कॉलेज में छात्राओं की Fight का Video Viral, पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर पति का किया मर्डर, पढ़िए Himachal Express

Tuesday, Sep 10, 2019 - 04:40 PM (IST)

शिमला: मुहर्रम के अवसर पर मंगलवार को शिमला में शिया समुदाय ने मतमे हुसैन की याद में जुलूस निकाला गया। समुदाय के लोगों ने अली या हुसैन कह कर जंजीरों से खून बहा कर 'हुसैन की कुर्बानी' को याद किया गया। नवंबर माह में धर्मशाला में हिमाचल सरकार द्वारा आयोजित की जा रही इन्वेस्टर मीट को कांग्रेस ने नौटंकी करार दिया है और इस इन्वेस्टर मीट के जरिए हिमाचल की बेशकीमती जमीनों को बेचने के आरोप लगाए हैं। सोलन जिले में अवैध संबंधों के चलते एक पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर अपने पति का मर्डर कर दिया। सोशल मीडिया पर एक कॉलेज के क्लास रूम में दो छात्राओं के गुत्थमगुत्था होने का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। जहां छात्राएं एक-दूसरे को थप्पड़ जड़ रही हैं। बता दें कि यह वीडियो सोमवार से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित खबरों से हम आपको अवगत करवाते हैं। 

शिमला में मुहर्रम पर निकला जुलूस
मुहर्रम के अवसर पर मंगलवार को शिमला में शिया समुदाय ने मतमे हुसैन की याद में जुलूस निकाला गया। हुसैन की याद में शिया समुदाय ने कृष्णानगर इमामबाड़े से बेरियर कब्रिस्तान तक ताजिया निकाला। समुदाय के लोगों ने अली या हुसैन कह कर जंजीरों से खून बहा कर 'हुसैन की कुर्बानी' को याद किया गया। समुदाय के लोगों ने लोहे की जंजीरों व चमड़े की बेल्ट से अपनी छाती और सिर पर वार किए, जिसमें दर्जनों युवा खून से लथपथ हो गए। जख्मी लोगों के उपचार के लिए डॉक्टर की टीम भी साथ थी।

महाराणा प्रताप कॉलेज के क्लास रूम में छात्राओं की Fight
सोशल मीडिया पर एक कॉलेज के क्लास रूम में दो छात्राओं के गुत्थमगुत्था होने का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। जहां छात्राएं एक-दूसरे को थप्पड़ जड़ रही हैं। बता दें कि यह वीडियो सोमवार से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल हुए वीडियो में जहां लड़कियां एक-दूसरे के साथ धक्का-मुक्की कर रही है वहीं गाली-गलौच पर भी उतर रही हैं। अंब कॉलेज के प्राचार्य रमन कुमार ने दूरभाष पर हुई बातचीत में माना कि देखने में यह वीडियो उन्हीं के कॉलेज का लग रहा है और मंगलवार को छुट्टी के चलते बुधवार को कॉलेज खुलने के बाद इस मामले की जांच की जाएगी।  

प्रदेश में निवेशकों को लाने के दावे खोखले
नवंबर माह में धर्मशाला में हिमाचल सरकार द्वारा आयोजित की जा रही इन्वेस्टर मीट को कांग्रेस ने नौटंकी करार दिया है और इस इन्वेस्टर मीट के जरिए हिमाचल की बेशकीमती जमीनों को बेचने के आरोप लगाए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने देश-विदेशों में दौरा किया और प्रचार किया कि हिमाचल में काफी निवेशक आ रहे हैं। सरकार धर्मशाला में इन्वेस्टर मीट का आयोजन कर रही है लेकिन ये नौटंकी से ज्यादा कुछ नहीं है। 

