Himachal Express: Road पर बुजुर्ग ने खोला ''टोल प्लाजा'', युवक के पेट में मारी टूटी बोतल, पढ़िए बड़ी खबरें

Tuesday, Oct 01, 2019 - 05:25 PM (IST)

शिमला: हमीरपुर में एक बाद एक मारपीट के मामले सामने आ रहे हैं। अब जिला के लम्बलू के पास 3 युवक नशे में भिड़ गए। इस दौरान एक युवक की हालत नाजुक बनी हुई है। शिमला शहर में मर्ज एरिया में पानी के बिलों की दरों को लेकर नगर निगम की मासिक बैठक में पार्षदों ने जमकर हंगामा किया। इन दिनों सोशल मीडिया में एक मैसेज खूब वायरल हो रहा है, जिसमें एक बुजुर्ग सड़क के बीच में कुर्सी, सीढ़ी और फट्टा लगाकर यहां से आने-जाने वाली गाड़ियों को रोककर 10 रुपए ले रहा है। इस बीच यहां बैठे इस बुजुर्ग की किसी युवक ने वीडियो भी बनाई है। तो अब एक क्लिक में पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें।

किन्नौर में NH-5 पर दरकी पहाड़ी
जनजातीय जिला किन्नौर के स्पिलो के पास एनएच-5 पर अचानक से पहाड़ी दरक गई और मलबा गिरने से सड़क मार्ग अवरुद्ध हो गया। बता दें कि मंगलवार सुबह करीब 7 बजकर 40 मिनट पर यह भूस्खलन हुआ। जिसकी वजह से न केवल सैलानी बल्कि कंपकपाती ठंड में बॉर्डर की ओर जा रहे आईटीबीपी के जवान भी फंसे हैं। मौके पर बीआरओ की तरफ से कोई मशीनें नहीं आई। पहाड़ी से मलबे के साथ छोटे-छोटे पत्थर भी गिर रहे हैं। दूसरी ओर इस जगह पर बार-बार भूस्खलन होने से सेब के सीजन को भी काफी प्रभाव पड़ रहा है जिससे बागवानों को नुकसान हो रहा है। चारों तरफ वाहनों की कतारें लगी हुई हैं। 

कृषि मंत्री का औचक निरीक्षण
सूबे के कृषि मंत्री डॉ. रामलाल मार्कण्डेय ने 2 रोज पहले दिल्ली से शिमला लौटते वक्त हरियाणा में हिमाचल का सेब ले जाते हुए 5 ट्रक पकड़े। रास्ते में चायपान के लिए रुके कृषि मंत्री ने गाड़ियों से क्यू फार्म सहित बिल बिल्टी मांगी लेकिन 5 ट्रक चालक कोई भी कागज नहीं दिखा पाए। इसके बाद कृषि मंत्री डा. राम लाल मारकंडा ने सख्ती से जब चालकों से पूछा कि शोघी बैरियर पर कटी पर्चियां दिखाओ तो इन्हें भी चालक नहीं दिखा पाए। इसके बाद मंत्री ने साथ खड़ी हरियाणा पुलिस को मौके पर बुलाकर चोरी का सेब बताते हुए चालकों से पूछताछ करवाई तो चालकों ने बताया कि शोघी बैरियर पर उन्होंने कुछ पैसा देकर पर्ची लिए बगैर गाड़ी निकाली है।  

आर्थिक मंदी को लेकर कांग्रेस ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन
देश में चल रही आर्थिक मंदी को लेकर कांग्रेस आज देशभर धरना-प्रदर्शन और सम्मलेन कर रही है। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस ने भी प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल की अध्यक्षता में राज्यपाल बंडारू दंतात्रेय के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा। रजनी पाटिल ने कहा कि जीडीपी 5 फीसदी से नीचे आ गई है, रोजगार छीन रहा है और बेरोजगारी बढ़ रही है। रुपया डॉलर के मुकाबले हर दिन गिरता जा रहा है और केंद्र सरकार लोगों को गुमराह करने में लगी है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि जीएसटी ,नोटबंदी और गलत आर्थिक नीतियों के कारण आज देश मंदी की मार झेल रहा है। 

