Himachal Express: हादसों का सोमवार, ऊना और कांगड़ा में दर्दनाक मौतें, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Monday, Sep 23, 2019 - 05:17 PM (IST)

शिमला : हमीरपुर में स्कूली मारपीट के वायरल वीडियो के मामले दिनों-दिन बढ़ते जा रहे हैं। जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति के जास्कर से शिंकुला दर्रा को पार कर पहला टेम्पो ट्रेवलर मनाली सुरक्षित पहुंचा। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पार्टी नेताओं के चाय वाले बयान पर निशाना साधा है। ऊपरी शिमला के पर्यटन स्थल नारकण्डा में बागवानों ने आज चक्का जाम कर दिया। कांगड़ा जिला के पुलिस स्टेशन रानीताल के तहत बाथू पुल के पास एक टैक्सी ड्राइवर युवक की लाश मिलने का मामला सामने आया है। तो अब एक क्लिक में पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें।

कठिन रास्ते से शिंकुला दर्रा पार कर मनाली पहुंचा पहला टेम्पो ट्रेवलर
जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति के जास्कर से शिंकुला दर्रा को पार कर पहला टेम्पो ट्रेवलर मनाली सुरक्षित पहुंचा। बता दें कि यह टेम्पो 9 मजदूरों को लेकर 5091 मीटर की ऊंचाई व 1600 KM का सफर तय कर पहुंचा। दरअसल हाल ही में इस सड़क को यातायात के लिए बहाल कर दिया गया है।

भूटान के लिए रवाना हुई 8 सदस्यीय सीनियर बॉक्सिंग टीम
हिमाचल प्रदेश की 8 सदस्यीय सीनियर बॉक्सिंग टीम भूटान में होने जा रही पहली इंटरनेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप के लिए रवाना हो गई है टीम 24 और 25 सितंबर को होंने वाली बॉक्सिंग प्रतियोगिता में हिस्सा लेगी और अपना दम दिखाएंगी।

सोनिया-मनमोहन पर अनुराग ने ली चुटकी
केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पार्टी नेताओं के चाय वाले बयान पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि तिहाड़ जेल में बंद कांग्रेस नेता पी चिदंबरम से मिलने पहुंची पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर चुटकी ली और कहा कि भ्रष्टाचारी तिहाड़ जाने के सारे रास्ते जानते हैं।

अनोखा मंदिर जिसका पश्चिम में है द्वार
हिमाचल प्रदेश को देवभूमि के नाम से जाना जाता है। कहा जाता है कि इस पर देवी-देवताओं की कृपा है। पूरे प्रदेश में प्रस्‍तर और काष्‍ठ के मंदिर बने हुए हैं। यहां की समृद्ध संस्‍कृति और परंपराओं की वजह से यह प्रदेश अद्धितीय है। हिमाचल प्रदेश लोकगाथाओं और सौंदर्य की भूमि है।

नालागढ़ पुलिस की बड़ी सफलता
बद्दी और नालागढ़ में चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह का नालागढ़ पुलिस ने पर्दाफाश किया। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक यह शातिर चोर दिन के समय में बंद घरों को अपना निशाना बनाते थे और चोरी को अंजाम देकर वापिस लुधियाना चले जाते थे।

हिमाचल में बनेगा ट्रैकिंग टूरिज्म मास्टर प्लान
हिमाचल प्रदेश में ट्रैकिंग टूरिज्म मास्टर प्लान तैयार किया जाएगा। मास्टर प्लान तैयार करने की दिशा में कवायद शुरू हो गई है। मास्टर प्लान के तहत हिमाचल में सुरक्षित ट्रैकिंग को लेकर कार्य किया जाएगा। पर्यटन विभाग विशेषज्ञों और अनुभवी एजैंसियों की मदद से सभी मौजूद ट्रेल्स, बुनियादी ढांचे और संभावित नए ट्रेल्स की पहचान का सर्वेक्षण और मूल्यांकन किया जाएगा।

सेब के दाम पर आग बबूला हुए सैकड़ों बागवानों ने सड़क पर किया हल्ला
ऊपरी शिमला के पर्यटन स्थल नारकण्डा में बागवानों ने आज चक्का जाम कर दिया। ठियोग के विधायक राकेश सिंघा के साथ मिलकर बागवानों ने सेब सीजन के दौरान आनी वाली समस्याओं को लेकर रोष जाहिर किया। इस दौरान बागवानों ने नारकण्डा बाजार में रैली निकाली ओर सरकार और एपीएमसी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

बिना कर्ज लिए थमा दिया 20 लाख का रिकवरी नोटिस
हिमाचल प्रदेश में एक सेल्समैन के उस वक्त होश उड़ गए जब उसे लाखों रुपए का रिकवरी नोटिस थमा दिया। मामला बिलासपुर जिले में शाहतलाई के एक सहकारी सभा सेल्समैन का है। जिसने तंग आकर जहरीला पदार्थ निगल जान दे दी। साथ में एक सुसाइड नोट भी पीछे छोड़ा।

