Himachal Express: IGMC में भर्ती रहने के बाद अब PGI रेफर EX CM वीरभद्र सिंह, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Thursday, Sep 19, 2019 - 04:56 PM (IST)

शिमला : पांवटा साहिब के अंतर्गत आदर्श राजकीय प्राथमिक पाठशाला पांवटा साहिब में लगभग 5 वर्ष से भी अधिक समय से कक्षा का कमरा जर्जर हालत में है। उपचुनाव की तिथियों का आधिकारिक ऐलान होने से पहले ही धर्मशाला में राजनीतिक सरगर्मियां उफान पर हैं। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को गुरुवार पीजीआई रेफर किया गया। दरअसल फैफड़ों में इंफैक्शन और सांस लेने में दिक्कत के चलते उन्हें रेफर किया गया है। हमीरपुर स्कूल ग्राउंड में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब आधा दर्जन दबंगों ने लात-घूसों से एक युवक को जमकर पीट डाला। तो अब एक क्लिक में पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें।  

पांवटा के इस स्कूल के 400 बच्चों पर मंडरा रहा खतरा
पांवटा साहिब के अंतर्गत आदर्श राजकीय प्राथमिक पाठशाला पांवटा साहिब में लगभग 5 वर्ष से भी अधिक समय से कक्षा का कमरा जर्जर हालत में है।अब हालत यह है कि कमरा ना होने की वजह से एक ही कमरे में दो-दो कक्षाएं बिठाने के लिए स्कूल मजबूर हो रहा है। आपको बता दें आदर्श प्राथमिक पाठशाला पांवटा साहिब में लगभग 400 से अधिक छात्र-छात्राएं पढ़ने के लिए आते हैं और इन छात्रों में इतनी प्रतिभाएं हैं कि यह ब्लाक व जिला स्तर पर अच्छा प्रदर्शन कर अपने स्कूल का नाम रोशन भी करते हैं।

उपचुनाव पर धर्मशाला में सरगर्मियां तेज
उपचुनाव की तिथियों का आधिकारिक ऐलान होने से पहले ही धर्मशाला में राजनीतिक सरगर्मियां उफान पर हैं। सत्तारूढ़ भाजपा ने बेशक उपचुनाव की जोर-शोर से तैयारियां शुरू कर दी हैं, लेकिन पार्टी के भीतर टिकट के चाहवानों की लम्बी कतार को देखते हुए शीर्ष स्तर पर अभी तक उम्मीदवार को लेकर कशमकश जारी है।

इस बार 13 अक्तूबर को 7 जिलों में सजेगा जनमंच
ग्रामीण विकास विभाग ने अक्तूबर माह में आयोजित किए जाने वाले जनमंच कार्यक्रम की तिथि घोषित कर दी है। इसके तहत आगामी 13 अक्तूबर को प्रदेश के 7 जिलों में जनमंच कार्यक्रम का आयोजन होगा। इसके साथ ही कुल्लू के आनी में 20 अक्तूबर को जनमंच का आयोजन किया जाएगा। दशहरा उत्सव के चलते आनी में 20 अक्तूबर को जनमंच का आयोजन किया जाएगा।

Hamirpur School Ground में युवक पर टूट पड़े आधा दर्जन दबंग
हमीरपुर स्कूल ग्राउंड में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब आधा दर्जन दबंगों ने लात-घूसों से एक युवक को जमकर पीट डाला। बता दें कि युवकों के द्वारा मारपीट करने का वाीडियो वायरल हो रहा है। आप वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे एक युवक पर बैठे-बैठे ही कुछ युवक हमला कर रहे हैं। इससे पहले कि युवक कुछ कह पाता मारपीट करने वालों ने उस पर एकदम से लात घूंसे बरसा दिए।

वीरभद्र सिंह की बिगड़ी तबीयत
हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को गुरुवार पीजीआई रेफर किया गया। दरअसल फैफड़ों में इंफैक्शन और सांस लेने में दिक्कत के चलते उन्हें रेफर किया गया है। इस दौरान उनके शुगर और रूटीन टेस्ट करवाए गए है, जिनकी रिपोर्ट नॉर्मल आई है। बता दें कि पिछले 2 दिन से वीरभद्र सिंह का आईजीएमसी में इलजा चल रहा था।

 

चंबा महिला मौत मामले में डॉक्टर को जारी किया कारण बताओ नोटिस
डॉक्टर जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे मरीजों का न सिर्फ इलाज करते हैं, बल्कि उन्हें एक नया जीवन भी देते हैं। इसलिए उन्हें धरती पर भगवान का दर्जा दिया जाता है, उन्हें जीवनदाता कहा जाता है। लेकिन आज के समय में यह कितना सार्थक है इसका अंदाजा चंबा के चुराह के नकरोड़ में हुई घटना से पता चलता है। जहां डॉक्टर को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

हमीरपुर मेडिकल कॉलेज मामला
हमीरपुर जिले के जोलसप्पड में मेडिकल कॉलेज को लेकर बीजेपी व कांग्रेस में जुबानी जंग फिर से तेज हो गई है। कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष एवं नादौन विधायक सुखविंद्र सिंह सुक्खू का मेडिकल कालेज को लेकर की गई बयानबाजी पर बीजेपी के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं एचआरटीसी निगम के प्रदेश उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री ने जबाव देते हुए सुक्खू को सपने न देखने की नसीहत दी है।

BJP का विपक्ष पर तंज
नाहन में इन्वेस्टर मीट को लेकर बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता बलदेव तोमर ने नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री पर पलटवार किया है। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि यह पहला ऐसा मौका है जब प्रदेश में इन्वेस्टर मीट आयोजित हो रही है जो प्रदेश के लिए बेहद खुशी की बात है। उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री खुद उद्योग मंत्री रहते हुए कोई इन्वेस्टर मीट प्रदेश में नहीं करवा पाए।

