Himachal Express: मंडी के नेरचौक में आग लगने से मची अफरा-तफरी, पढ़िए बड़ी खबरें

Saturday, Oct 19, 2019 - 04:47 PM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश के मंडी में भीषण आग लगने से अफरा- तफरी का माहौल पैदा हो गया है। त्योहारी सीजन के चलते हमीरपुर में जिला फूड एंड सेफ्टी विभाग की टीम की दबिश ज्यों ही शनिवार को दुकानों पर हुई तो दुकानदारों में हड़कंप मच गया। मंडी में एक युवक की सिर के बल पुल पर गिरने से मौत हो गई है। हादसा बुधवार दोपहर ग्राम पंचायत नबाही के तताहर पुल पर हुआ।  तो अब एक क्लिक में पढ़िए राज्य की अब तक की बड़ी खबरें। 

मंडी के नेरचौक में आग लगने से मची अफरा-तफरी
हिमाचल प्रदेश के मंडी में भीषण आग लगने से अफरा- तफरी का माहौल पैदा हो गया है। बता दें कि यह आग मंडी जिले के नेरचौक रत्ती मार्ग पर एक इलेक्ट्रिकल स्टोर में लगी। जिस कारण कई विस्फोट भी हुए। इस आग के कारण टीवी एलइडी का स्टोर पूरी तरह जलकर राख हो गया। घटना की सूचना मिलते ही सुंदरनगर और मंडी की फायर की गाड़िया मौके पर आग बुझाने में जुटी है।

फूड एंड सेफ्टी विभाग की दुकानों पर दबिश
त्योहारी सीजन के चलते हमीरपुर में जिला फूड एंड सेफ्टी विभाग की टीम की दबिश ज्यों ही शनिवार को दुकानों पर हुई तो दुकानदारों में हड़कंप मच गया। दरअसल लंबे समय के बाद विभाग की टीम ने मुख्य बाजार में चेकिंग अभियान चलाया है। यहां गांधी चौक से लेकर भोटा चौंक तक करीब दो दर्जन दुकानों को इस टीम ने चेक किया। इस दौरान एक ढाबा मालिक का लाइसेंस सस्पेंड कर दिया गया।

अब घायलों को नहीं जाना पड़ेगा प्रदेश के बाहर
पहाड़ो पर सड़क हादसों में घायल होने वालों को अब उपचार के लिए बाहरी राज्यों में नहीं भटकना पड़ेगा। शिमला में जल्द ही एक नया एल वन ट्रामा सेंटर खुलने जा रहा है। ट्रामा सेंटर खुलने से जहां मरीजों का तुरंत उपचार हो सकेगा और वहीं गंभीर हालत में आने वाले मरीजों को फायदा भी पहुंचेगा। ट्रामा सेंटर खुलने से प्रदेश में दुर्घटना होने और गिर जाने पर सिर में चोट लगने वाले गंभीर मरीजों को अब पीजीआई  के लिए रेफर नहीं करना पड़ेगा।

पेट्रोल भरवाने जा रहे एक युवक को पुल पर मिली दर्दनाक मौत
हिमाचल प्रदेश के मंडी में एक युवक की सिर के बल पुल पर गिरने से मौत हो गई है। हादसा बुधवार दोपहर ग्राम पंचायत नबाही के तताहर पुल पर हुआ। जहां एक युवक की बाइक स्किड हो गई और वह बाइक से उछलकर सिर के बल पुल पर जा गिरा। जिस कारण उसका सारा खून पर बह गया। इस जिससे उसकी मौत हो गई। जबकि बाइक पर सवार दूसरे युवक को हल्की चोटें आई हैं।

चोरी हुई बाइक को पुलिस ने किया बरामद
ज्वालाजी बस स्टैंड के बेसमेंट से चोरी हुई बाइक को पुलिस ने 12 घण्टे के भीतर ही बरामद कर लिया है। बाइक चोरी होने की सूचना मिलने के बाद थाना प्रभारी मनोहर चौधरी व उनकी पुलिस टीम नेबीते रोज ही बाइक को ढूंढने को लेकर सर्च अभियान छेड़ दिया था। इसके तहत पुलिस ने उक्त बाइक ज्वालाजी देहरा रोड़ स्तिथ गंजु द बाग के साथ लगते एक लिंक रोड़ से ये झाड़ियों के बीच से बरामद की है।

