Himachal Express: शिमला के जंगलों में घूमते हुए कौन बॉलीवुड की ''डिंपल गर्ल'' को कर गया Kiss, पढ़िए बड़ी खबरें

Sunday, Oct 20, 2019 - 05:08 PM (IST)

शिमला: बॉलीवुड की ‘डिम्पल गर्ल’ से मशहूर अभिनेत्री प्रीति जिंटा इन दिनों शिमला की वादियों के बीच घूमने का लुत्फ उठा रही हैं। इसके अलावा अपने परिवार के सदस्यों के साथ समय बिता रही हैं। मंडी जिला में हेरोइन (चिट्टा) का कारोबार अपने जड़े इस कदर जमा चुका है कि अब पुलिस के लिए भी नशे के सौदागरों पर लगाम लगाना टेढ़ी खीर साबित हो रहा है। तो अब एक क्लिक में पढ़िए राज्य की अब तक की बड़ी खबरें। 

पहाड़ों की रानी शिमला घूमने पहुंचीं बॉलीवुड की 'डिंपल गर्ल'
बॉलीवुड की ‘डिम्पल गर्ल’ से मशहूर अभिनेत्री प्रीति जिंटा इन दिनों शिमला की वादियों के बीच घूमने का लुत्फ उठा रही हैं। इसके अलावा अपने परिवार के सदस्यों के साथ समय बिता रही हैं। काफी समय बाद अपने घर शिमला पहुंचीं प्रीति जिंटा यहां आकर बेहद उत्साहित हैं। शिमला पहुंचने के बाद प्रीति जिंटा ने पहाड़ों की रानी शिमला की सैर की। हालांकि उनके शिमला पहुंचने की जानकारी बहुत कम लोगों को है। 

नाके के दौरान HRTC बस में युवक से 32.79 ग्राम चिट्टा बरामद
मंडी जिला में हेरोइन (चिट्टा) का कारोबार अपने जड़े इस कदर जमा चुका है कि अब पुलिस के लिए भी नशे के सौदागरों पर लगाम लगाना टेढ़ी खीर साबित हो रहा है। जिला में अब आलम यह हो गया है कि आए दिन हेरोइन बरामद करने का कोई न कोई मामला सामने आ रहा है। ताजाघटनाक्रम में आज रविवार सुबह सुंदरनगर थाना पुलिस व स्पेशल इन्वेसटिगेशन यूनिट मंडी की संयुक्त टीम ने चिट्टा तस्करी पर एक बड़ी कार्रवाई अमल में लाई है। जानकारी के अनुसार रविवार सुबह सुंदरनगर थाना पुलिस व स्पेशल इन्वेसटिगेशन यूनिट मंडी की संयुक्त टीम ने सुंदरनगर के सलापड़ में एक आरोपी से 32.79 ग्राम हेरोइन बरामद की है।  

मानसिक रोगी की यह हरकत उसी पर पड़ी भारी
हिमाचल प्रदेश के मंडी में एक मानसिक रोगी को भीड़ ने पीट-पीटकर लहूलुहान कर दिया। मामला सरकाघाट बाजार का है। जहां मानसिक रोगी ने सरकाघाट बस स्टैंड के पास अपने कपड़े उतारे और लंगोट पहनकर बाजार की तरफ निकल गया और वहां मौजूद एक नाई की दुकान पर पत्थर मारकर वहां लगा शीशा तोड़ दिया। जिस कारण वहां भीड़ ने उसकी इस हरकत के चलते उसकी पिटाई कर दी। वहीं वहां से गुजर रहे बरच्छवाड़ निवासी शारीरिक शिक्षक नरेश कमल ने बीच बचाव करते हुए मानसिक रोगी की जान बचाई। 

रात को पार्वती नदी के किनारे घूमने निकले पर्यटक का शव पुलिस को चट्टान में फंसा मिला
हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में एक पर्यटक पार्वती नदी में गिर गया। जिसकी पहचान 24 वर्षीय फैजाबाद निवासी मनीष के रूप में हुई। जिसका शव पुलिस को मिल गया है। बता दें कि रविवार सुबह एनडीआरएफ व स्ट्रीमलाइन एडवेंचर के सदस्यों के सहयोग से चट्टानों के बीच फंसे पर्यटक के शव को नदी से बाहर निकला गया। एसडीएम भी मौके पर पहुंच । पुलिस ने पर्यटक के परिजनों को सूटना दे दी है और शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया जा रहा है। 

अब बिना License नहीं करवा सकेंगे राफ्टिंग व पैराग्लाइडिंग
साहसिक गतिविधियों के दौरान हादसों को रोकने के लिए पर्यटन विभाग और पर्वतारोहण संस्थान मनाली सख्त हो गया है। पुलिस की ओर से बिना लाइसेंस पैराग्लाइडिंग और राफ्टिंग करवाने वालों को पकड़े जाने के बाद अब पर्यटन विभाग भी हरकत में आ गया है। पर्यटन विभाग मनाली से लेकर बजौरा तक एक विशेष अभियान चलाएगा अभियान के तहत बिना लाइसेंस पैराग्लाइडिंग और राफ्टिंग करवाने वालों पर शिकंजा कसा जाएगा। अगर कोई बिना लाइसेंस साहसिक गतिविधियों को करवाता हुए पकड़ा हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। विभाग नियमों को दरकिनार कर पर्यटकों की जान से खिलवाड़ करने वालों को ढील देने के मूड में नहीं है।  

