Himachal Express: कांग्रेसियों ने जूते पहन बापू को दी श्रद्धांजलि, शिमला में पिटाई का Video Viral, पढ़िए बड़ी खबरें

Wednesday, Oct 02, 2019 - 05:01 PM (IST)

शिमला: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर ऐतिहासिक रिज पर राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और बीजेपी नेताओं ने बापू को श्रद्धांजलि देकर याद किया। शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा सहित कई कांग्रेस नेता जूते डाल कर बापू को श्रद्धांजलि देने लगे। शिमला में एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें एक पत्नी ने डॉक्टर पति की प्रेमिका का यूं इलाज किया। दरअसल जिला के प्रतिष्ठित अस्पताल में कार्यरत डॉक्टर से मामला जुड़ा है। तो अब एक क्लिक में पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें। 

प्रदेशभर में अहिंसा के पुजारी को किया याद
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर ऐतिहासिक रिज पर राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और बीजेपी नेताओं ने बापू को श्रद्धांजलि देकर याद किया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने भारत रत्न व पूर्व प्रधानमंत्री स्व. लालबहादुर शास्त्री की जयंती पर उन्हें भी श्रद्धा सुमन अर्पित किए। बापू की जयंती पर प्रदेशभर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। 

आनंद शर्मा सहित कई कांग्रेस नेताओं ने जूते डाल कर बापू को दी श्रद्धांजलि 
सारा देश बापू को उनकी जयंती पर नमन कर रहा है। प्रधानमंत्री से लेकर राष्ट्रपति तक उनको श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए नंगे पैर चलकर पहुंचे। लेकिन शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा सहित कई कांग्रेस नेता जूते डाल कर बापू को श्रद्धांजलि देने लगे। उनसे राष्ट्रपिता के सम्मान में इतना भी नहीं हुआ कि माल्यार्पण करते हुए अपने जूते भी उतार देते। बता दें कि इस अवसर पर कांग्रेस ने संदेश यात्रा निकाली जिसके माध्यम से गांधी के आदर्शों का मानव जाति को संदेश देना था। लेकिन उनके आदर्शों व संदेश की दुहाई देने वाले कांग्रेसी नेता गांधी जयंती पर खुद ही अनुशासन भूल गए। पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा भी गांधी को पुष्पांजलि के दौरान जूते उतारना भूल गए। उनके पीछे दूसरे नेता भी जूतों समेत गांधी की प्रतिमा तक आ गए और पुष्प भेंट कर रस्म अदायगी कर दी। 

मुख्यमंत्री बोले- बागियों को मनाने का हो रहा प्रयास 
पच्छाद विधानसभा क्षेत्र में हो रहे उपचुनाव में भाजपा में टिकट आबंटन से उपजे विवाद को लेकर गांधी जयंती के अवसर पर जयराम ठाकुर का एक बयान सामने आया है। जहां उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि पच्छाद उनचुनाव के लिए मैदान में उतरे बागियों के मनाने की कोशिश की जा रही है। उम्मीद है कि आने वाले समय में वहां पर सब ठीक हो जाएगा। उनहोंने कहा 3 अक्टूबर नामांकन वापिस लेने की अंतिम तारीख है तब तक बागियों को मना लिया जाएगा। वहीं गांधी जयंती पर देश में प्लास्टिक खिलाफ शुरू की गई मुहिम के संबंध में उन्होंने आज से देशभर में बेशक यह अभियान चलाया गया है पर हिमाचल में पहले ही प्लास्टिक को बैन कर दिया है। 

शिमला में डॉक्टर पति को प्रेमिका के साथ देख भड़की पत्नी, पिटाई का Video Viral
शिमला में एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें एक पत्नी ने डॉक्टर पति की प्रेमिका का यूं इलाज किया। दरअसल जिला के प्रतिष्ठित अस्पताल में कार्यरत डॉक्टर से मामला जुड़ा है। बता दें कि पत्नी को डॉक्टर पति पर उक्त महिला से प्रेम संबंधों का शक है। आप इस वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे वो उक्त महिला को गालियां निकाल कर उसकी बेइज्जती कर रही है। डॉक्टर पति की पत्नी उक्त महिला को जमकर बातें सुना रही है। साथ ही उसकी पिटाई भी कर रही है। फिलहाल पुलिस के पास मामला नहीं पहुंचा है। 

शरारती तत्वों ने घास पर छिड़का 'जहर'
हिमाचल प्रदेश के उद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां स्वारघाट रोड पर महादेव खंड के समीप निर्मित शिव शंकर गौशाला की लगभग सैकड़ों गोवंश जहरीला घास खाने के बाद एक-एक कर मरने लगी है। जिनकी गिनती दर्जनों में पहुंच चुकी है और साथ ही आस-पास के गांव के कुछ लोगों के भी मवेशी जहरीला घास खाने के कारण मर चुके हैं। वहीं गौशाला के प्रधान दौलतराम का कहना है कि उनकी गौशाला में तकरीबन 700 के करीब गोवंश है।  

बाबा बालक नाथ मंदिर के दर्शन कर वापिस लौट रहे श्रद्धालुओं के साथ हादसा
हिमाचल प्रदेश में एक सड़क हादसा हो गया। जहां बाबा बालक नाथ मंदिर में माथा टेकने आए श्रद्धालुओं की कार गहरी खाई में जा गिरी। बता दें कि पंजाब से आए यह श्रद्धालु मंदिर से माथा टेककर कार( (PB 65 T-4520) में वापस लौट रहे थे की इनकी कार स्किड होकर सड़क से 30 फीट नीचे गिर गई। जिस कारण कार में सवार 5 लोगों को चोटें आई है। जिन्हें फर्स्ट एड देने के बाद उपचार के लिए बड़सर भेजा गया है। पुलिस मौके पर पहुंच गई है। 

