Himachal Express: जीत के बाद नाचते हुए CM के दरबार पहुंचीं रीना कश्यप, बस के पीछे लटकी महिला, पढ़ें

Saturday, Oct 26, 2019 - 05:16 PM (IST)

शिमला: 7 और 8 नंबर को कांगड़ा के धर्मशाला में हिमाचल बनने के बाद पहली बार भाजपा सरकार एक ग्लोबल मेगा इन्वेस्टर मीट करवाने जा रही है। सिरमौर के पच्छाद विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीतने के बाद नवनियुक्त विधायक रीना कश्यप अपने समर्थकों के साथ ढोल नगाड़ों की थाप पर नाचते हुए मुख्यमंत्री आवास ओक ओवर में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मुलाकात करने पहुंचे। दिवाली के त्यौहार की मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं और बधाई दी है। तो अब एक क्लिक में पढ़िए राज्य की अब तक की बड़ी खबरें।

हिमाचल के इतिहास में पहली बार हो रही इन्वेस्टर मीट
7 और 8 नंबर को कांगड़ा के धर्मशाला में हिमाचल बनने के बाद पहली बार भाजपा सरकार एक ग्लोबल मेगा इन्वेस्टर मीट करवाने जा रही है। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह, पीयूष गोयल समेत कई मंत्री शिरकत करेंगे।

हरियाणा में BJP-JJP गठंबधन पर खुश हुए अनुराग
हमीरपुर जिले के टाउन हाल में सांसद स्टार खेल महाकुंभ के विजेताओं को इनाम बांटने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें बतौर मुख्यातिथि केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री एवं सांसद अनुराग ठाकुर ने शिरकत की। इस अवसर पर अनुराग ठाकुर का जोरदार स्वागत किया गया। 

नाचते हुए CM के दरबार पहुंची रीना कश्यप
सिरमौर के पच्छाद विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीतने के बाद नवनियुक्त विधायक रीना कश्यप अपने समर्थकों के साथ ढोल नगाड़ों की थाप पर नाचते हुए मुख्यमंत्री आवास ओक ओवर में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मुलाकात करने पहुंचे। 

धर्मशाला में कांग्रेस की हार पर Ex CM वीरभद्र सिंह का बड़ा बयान
हिमाचल प्रदेश के 2 विधानसभा क्षेत्रों धर्मशाला और पच्छाद में हुए उपचुनाव में कांग्रेस को मिली हार के बाद पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने धर्मशाला और पच्छाद में हुए उपचुनाव सत्ता के बल पर जीते हैं।

हिमाचल में तबादलों को लेकर जयराम सरकार का बड़ा फैसला
हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार ने इस दीवाली पर तबादलों से डरने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों काे राहत देते हुए यह निर्णय लिया है कि काम की गुणवत्ता बनाए रखने के लिए तय कार्यकाल तक तबादला नहीं किया जाएगा।

दिवाली के एक दिन पहले जलकर राख हुआ मकान
हिमाचल प्रदेश के सिरमौर में एक घर में भीषण आग लगने अफरा-तफरी मच गई है। मामला राजगढ़ क्षेत्र के तहत ग्राम पंचायत कोठिया जाजर के टिक्कर मार्ग पर एक घर का है। जहां शनिवार सुबह 7 बजे के करीब आग लगी।

सुरक्षित दिवाली के लिए प्रशासन के पुख्ता इंतजाम
दिवाली को हर आदमी सुरक्षित ढंग से मनाए, इसके लिए प्रशासन ने अपनी ओर से पुख्ता इंतजाम किए हैं। जिला मुख्यालय धर्मशाला की बात करें तो शहर में पटाखे बेचने के लिए चार स्थान चिन्हित किए गए हैं, वहीं पूरे धर्मशाला उपमंडल में 31 लोगों को पटाखे बेचने के लाइसेंस की स्वीकृति प्रदान की गई है। 

त्यौहारों के चलते दिल्ली-चंडीगढ़ व बद्दी रूटों पर दौड़ेंगी 30 अतिरिक्त स्पैशल बसें
त्यौहारी सीजन के चलते एच.आर.टी.सी. डिपो हमीरपुर ने बाहरी प्रदेशों से आने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए दिल्ली, चंडीगढ़ और बद्दी से घर पहुंचाने के लिए 30 के करीब स्पैशल बसें चलाई हैं। उक्त बसें 24 अक्तूबर से ही बाहर के राज्यों से सवारियों को घर लाने के कार्य में जुटी हुई हैं।