सड़क पर पैदल चल रहे व्यक्ति से पुलिस ने पकड़ी 1 किलो से अधिक अफीम
हिमाचल प्रदेश के ठियोग में नशे के खिलाफ पुलिस की मुहिम लगातार जारी है। इसी के चलते बुधवार रात को गजेडी नामक स्थान पर पुलिस ने नाके के दौरान पैदल जा रहे एक शख्स को निरीक्षण के लिए रोका। जिसके पास एक बैग भी था। जिससे तलाशी के चलते पुलिस ने उससे 1.26 किलोग्राम अफीम पकड़ी है। वहीं ठियोग के डीएसपी कुलविंद्र सिंह ने बताया कि तस्कर की पहचान जिला किन्नौर के रिकांगपिओ निवासी संजीव (44) के रूप में हुई है।

मनाली-लेह मार्ग पर जोखिम भरा सफर
मनाली-लेह मार्ग पर सफर करने वाले अब जरा सावधान हो जाएं। इस मार्ग पर राहगीरों के लिए सफर जोखिम भरा हो सकता है। आज तक लेह-लद्धाख सीमा के सरचू पर सैलानियों व लेहवासियों का सहारा बनी पुलिस पोस्ट को मौसम की परिस्थिति को देखते हुए लाहौल-स्पीति पुलिस ने हटाने का निर्णय लिया है, ऐसे में 476 किलोमीटर लंबे सफर में अब जान जोखिम में पड़ सकती है।

पैदल जा रही युवतियों को पिकअप ने मारी टक्कर
वीरवार को इंदौरा-पठानकोट मार्ग पर एक सड़क दुर्घटना में 2 युवतियां घायल हो गईं। घटना दोपहर लगभग डेढ़ बजे इंदौरा बाजार में पंचायत घर के निकट पेश आई। घायल युवतियों की पहचान नेहा (18) पुत्री जगदीश निवासी गांव भोग्रवां, तहसील इंदौरा (कांगड़ा) व कुसुम उर्फ शालू (19) पुत्री केवल, निवासी गांव बकराड़वां, तहसील इंदौरा (कांगड़ा) के रूप में हुई है।

सैलानियों को आकर्षित करेगा यह अनोखा म्यूजियम
ओल्ड बस स्थित बाबा भलखू रेल म्यूजियम का एंट्री प्वाइंट अब स्टीम इंजन की तरह दिखाई देगा। एंट्री प्वाइंट को आकर्षक बनाने के लिए रेलवे ने स्टीम इंजन का मॉडल तैयार कर शिमला पहुंचा दिया है। 15 दिनों के भीतर इसे रेल म्यूजियम के एंट्री प्वाइंट पर स्थापित कर दिया जाएगा।

जेलों में बंद कैदियों के आने वाले हैं अच्छे दिन
हिमाचल प्रदेश में अब जल्द ही जेलों बंद कैदियों के दिन फिरने वाले है। क्योंकि सरकार और जेल प्रशासन में इन कैदियों के काम को लेकर बातचीत चल रही है। जिसके बाद करीब 2450 कैदियों को उद्योगों में काम करने का अवसर मिलेगा। बताया जा रहा है कि 18 सितबर को शिमला जिले के जेल विभाग ने दो दिवसीय सम्मेलन का आयोजन किया।

निजी हाथों में नहीं जाएगा बुक कैफे
शिमला के टक्का बेंच में कैदियों द्वारा चलाए जा रहे बुक कैफे के निजीकरण को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार भी इस कैफे का व्यावसायिकरण करने के पक्ष में नहीं है। सरकार इस पर विचार करेगी क्योंकि यह कैफे अपनी अलग पहचान देश ही नहीं विदेश में भी बना चुका है। मुख्यमंत्री ने यह बात कैदियों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने के मकसद से शिमला में जेेेल विभाग द्वारा आयोजित किए गए दो दिवसीय सम्मेलन 'जेलों में कैदियों की सकारात्मक व्यस्तता' विषय के समापन के मौके पर कही।

CITU ने लगाया IGMC प्रबंधन पर करोड़ों के घोटाले का आरोप
सीटू ने आइजीएमसी प्रबंधन पर करोड़ों रुपए के घोटाले का आरोप लगाया है। सीटू राज्य अध्यक्ष विजेंद्र मेहरा ने गुरुवार को पत्रकारों से बात करते हुए आइजीएमसी प्रबंधन व रेनबो सिक्योरिटी एटरप्राइजेज पर करोड़ों रुपए के घोटाले का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि प्रबंधन व सिक्योरिटी सर्विसेज की मिलीभगत के चलते एक वर्ष में एक करोड़ 10 लाख का घोटाला हुआ है।

HRTC ने CM को इलैक्ट्रिक कार भेंट कर दी ‘अप्रत्यक्ष घूस’
कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता प्रेम कौशल ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर तीखा हमला बोला है। प्रेम कौशल ने पत्रकार वार्ता के दौरान मुख्यमंत्री को एचआरटीसी द्वारा इलैक्ट्रिक गाड़ी भेंट करने को अप्रत्यक्ष घूस करार दिया है। उन्होंने एचआरटीसी विभाग को घेरते हुए कहा कि ऐसी क्या मजबूरी थी कि एचआरटीसी विभाग ने मुख्यमंत्री को गाड़ी भेंट की और अगर मुख्यमंत्री पर्यावरण प्रेमी थे तो जीएडी ने खुद गाड़ी क्यों नहीं खरीदी है।

 

 

 

 

 

 

 

 

kirti