रोहतांग दर्रा में Fresh Snowfall
हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति की ऊंचाई वाली चोटियों सहित रोहतांग दर्रा में रविवार फिर ताजा बर्फबारी हुई। बर्फ की सफेद चादर से पहाड़ ढक गए। हालांकि सैलानियों के लिए यह मौसम बेहद खुशनुमा था। इसी मौसम और बर्फ से ढकी वादियों की सैर के लिए ही हजारों की संख्या में सैलानी शिमला का रुख करते हैं। उल्लेखनीय है कि शनिवार रात से यहां बर्फ के फाहे गिर रहे हैं, जिससे रोहतांग दर्रा बर्फ से सफेद हो गया है। हालांकि वाहनों की आवाजाही सुचारू है लेकिन क्रम ऐसा ही रहा तो वाहनों के पहिए थम सकते हैं।  

मतदान से कुछ घंटे पहले पच्छाद में सियासी गर्मी 
पच्छाद उपचुनाव के लिए सियासी गर्मी बढ़ने लगी है। बेशक चुनाव प्रचार थम गया हो और दोनों ही पार्टियों के बड़े स्टार प्रचारक थे वो पच्छाद निर्वाचन क्षेत्र को छोड़कर चले गए हैं। लेकिन अभी भी सिरमौर जिला भाजपा अध्यक्ष विनय गुप्ता वहीं पर डटे हुए हैं व पार्टी के लिए प्रचार कर रहे हैं। जब कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार ने उन्हें प्रचार करते पकड़ा तो उल्टा उनसे बहस करने लगे व कहीं भी शिकायत करने की धमकी देने लगे। 

बड़ी लापरवाही: यहां शिक्षा के लिए बच्चे पहाड़ी चढ़कर स्कूल पहुंच रहे
सिस्टम की लाचारी काहे या लापरवाही जिला सिरमौर के पहाड़ी इलाकों में एक अध्यापक के सहारे पूरा स्कूल चलता है। पहाड़ी चढ़कर छात्र और छात्राएं शिक्षा ग्रहण करने के लिए शिक्षा के मंदिर में पहुंचते हैं पर मात्र एक अध्यापक के सहारे 52 बच्चों का भविष्य चलता है यही नहीं जब अध्यापक का ध्यान पढ़ाई में कम और फोन में ज्यादा हो तो ऐसे में छात्रों के ऊपर कैसा असर पड़ सकता है। 

कसौली के गेस्ट हाउस में सैनिक ने संदिग्ध परिस्थितियों में लगाया फंदा
सोलन जिला में कसौली के समीप गड़खल में स्थित गेस्ट हाउस में एक सैनिक द्वारा आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। जहां सैनिक कमरा लेकर ठहरा हुआ था। हेमन्त 16 अक्टूबर तक मिलिट्री अस्पताल चंडीमंदिर में इलाज के लिए भर्ती था। उसके बाद शुक्रवार 18 अक्टूबर को ही उसने गेस्ट हाउस में कमरा लिया। गेस्ट हाउस के कर्मचारियों के अनुसार सैनिक ने आत्महत्या करने से पूर्व सुबह 8 बजे कहा कि उसे 10 बजे खाना दिया जाए, लेकिन जब खाना देने के लिए वह कमरे में गए तो वह दरवाजा नहीं खोल रहा था।  

बाथरूम में नहाने गई महिला के साथ दर्दनाक हादसा
क्षेत्र के एक गांव की 45 वर्षीय महिला शनिवार सुबह करीब 8 बजे नहाने के लिए बाथरूम में गई थी परंतु काफी देर बाद भी जब वह बाहर नहीं निकली तो महिला के छोटे बेटे ने आवाज लगाना आरंभ कर दी। इसके बावजूद भी जब अंदर से कोई आवाज नहीं आई तो परिजनों का शोर सुनकर आसपास के लोग भी वहां जमा हो गए। इसी दौरान गांव के एक व्यक्ति ने जब दरवाजा तोड़ा तो नीलम देवी अंदर बेसुध होकर पड़ी थी। 

गुड़िया मर्डर केस : CBI के लिए हायर गाड़ियों का एजैंसी को नहीं मिला पैसा
सरकार की लापरवाही एक बार फिर सामने आ गई है। बहुचर्चित गुड़िया केस में जांच के लिए दिल्ली से शिमला आई सी.बी.आई. की टीम के लिए हायर की गई गाड़ियों का पैसा अभी तक सरकार ने टूअर एंड ट्रैवल एजैंसी को नहीं दिया है। सवाल तो यह है कि 2 साल पहले सी.बी.आई. की टीम शिमला आई थी। उस दौरान से अभी तक यह पैसा एजैंसी को नहीं दिया गया है। सी.बी.आई. की टीम के लिए 2 इनोवा गाड़ियों (नं. एच.पी.01ए-4572) और (नं. एच.पी. 01एस-4572) कच्चीघाटी स्थित टूअर एंड ट्रैवल एजैंसी से ली गई थीं।

Ekta