पानी के बिलों में राहत पर जमकर हुआ हंगामा
शिमला शहर में मर्ज एरिया में पानी के बिलों की दरों को लेकर नगर निगम की मासिक बैठक में पार्षदों ने जमकर हंगामा किया। बैठक शुरू होते ही कोर एरिया में भी पानी के बिलों में राहत देने का मुद्दा उठाया गया। बीजेपी पार्षद आरती चौहान ने अपने ही पार्टी के उप महापौर के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए शहर के अन्य वार्डों के साथ भेदभाव करने के आरोप लगाते हुए इस्तीफे की मांग की। आरती का कहना है कि बीओडी की बैठक में मर्ज एरिया में पानी की दरों को 25 रुपए करने का प्रस्ताव रखा गया था जबकि अन्य वार्ड जोकि पहले से ही नगर निगम में थे उन वार्डों में पानी के भारी बिलों में राहत देने को लेकर बात तक नहीं की गई।  

शिमला में 11.04 ग्राम चिट्टे के साथ पंजाब का युवक गिरफ्तार
राजधानी शिमला के पुराना बस स्टैंड में पुलिस ने बीती रात 11.04 ग्राम चिट्टे के साथ पंजाब के एक युवक जसवीर सिंह को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने संदेश के आधार पर युवक की तलाशी ली जिसके बाद युवक के बैग से चिट्टा बरामद किया गया। युवक पुत्र सुरजीत सिंह गांव भरथला काठगढ़ जिला काठगढ़ पंजाब का रहने वाला है। पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया है और युवक के पास चिट्टा कंहा से आया इसको लेकर पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है। 

हमीरपुर में सामने आया एक और मारपीट का मामला
हमीरपुर में एक बाद एक मारपीट के मामले सामने आ रहे हैं। अब जिला के लम्बलू के पास 3 युवक नशे में भिड़ गए। इस दौरान एक युवक की हालत नाजुक बनी हुई है। जानकारी के अनुसार सोमवार रात करीब 1 बजे शराब पी रहे तीनों युवकों में आपसी कहासुनी हो गई जिसमें एक युवक के पेट में टूटी हुई बोतल घुसा दी। घायल अवस्था में लहूलुहान युवक को हमीरपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया है। वहीं पुलिस ने दो युवकों के खिलाफ धारा 307 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।  

इंदौरा में फिर 5.92 ग्राम हेरोइन सहित दंपति गिरफ्तार
कांगड़ा जिला के इंदौरा में मंगलवार को फिर एक दंपत्ति को नशीले पदार्थ हैरोइन (चिट्टा) सहित गिरफ्तार किया गया है। पुलिस को यह सफलता गुप्त सूचना के आधार पर मिली। बता दें कि दंपत्ति के घर पर छापेमारी के दौरान उन्हें सफलता हासिल हुई। मामले के संदर्भ में जानकारी देते हुए पुलिस थाना प्रभारी इंदौरा सुरेंद्र सिंह धीमान ने बताया कि सब इंस्पेक्टर प्रताप सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम क्षेत्र में गश्त पर थी। जब टीम गश्त करते हुए इंदौरा बाजार पहुंची तो पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि टांडा स्थित वार्ड नंबर 7 में यदि उक्त आरोपी जो कि पिछले काफी अर्से से नशे का कारोबार करते हैं, उनके घर इसी समय दबिश दी जाए तो पुलिस को सफलता मिल सकती है। 

उपचुनाव : नामांकन रद्द होते ही बदले चौकस भारद्वाज के तेवर
धर्मशाला उपचुनाव के लिए दाखिल नामांकन के रद्द होते ही आजाद ताल ठोकने वाले चौकस भारद्वाज बीजेपी के साथ चले गए हैं। मंगलवार को उन्होंने उद्योग मंत्री विक्रम ठाकुर के समक्ष बीजेपी के उम्मीदवार विशाल नैहरिया को अपना समर्थन दे दिया तथा बीजेपी परिवार में जुड़े रहने का अपना संकल्प दोहराया। बता दें कि नामांकन पत्रों की छंटनी के दौरान धर्मशाला से एक प्रत्याशी का नामांकन पत्र रद्द कर दिया गया है, ऐसे में अब धर्मशाला में 8 की बजाय 7 ही प्रत्याशी चुनावी अखाड़े में रह गए हैं। 