रेडक्रॉस मेले में नाटी किंग कुलदीप शर्मा ने मचाया धमाल
हिमाचल प्रदेश के नालागढ़ में शुरू हुए तीन दिवसीय रेडक्रॉस मेले की पहली सांस्कृतिक संध्या नाटी किंग कुलदीप शर्मा के नाम रही। उन्होंने कार्यक्रम में एक से बढ़कर एक गीत गाकर खूब धमाल मचाया। रीमिक्स किंग कुलदीप शर्मा ने पहाड़ी तरानों से उपस्थित पंडाल को झूमने पर मजबूर कर दिया। उन्होंने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति से सभ का मन मोह लिया। कुलदीप शर्मा ने इस दौरान बॉलीवुड गीतों को भी गुनगुनाया। इससे पहले भांगड़ा का विशेष कार्यक्रम भी लोगों को खूब भाया।

चुनाव प्रचार के अंतिम दिन दयाल प्यारी का बीजेपी-कांग्रेस पर बड़ा हमला
पच्छाद निर्वाचन क्षेत्र से आजाद उम्मीदवार दयाल प्यारी कांग्रेस व भाजपा के लिए बड़ी परेशानी बने हुए हैं। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन दयाल प्यारी समर्थकों सहित सराहां में चुनाव प्रचार में उतरीं। इस दौरान बड़ी संख्या में दयाल प्यारी के समर्थक मौजूद रहे। आजाद उम्मीदवार दयाल प्यारी ने सराहां में डोर-टू-डोर प्रचार किया और लोगों से समर्थन मांगा।

दशहरा उत्सव में मंदा पड़ा कारोबार
कुल्लू में चल रहे अंतर्राष्ट्रीय दशहरा उत्सव के दौरान लगी अस्थायी मार्कीट के सैंकड़ों कारोबारियों को इस बार मंदी की मार झेलनी पड़ रही है। दशहरा उत्सव में आए कारोबारियों को हालांकि अभी भी बेहतर कारोबार की आस है, जिसके चलते वे मैदान में ग्राहकों को देख रहे हैं। हालांकि दशहरा उत्सव खत्म होने के एक महीने बाद तक ढालपुर में अस्थायी मार्कीट लगी रहती है और दूर-दूर से लोग यहां खरीददारी को आते हैं। इस बार कारोबारियों का धंधा काफी मंदा रहा।

दुनिया की नंबर वन साइट बन सकती है बीड़ बिलिंग
वर्ष 1984 में घाटी बीड़ बिलिंग में हैंग ग्लाइडिंग के वल्र्ड कप से साहसिक खेल की शुरूआत हुई थी। उस समय किसी ने भी नहीं सोचा होगा कि एक दिन यह घाटी मानव परिंदों की दुनिया में अपनी ऐसी छाप छोड़ेगी कि पूरी दुनिया इस घाटी की कायल होगी। साहसिक खेल पैराग्लाइडिंग के बलबूते अंतर्राष्ट्रीय मानचित्र पटल पर अपनी छाप छोड़ चुकी घाटी बीड़ बिलिंग में काफी अरसे बाद हैंग ग्लाइडिंग देखने को मिली है।

शराब के नशे में धुत्त व्यक्ति ने स्कूल में घुसकर किया हंगामा
हिमाचल प्रदेश में चम्बा जिले में एक शराबी ने स्कूल मेंं घुसकर बहुत देर तक हंगामा किया। इस घटना की वीडियो बनाकर किसी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी है जो काफी वायरल हो रही है। यह घटना चम्बा जिले के शिक्षा खंड तीसा चलुंज के एक प्राइमरी स्कूल में घटी है। स्कूल में शराबी ने स्कूल के अध्यापक से भी मारपीट की। वह बहुत देर तक स्कूल के परिसर में यहां से वहां घूमता रहा और लोगों से गाली-गलौच करता रहा।

 

 

 


 

 

 

 

 

kirti