जयराम ठाकुर ने प्रदेशवासियों को दिया ग्रीन दिवाली मनाने का संदेश
दिवाली के त्यौहार की मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं और बधाई दी है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने लोगों से कम से कम पटाखे चलाने की भी अपील की है। जिससे पर्यावरण को प्रदूषण से बचाया जा सके। उ्नहोंने कहा कि पर्यावरण को प्रदूषण से बचाना सभी लोगों का दायित्व है।

चाइनीज लाइट की चमक में खो रहे मिट्टी के दीये
कुल्लू के ढालपुर में मिट्टी के दीपक बेचने वाले लोग दीवाली पर चाइनीज सामान के मार्केट में आने से काफी निराश हैं। उनका मानना है कि इस वर्ष भी मिट्टी से बने दीपकों पर चाइनीज बाजार की मार पड़ने वाली है। हालांकि लोग पर्यावरण को लेकर जागरूक हुए है।

जयसिंहपुर में पीट-पीट कर दी युवक की निर्मम हत्या
हिमाचल प्रदेश में एक युवक को पीट पीटकर हत्या करने का मामला सामने आया है। जिसके चेहरे पर पत्थरों से इतने वार किए की उसका चेहरा भी पहचानने लायक नहीं रहा। मामला शुक्रवार रात पुलिस थाना लम्बा गांव के अंतर्गत कोटलू पंचायत के लाहड़ी गांव का है।

जंगल की एक गुफा में अज्ञात व्यक्ति का शव मिलने से फैली सनसनी
हिमाचल प्रदेश के सिरमौर में एक अज्ञात व्यक्ति का शव पुलिस ने बरामद किया है। जोकि एक भिखारी (50) था और एक जंगल की एक गुफा में रहता था। जिसकी मृत्यु की सूचना स्थानीय पुलिस को लोगों ने दी। जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर स्थानीय सिविल अस्पताल पहुंचाया।

जब नहीं मिली जगह तो जान जोखिम में डाल बस के पीछे लटक गई यह महिला
हिमाचल प्रदेश में मंडी जिला के उपमंडल बल्ह के दुर्गापुर में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक महिला को एचआरटीसी की बस में दिपावली के त्यौहार के दौरान जगह नहीं मिली तो वह अपनी जान खतरे में जाल बस के पीछे लटक गई।

बच्चे के जन्म पर सरकार की तरफ से मिलने थे 6 हजार
ठियोग में स्वास्थ्य योजना के नाम पर एक ठगी का मामला सामने आया है। जिसमें एक शातिर ने जाल बिछाकर पूरी तरह एक परिवार को अपने जाल में फसा लिया और 60 हजार की रकम पर हाथ साफ कर लिया क्या है। बता दें कि प्रदेश में गर्भवती महिलाओं को सरकार बच्चा पैदा होने के बाद 6 हजार की राशि मां और उसके बच्चे के पालन पोषण के लिए सहायता के रूप में देती है।

पाइपें सवीकृत कर डालना भूला IPH विभाग
यह कैसी व्यवस्था यह कैसा प्रशासन जहां लोगो को मिलता है सिर्फ आश्वासन। दरसल देहरा विधानसभा क्षेत्र की ख़बली पंचायत में लोग लंबे समय से पानी की समस्या से जूझ रहे है और विभाग है कि उसके पास स्वीकृत हुई पाइपें डालने का भी समय नहीं।

टाउनहाल में शिफ्ट हुए डिप्टी मेयर
शिमला नगर निगम के डिप्टी मेयर राकेश शर्मा टाउन हाल में आखिरकार शिफ्ट हो गए हैं। डिप्टी मेयर शिफ्ट करने का मामला पिछले कई दिनों से काफी चर्चाओं में रहा था। कोर्ट के आदेशों के बाद अभी तक डिप्टी मेयर ने अपना कार्यालय टाउन हाल में शिफ्ट नहीं किया था।

यहां मिठाइयों को लेकर लोगों में डर का माहौल
पांवटा साहिब में त्योहारी सीजन के चलते लोगों में स्वास्थ्य विभाग के प्रति रोष देखने को मिल रहा है। जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य विभाग में मिठाई का निरीक्षण करने के लिए कोई भी अधिकारी पांवटा साहिब नहीं पहुंचा। जिसके चलते स्थानीय लोग स्वास्थ्य विभाग के प्रति नाराज हैं।

प्लास्टिक का समान जलाने के नहीं सजाने के काम भी आता है
प्लास्टिक का सामान जलाने के नहीं बल्कि सजाने के काम भी आता है। अगर यकीन नहीं हो रहा तो इस महिला की कारीगरी को देख लिजिए। हम सभी जानते हैं कि प्लास्टि का पर्यावरण को प्रदूषित करने में अहम योगदान है, जिसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता अभियान की शुरूआत की है। 

 

 

 
 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

kirti