेटा हुआ है। बांस के डंडो के सहारे गांव के लोगों को आज तक सड़क सुविधा नहीं मिल पाई है। बता दें कि 2 घंटों तक एक महिला को दर्द से तड़पते हुए डंडो के सहारे सड़क तक पहुंचाया गया। रेणुका विधानसभा क्षेत्र के चुनोटी का यह शर्मनाक वीडियो है। जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। 

पांवटा साहिब के NH पर चलती कार में अचानक भड़की आग
पांवटा साहिब के गुम्मा लाल ढंग एनएच पर बड़वास के समीप एक चलती कार में अचानक आग लग गई। बता दें कि घटना के समय स्कार्पियो में 8 लोग सवार थे। बताया जा रहा है कि जिस कार में आग लगी वह हरियाणा की थी। जिससे लोगों में अफरा-तफरी मच गई।  सभी लोग सुरक्षित बाहर निकाले गए। घटना बुधवार सुबह की बताई जा रही है। आग की तेज लपटों के चलते कुछ ही मिनट में गाड़ी दलकर खाक हो गई। स्थानीय लोगों ने गाड़ी में लगी आग को बुझाने की कोशिश की मगर नाकाम साबित हुई। अभी घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है।  

मौसम विभाग ने इस दिन बारिश-बर्फबारी की जताई संभावना 
हिमाचल में एक बार फिर से बर्फबारी और बारिश का दौर शुरू होने वाला है। आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ जाएगी। मौसम विभाग ने अगले तीन दिन तक बारिश-बर्फबारी की संभावना जताई है। प्रदेश में एक से तीन नवंबर तक बारिश और बर्फबारी हो सकती है। वहीं, हिमाचल के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान में गिरावट का क्रम जारी है। तापमान में एक से पांच डिग्री सेल्सियस तक गिरावट आई है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार प्रदेश में 29 से 31 अक्टूबर तक मौसम शुष्क रहेगा। 

पंजाब BJP के पूर्व अध्यक्ष की शोक सभा में पहुंचे CM जयराम
हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर फिरोजपुर में पंजाब भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और राष्ट्रीय कार्यकारणी के सदस्य कमल शर्मा के देहांत पर शोक सभा में शामिल हुए। जयराम ने कमल शर्मा की शोक सभा में पहुंचकर उनके परिवार के साथ दुख साझा किया। बता दें कि दिवाली के दिन सैर करते कमल शर्मा को हार्ट अटैक आया था। वह पंजाब भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य थे। 

31 को रिज मैदान पर तैनात रहेगी पुलिस और आर्मी
सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को 31 अक्टूबर को पूरे देश भर में राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाएगा। शिमला में भी पटेल की जयंती के मौके पर एकता दौड़ और परेड का आयोजन किया जाएगा जिसके लिए रिज मैदान में पुलिस तैयारियों में जुट गई है। पटेल जयंती के अवसर पर रिज मैदान में पुलिस भव्य परेड का आयोजन करेगी। परेड सीटीओ से रिज और रिज से वापिस सीटीओ वापिस जाएगी और एकता का संदेश दिया जाएगा। 

तेज रफ्तार टिप्पर की चपेट में आए सड़क पर काम कर रहे PWD के मजदूर
शिमला जिला की मतियाना-मोहरी मार्ग पर एक सड़क हादसे में तीन मजदूर घायल हुए हैं। जहां एक टिप्पर (hp-62C-4386) ने पहले आल्टो (HP -62C-5000) कार को टक्कर मारी और फिर सड़क ने नीचे लुढ़क गया। इतना ही नहीं टिप्पर की चपेट में वहां सड़क पर काम कर रहे पीडब्ल्यूडी के तीन मजदूर आ गए। घायल मजदूरों को उपचार के लिए सिविल अस्पताल ठियोग भेजा गया गया है। मजदूरों की पहचान किशन लाल, जिया लाल और रमेश के रूप में हुई है। 

इन्वेस्टर मीट को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट
जिला मुख्यालय धर्मशाला में आगामी माह होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर मीट के लिए स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां पूर्ण कर ली हैं। इन्वेस्टर मीट में आने वाले वीआईपी को स्वास्थ्य विभाग की ओर से मेडिकल एसिस्टेंट उपलब्ध करवाई जाएगी। कांगड़ा एयरपोर्ट सहित प्रशासन द्वारा चिन्हित हैलीपैडस पर मेडिकल टीमें और एंबुलेंस उपलब्ध रहेंगी। वहीं जोनल अस्पताल धर्मशाला और टांडा मेडिकल कालेज में इन्वेस्टर मीट के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग ने एक-एक प्राइवेट वार्ड रिजर्व किया है, जिनमें आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी। 

पानी की पाइप से निकला मरा हुआ सांप, लोगों के उड़े होश
ऊना जिला के एक गांव में पेयजल पाइप में मरे हुए सांप को देख लोगों के होश उड़ गए। दरअसल गांव में पिछले कुछ दिनों से एक नल में पानी नहीं आ रहा था। इसके बाद जब नल और पाइपों को खोल कर देखा तो उसमें मरा हुआ सांप पाया गया। इससे गांव के लोगों के होश उड़ गए।  स्थानीय लोगों ने कहा कि आईपीएच विभाग इसके लिए जिम्मेदार है। न तो पीने के पानी की पाइपों का सही रखरखाव किया जा रहा है और न ही इन टैंकों से सप्लाई हो रही है न ही उनकी साफ सफाई की जा रही है। जब मामला ध्यान में आया तो स्थानीय स्तर के आईपीएच कर्मी भी मामले को रफा दफा करने को जुट गए।  

नगर परिषद ने मेडिकल कॉलेज को बेच दिए गरीब परिवारों के आशियाने
गरीबों के आशियानों पर कुछ दिन बाद हमीरपुर मेडिकल कॉलेज का कब्जा होने वाला है। दरअसल शहरी एवं विकास विभाग ने गरीबों के लिए बनाए मकान प्रदेश स्वास्थ्य विभाग को बेच दिए हैं। नगर परिषद गरीब परिवारों का चयन नहीं कर पाई है। बता दें कि केंद्र ने इंटिग्रेडिट हाउसिंग एंड स्लम डेवलपमेंट प्रोग्राम के तहत हमीरपुर जिले के लिए बजट उपलब्ध करवाया था। खास बात यह थी कि हमीरपुर में कुल 152 फ्लैट का निर्माण होना था। लेकिन उनके पास इतनी जमीन नहीं थी कि वह फ्लैट का निर्माण करवा सके।  

NIT भर्तियों में धांधली मामले ने पकड़ा तूल
एनआईटी हमीरपुर में भर्तियों में धांधली मामले ने तूल पकड़ लिया है और मामले को लेकर कांग्रेस विधायक राजेंन्द्र राणा ने सीबीआई जांच की मांग करते हुए डायरेक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। विधायक राजेन्द्र राणा ने एमएचआरडी मंत्री को भीलिखित पत्र लिखकर भर्तियों में 95 प्रतिशत बाहरी लोगों को रखने के मामले की शिकायत की है।वहीं डायरेक्टर एनआईटी प्रो विनोद यादव ने विधायक राणा के आरोपों को सिरे से नकारते हुए भर्तियां नियमों के तहत होने की बात कही है।

Ekta