Road पर लकड़ी रखकर बुजुर्ग ने खोला ‘टोल प्लाजा’
इन दिनों सोशल मीडिया में एक मैसेज खूब वायरल हो रहा है, जिसमें एक बुजुर्ग सड़क के बीच में कुर्सी, सीढ़ी और फट्टा लगाकर यहां से आने-जाने वाली गाड़ियों को रोककर 10 रुपए ले रहा है। इस बीच यहां बैठे इस बुजुर्ग की किसी युवक ने वीडियो भी बनाई है। वीडियो बनाने के साथ ही युवक ने सड़क के बीच में कुर्सी लगाकर इस तरह से हरेक गाड़ी को रोकने का कारण बुजुर्ग से पूछा तो उसका कहना था कि वह डंगा लगवाने के लिए ये पैसे एकत्रित कर रहा है। बुजुर्ग का कहना था कि यह सलाह उसे विधायक रमेश धवाला ने ही दी है और जब तक पैसे एकत्रित नहीं हो जाते, वह ऐसे ही गाड़ियों को रोककर उनसे 10 रुपए वसूल करेगा। 

धर्मशाला में एक नामांकन हुआ रद्द
नामांकन पत्रों की छंटनी के दौरान धर्मशाला से एक प्रत्याशी का नामांकन पत्र रद्द कर दिया गया है। ऐसे में अब धर्मशाला में आठ के बजाए सात ही प्रत्याशी चुनावी अखाड़े में रह गए हैं। सहायक रिटर्निंग अधिकारी हरीश गज्जू के मुताबिक बतौर निर्दलीय नामांकन पत्र दाखिल करने वाले चौकस भारद्वाज का हिमाचल के किसी भी जगह मतदाता सूची में नाम दर्ज नहीं है। 

सवारियों से भरे टैंपो की HRTC बस से टक्कर
हिमाचल प्रदेश के मंडी में एक सड़क हादसा हो गया। जहां एचआरटीसी की बस की और टैंपो में जोरदार टक्कर हो गई। हादसा सुबह 8 बजे के करीब मंडी-पठानकोट नेशनल हाईवे कोटरोपी के पास पड़ीगलू में हुआ। जहां एक टैंपो बरोट से मंडी जा रहा था कि उसकी पड़ीगलू के पास मंडी से आ रही एचआरटीसी के साथ टक्कर हो गई। बता दें कि इतनी जोरदार थी कि टैंपो चालक टैंपो में ही फंस गया। जिसे मौके पर मौजूद लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला। 

TikTok के चक्कर में इस पापी ने बेगुनाह से की दरिंदगी
हिमाचल में टिकटॉक के चक्कर में एक युवक द्वारा कुत्ते से दरिंदगी करने का एक अमानवीय वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें एक युवक ने बड़ी बेरहमी से पहले कुत्ते को हवा में घुमाया और बाद में तालाब में फेंक दिया। यही नहीं, इसमें अपनी बहादुरी समझकर युवक मुस्कुराते हुए आगे निकल जाता है। दरअसल यह वीडियो रानीताल गार्डन का बताया जा रहा है। इस घटना पर वार्ड नंबर-9 के पार्षद शुभम सैनी ने नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी को लिखित तौर पर शिकायत देते हुए घटना में एफआईआर दर्ज करवाने की मांग की है। 

शर्मनाक: रेप के बाद मां बनी 13 साल की मासूम, बच्ची को दिया जन्म
हिमाचल प्रदेश में एक 13 वर्षीय लड़की के मां बनने का मामला सामने आया है। मामला सिरमौर जिले का बताया जा रहा है। जहां लड़की ने मैडीकल कालेज नाहन में एक बच्ची को दिया। जानकारी के मुताबिक इस लड़की के साथ रेप हुआ था। जिसका खुलासा उसके गर्भवती होने के बाद चला। जिसके बाद उसका प्रसव होना था। वहीं लड़के साथ रेप करने वाला आरोपी नाबालिग बताया जा रहा है। पुलिस के अनुसार अब मामले में बच्ची व आरोपी के डी.एन.ए. सैंपल लिए जाएंगे, जिसके बाद खुलासा होगा। उधर, बच्ची के प्रसव से पूर्व इलाज के लिए पिता कर्जदार हो चला है और अन्य 2 बच्चे खाने को मोहताज हैं।

Ekta