अग्निहोत्री ने उपचुनाव में किया कांग्रेस की जीत का दावा
नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने दावा किया है कि प्रदेश में होने जा रहे उपचुनाव में कांग्रेस जीत दर्ज करेगी। वहीं उन्होंने कहा कि यह चुनाव लोकसभा चुनाव से बिल्कुल अलग होगा। चुनाव परिणाम भी चौंकाने वाले होंगे।

कांगड़ा के बाथू पुल के पास मिली टैक्सी ड्राइवर की लाश
कांगड़ा जिला के पुलिस स्टेशन रानीताल के तहत बाथू पुल के पास एक टैक्सी ड्राइवर युवक की लाश मिलने का मामला सामने आया है। आशंका जताई जा रही है कि किराए पर गाड़ी करने वाले व्यक्ति ही उसका मर्डर कर गाड़ी लेकर फरार हो गए होंगे। क्योंकि गाड़ी का भी सुराग नहीं लग पाया है।

बाइकों की आपस में भयानक टक्कर के बाद उड़े परखच्‍चे
हिमाचल प्रदेश में एक सड़क हादसा हो गया। जहां एक दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक गंभीर रूप से घायल है। जिसे इलाज के लिए पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया। हादसा धर्मशाला-ऊना हाईवे पर बसाल गांव के समीप त्युड़ी में हुआ। जहां ये लोग दोपहिया वाहनों पर सवार थे, उनकी आमने-सामने टक्कर हो गई।

यहां के लोगों को नसीब नहीं पक्की सड़क
जहां एक तरफ चांद पर पहुंचने की बातें हो रही हैं वहीं दूसरी तरफ इस आधुनिक युग में लोगों को आज भी चारपाई पर मरीजों को सड़क तक पहुंचाना पड़ रहा है। विकास के बड़े-बड़े दावे सरकारों द्वारा किए जाते हैं लेकिन धरातल पर सच्चाई कुछ और ही है।

PG में पुलिस की Raid
वाकनाघाट स्थित एक पी.जी. में छापेमारी करके पुलिस ने 4 युवकों को चिट्टे के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपियों से चिट्टे को लेकर पूछताछ कर रही है। एस.पी. मधुसूदन शर्मा ने बताया कि कंडाघाट पुलिस ने 4 युवकों को 6.72 ग्राम चिट्टे के साथ गिरफ्तार किया है।

हिमाचल में जारी बारिश का दौर
हिमाचल में बारिश का दौर जारी है। रविवार को भी राजधानी शिमला सहित प्रदेश के विभिन्न जिलों में बारिश हुई। शिमला में सबसे अधिक 26 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। इसके अतिरिक्त मशोबरा में 23, अर्की 17, कुफरी 21, कोटखाई 10, सोलन 11, धर्मशाला 24, जुब्बड़हट्टी 8, डल्हौजी 5 तथा भरमौर व कुमारसैन 3 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई, जिससे प्रदेश में न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है।

सेब से महंगा हुआ प्याज
राजधानी शिमला में इन दिनों सेब से महंगा प्याज बिक रहा है। प्याज के दामों में 20 से 25 रुपए की बढ़ौतरी हो गई है। पिछले कुछ दिनों के मुकाबले प्याज के दाम सीधे 20 से 25 रुपए बढ़ गए हैं। जहां पिछले कुछ दिनों से प्रदेश की सब्जी मंडियों में प्याज 40 रुपए प्रतिकिलो बिक रहा था, वहीं इसके दाम अब 60 रुपए पहुंच गए हैं।

हमीरपुर में युवक पर 'थर्ड डिग्री टॉर्चर'
हमीरपुर में स्कूली मारपीट के वायरल वीडियो के मामले दिनों-दिन बढ़ते जा रहे हैं। ताजा मामले में अब भोरंज उपमंडल के युवाओं का बेरहमी से थर्ड डिग्री मारपीट करने का वाीडियो सामने आया है, जिसमें एक युवक को दो युवक बडी बेरहमी से पीट रहे हैं।

आसमानी बिजली गिरने से मकान में हुआ जोरदार धमाका
हमीरपुर के भोरंज कस्बे में अचानक आसमानी बिजली गिरने से जोरदार धमाका हुआ। लोगों को समझ नहीं आया कि यह आसमानी बिजली गिरी या कोई और आसमानी आफत। भोरंज कस्बे के ग्रामीणों ने अपनी आंखों से इस आग के गोले को आसमान से जमीन पर गिरते देखा।

दिल्ली-मनाली बस में सफर कर रहे युवकों से पकड़ा 25.02 ग्राम चिट्टा
हिमाचल प्रदेश में चिट्टे का काला कारोबार एक विकराल समस्या धारण करता जा रहा है। आलम यह है कि प्रदेश में चिट्टे का कारोबार पूरी तरह से अपने पैर जमा चुका है। ताजा मामले में मंडी पुलिस की एसआईयू टीम ने सुंदरनगर में नैशनल हाईवे-21 चंडीगढ़-मनाली पर स्थित सलापड़ पुल के पास नाकाबंदी के दौरान दो युवकों से कुल 25.02 ग्राम चिट्टे (हैरोइन) की खेप बरामद कर हिरासत में लिया गया है।


 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

kirti