IGMC में बच्चे की मौत पर हंगामा
आई.जी.एम.सी. के आपातकालीन वार्ड में 11 साल के बच्चे की मौत होने पर हंगामा हो गया। परिजनों और चिकित्सकों के बीच जमकर बहसबाजी हुई। बहसबाजी कुछ इस तरह से हुई कि बात पुलिस तक पहुंच गई। हुआ यह कि सिरमौर के शिलाई से एक 11 वर्षीय बच्चे अनुज पुत्र फकीर चंद को गिरने के चलते उपचार के लिए आई.जी.एम.सी. लाया गया। परिजनों ने बच्चे को 6 बजे आई.जी.एम.सी. में पहुंचा दिया था। बच्चे के माता-पिता का आरोप है कि चिकित्सक ने बच्चे की ओर बिल्कुल भी नहीं देखा। फाइल खाली पड़ी हुई थी, जिसके चलते बच्चे की मौत हो गई। 

IPH मंत्री के DO नोट पर आधारित तबादला आदेश HC ने किया रद्द
प्रदेश हाईकोर्ट ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ब्रांग धर्मपुर जिला मंडी के प्रधानाचार्य केशव राम के डी.ओ. नोट पर आधारित तबादला आदेशों को रद्द कर दिया है। प्रार्थी के अनुसार आई.पी.एच. मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर के 4 जुलाई को जारी डी.ओ. नोट को आधार बनाकर उसे मौजूदा स्थान से 400 किलोमीटर दूर सिरमौर जिला के शडियार में भेज दिया गया। न्यायाधीश धर्म चंद चौधरी व न्यायाधीश ज्योत्सना रिवाल दुआ की खंडपीठ ने यह पाया कि स्थानांतरण आदेश आई.पी.एच. मंत्री द्वारा जारी डी.ओ. नोट के आधार पर किया गया है, जबकि हाईकोर्ट द्वारा विभिन्न मामलों में पारित निर्णयों के दृष्टिगत डी.ओ. नोट के आधार पर जारी स्थानांतरण आदेश कानूनन मान्य नहीं है। 

एसिड अटैक का शिकार हुए मासूम को न्याय दिलाने आगे आई अब बिटिया फॉउंडेशन 
बिलासपुर के घुमारवीं में एसिड अटैक का शिकार हुए मासूम को न्याय दिलाने के लिए अब बिटिया फॉउंडेशन आगे आई है। मोरसिंघी पंचायत के मोरसिंगी के अजय कुमार पर 18 अगस्त को उसकी ताई ने कुछ ऐसा पदार्थ फेंक दिया था जिसे अजय बुरी तरह झुलस गया। अजय की मान गूंगी है और परिवार गरीब है। ऐसे में इलाज में तो मुश्किलें आ ही रही हैं आरोपी भी कानून की पकड़ से बाहर है। पुलिस ने मात्र गर्म पानी फेंकने का केस बनाया है जबकि घटना वाले दिन से लेकर अजय अभी भी अस्पताल में है और उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। ऐसे में अब बिलासपुर में सक्रिय बिटिया फॉउंडेशन अजय की मदद को आगे आई है।  

अब सरकारी कार्यालयों पर पड़ी चोरों की नजर
स्वारघाट में अब चोरों के निशाने पर सरकारी कार्यालय आ गए हैं। ताजा मामले में स्वारघाट में चोरों ने कृषि विकास कार्यालय के 2 कमरों व स्टोर के ताले तोड़ कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। जानकारी के अनुसार पुलिस थाना स्वारघाट के अंतर्गत आने वाले कृषि विकास अधिकारी कार्यालय के 2 कमरों व स्टोर के ताले तोड़कर अज्ञात चोरों ने करीब 16 हजार के सामान पर हाथ साफ कर दिया। कृषि विकास कार्यालय स्वारघाट के कर्मचारी जब सुबह अपनी ड्यूटी पर आए तो उन्होंने ऑफिस व स्टोर के ताले टूटे हुए देखे। कार्यालय व स्टोर में सामान बिखरा हुआ पड़ा था। 

पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर रची ‘खूनी’ साजिश
सोलन जिले में अवैध संबंधों के चलते एक पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर अपने पति का मर्डर कर दिया। औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ के तहत लखनपुरझीड़ा गांव में एक (35) व्यक्ति की हत्या की गई है। घटना मंगलवार की है। फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच कर रही है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार भूपेंद्र सिंह मंगलवार को भाई के साथ ट्रैक्टर टाली में सामान भरने गया था। बाद में जब घर लौटा तो घर के कमरे का दरवाजा बंद था। उसने बार-बार आवाज दी, लेकिन दरवाजा नहीं खोला गया तो उसने दरवाजा तोड़ दिया। इस दौरान उसने देखा कि अंदर उसकी पत्नी और उसका प्रेमी दोनों ही आपत्तिजनक स्थिति में थे। जब उन दोनों ने भूपेंद्र सिंह को देखा तो उनके होश उड़ गए।  

बस का इंतजार कर रहे कोर्ट कर्मचारी को आया हार्ट अटैक
हमीरपुर बस स्टैंड पर एक जिला न्यायालय में प्रोसेस सर्वर की पोस्ट पर तैनात कर्मचारी की हार्ट अटैक से मौत हो गई। जानकारी के अनुसार (49) रोशन लाल हमीरपुर नगर के पास ही मटाहणी के साथ के एक गांव के निवासी थे। वह हमीरपुर बस स्टैंड पर सोमवार शाम को घर जाने के लिए बस का इंतजार कर रहे थे। अचानक वहां उन्हें सीने में दर्द उठा। इसके बाद वह जैसे-तैसे खुद ही मेडिकल कॉलेज अस्पताल हमीरपुर पहुंच गए। इसी दौरान उसकी मौत हो गई। रोशन लाल के मौत की सूचना परिजनों को दी गई। इसी दौरान जिला एवं सत्र न्यायालय में प्रथम श्रेणी अधीक्षक परमानंद शर्मा भी कोर्ट के अन्य कर्मचारियों सहित मौके पर पहुंच गए। 

कैप्टन ठाकुर दीपक चौहान बने ब्लॉक कांग्रेस ज्वालामुखी के अध्यक्ष
ज्वालामुखी ब्लॉक कांग्रेस ज्वालामुखी में कैप्टन ठाकुर दीपक चौहान को सन्या ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष बनाया गया। राज्य अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने इसकी पुष्टि की है। ज्वालामुखी ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष बनने के बाद दीपक चौहान ने प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र की समस्त पंचायतों के कार्यकर्ताओं को एकजुट करने का पूरा प्रयास करेंगे और रूठे हुए कार्यकर्ताओं को भी बराबर मान सम्मान दिया जाएगा। 

IPH अधिकारी का चालान काटना पुलिस कर्मियों को पड़ा भारी
नए ट्रैफिक नियमों को लेकर जहां वाहन चालकों में हड़कंप मच गया है वहीं ट्रैफिक नियमों को लेकर सख्ती बरतना जिला के एक पुलिस थाना के कर्मियों को भारी पड़ गया। आलम यह है कि संबंधित थाना में एक सप्ताह से पानी की जहां सप्लाई रोक दी गई है वहीं आई.पी.एच. विभाग भी समस्या का समाधान नहीं कर पाया है। जानकारी के अनुसार पतलीकूहल पुलिस थाना के जवानों ने कुछ दिन पहले आई.पी.एच. विभाग के एक अधिकारी का चालान काटा था। लिहाजा कुछ समय बाद जहां पतलीकूहल पुलिस थाना में पानी की सप्लाई प्रभावित हो गई।  

पांवटा के जंगलों में अवैध शराब की भट्ठियों का सामने आया Video
पांवटा साहिब के अंतर्गत खारा के जंगलों में अवैध कच्ची शराब की भट्ठियों का वीडियो सामने आया है। बता दें कि यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है लेकिन सरकार और वन विभाग इससे बेखबर हैं। वीडियो में युवक वन विभाग व पुलिस विभाग से पूछता नजर आ रहा है कि आखिर ये भट्ठियां जंगल में किस तरह से चल रही है। पुलिस की कथित मुस्तैदी भी सवालों के घेरे में हैं। 

Ekta