दर्दनाक हादसा: बेकाबू ट्रक ने बड़ी बुरी तरह रौंदे 4 लोग
हिमाचल प्रदेश में एक सड़क हादसा हो गया। जहां एक ट्रक ने 4 लोगों को रौंद डाला। बता दें कि बुधवार सुबह 7 बजे के करीब हमीरपुर जिले के भोटा में झिरालडी में चीख पुकार मच गई जहां यह हादसा हुआ। जिसमें दो घायलों की तो मौके पर मौत हो गई, जबकि दो गंभीर हैं। हादसे का पता लगते ही लोग घटनास्थल पर एकत्रित हो गए।    

गांधी जयंती पर निर्वासित तिब्बत सरकार के प्रेजिडेंट ने लहराया तिरंगा
धर्मशाला के मैक्लोडगंज में स्थित निर्वासित तिब्बत सरकार ने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती को तिब्बती सचिवालय में मनाया गया। इस मौके पर निर्वासित तिब्बत सरकार के प्रेजिडेंट डॉ लोबसांग सांग्ये, मंत्री व सांसद मौजूद रहे। इस दौरान सबसे पहले भारतीय राष्ट्रध्वज को फहराया गया और उसके बाद राष्ट्रगान गाया गया। इसके पश्चात महात्मा गांधी की तस्वीर के पास दीप जलाकर और पुष्प चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। 

जुबां पर आया प्रवीण शर्मा के दिल का दर्द, इंदु के इस्तीफे से मेरा नाम जोड़ा गया
पूर्व विधायक प्रवीण शर्मा ने एक बार फिर अपने दिल की पीड़ा बाहर निकाली है। उन्होंने कहा कि वह भाजपा के कर्मशील व कर्मठ कार्यकर्ता हैं और रहेंगे। मेरी घर वापसी के बाद इंदु गोस्वामी द्वारा अपने पद से इस्तीफा देने की बात को जोड़ा जा रहा है लेकिन हकीकत यह है कि मेरी वापसी पर इंदु गोस्वामी को कोई एतराज नहीं था। मैंने विधानसभा चुनाव में भितरघात नहीं किया था बल्कि सीधे चुनाव लड़ा था। जब मेरी घर वापसी हुई थी, उससे पहले भी इंदू गोस्वमी ने स्पष्ट शब्दों में कहा था कि प्रवीण शर्मा ने चुनाव कार्यकर्ताओं के दबाव में चुनाव लड़ा है, उसका मलाल नहीं है।  

प्रदेश भर में गांधी जयंती की धूम, अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर साधा निशाना
केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने ऊना में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस महात्मा गांधी, सरदार वल्लभ भाई पटेल और डॉ. भीमराव अम्बेडकर को भूलकर केवल एक परिवार तक सिमट कर रह गई है। अनुराग ने कहा कि भाजपा ने जहां सरदार वल्लभ भाई पटेल का सबसे बड़ा स्टैच्यू बनवाया, वहीं अंबेडकर को याद करते हुए विशेष सत्र बुलाने के साथ-साथ कई स्मारक भी बनवाए। अनुराग ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर भाजपा के सांसद देशभर में 150 किलोमीटर की पदयात्रा कर रहे हैं।  

हादसा: दो मंजिला मकान गिरने से मलबे में दबी महिला
हिमाचल प्रदेश के मंडी में एक सड़क हादसा हो गया। जहां दो मंजिला मकान गिरने से एक महिला घायल हो गई। हादसा बुधवार सुबह सुंदरनगर उपमंडल की ग्राम पंचायत बरोटी के बरोटी गांव के एक मकान का है। जहां महिला रूपा देवी अपने घर में खाना बना रही थी कि दो मंजिला स्लेटपोश मकान ढह गया। जिसमें 42 वर्षीय रूपा देवी घायल हो गई। जब घटना का पता महिला के पति अनत राम और स्थानीय लोगों को चला तो उन्होंने महिला को तुरंत मलबे से बाहर निकाला और इलाज के लिए महिला को सीएचसी डैहर पहुंचाया। जहां उसका उपचार चल रहा है। 

मंडी में वाया मलोरी बसें न जाने को लेकर आक्रोश में ग्रामीण
मंडी जिले के बैहना में लोगों का आक्रोश देखने को मिला है। जहां गुस्साए लोगों ने वाया मलोरी बसें बग्गी न जाने को लेकर चक्का जाम किया है। सूचना मिलते ही प्रशाशन मौके के लिए रवाना हो गई हैं। जागृति महिला मंडल बैहना की अगुवाई में स्कूली बच्चों और महिलाओं ने जोरदार हंगामा किया।  

कांग्रेस ने पच्छाद में किया जीत का दावा
कांग्रेस पार्टी के नेताओं का कहना है कि चुनाव से पहले ही बीजेपी में गुटबाजी खुलकर सामने आ गई है। उन्होंने कहा कि बीजेपी हमेशा तानाशाही पूर्ण रवैया अपनाती है और हमेशा जातिवाद और क्षेत्रवाद की राजनीति करती है। इनका कहना है कि पच्छाद में पार्टी से बागी हुए खुद बीजेपी के बागी नेता अब बता रहे हैं कि पार्टी के अंदर किस तरह से आम कार्यकर्ताओं की आवाज को दबाया जाता है। कांग्रेस नेता सोलंकी ने दावा किया कि इस बार कांग्रेस इस चुनाव क्षेत्र में भारी बहुमत से जीत दर्ज करने वाली है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव क्षेत्र में जो भी कार्य हुए वह सिर्फ कांग्रेस सरकार के समय में हुए हैं।

Ekta