उफनती खड्ड में फंसी स्कूली बच्चों से भरी जीप, डल्हौजी मार्कीट में लगी भीषण आग, Himachal Express

Thursday, Sep 05, 2019 - 04:56 PM (IST)

शिमला : हमीरपुर जिला के कांगूघट्टी के पास एचआरटीसी की बस व टिप्पर के बीच जोरदार टक्कर हो गई। जिससे हादसे में बस चालक सहित चार सवारियां बुरी तरह घायल हो गई। शिमला के टुटू में नशीले पदार्थों की तस्करी करने के मामले में पकड़े गए दोषियों को लेकर बुधवार को कोर्ट में सुनवाई हुई। प्रदेश में सेब के सीजन ने अब पूरी तरह रफ्तार पकड़ रही है। ठियोग में स्थापित किये गए 2 सेब नियंत्रण कक्ष से अब तक 1 करोड़ से अधिक सबकी पेटियों को देश की अलग-अलग मंडियों तक भेजा गया। मंत्रियों-विधायकों का अपना यात्रा भत्ता बढ़ाना प्रदेश की जनता को पसंद नहीं आया है। लोग इसका अलग-अलग तरीके से विरोध कर रहे हैं।धर्मशाला-शिमला राष्ट्रीय राजमार्ग पर बीच सड़क में नंगा होकर एक शराबी हंगामा मचाने लगा। सोशल मीडिया पर स्कूल जा रहे नौनिहालों का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।ज्वालामुखी थाना के तहत ग्राम पंचायत बोहन भाटी के गांव सुकनाल में एक कुएं से पुलिस ने व्यक्ति का शव बरामद किया है। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित खबरों से हम आपको अवगत करवाते हैं।

HRTC की बस व टिप्पर के बीच जोरदार टक्कर
हमीरपुर जिला के कांगूघट्टी के पास एचआरटीसी की बस व टिप्पर के बीच जोरदार टक्कर हो गई। जिससे हादसे में बस चालक सहित चार सवारियां बुरी तरह घायल हो गई। बता दें कि हादसे में समय सरकाघाट एचआरटीसी की बस शिमला जा रही थी अचानक तेज रफ्तार से टिप्पर के साथ टक्कर हो गई।  घटना घटते ही 108 एंबुलैंस भी मौके पर पहुंची और घायलों को उपचार के लिए भोरंज अस्पताल लाया गया। जाहू पुलिस को घटना की सूचना दे दी गई है।

चरस दंपति को Court ने इतनी सजा सुनाई की बाकी जिंदगी जेल में ही बीतेगी
शिमला के टुटू में नशीले पदार्थों की तस्करी करने के मामले में पकड़े गए दोषियों को लेकर बुधवार को कोर्ट में सुनवाई हुई। चरस तस्करी के जुर्म में न्यायाधीश ज्योत्सना डढवाल की अदालत ने टुटू में रहने वाले दंपति को मादक पदार्थ अधिनियम में दोषी पाते हुए 20-20 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है। कोर्ट की सुनवाई के बाद दोषी दंपति दीपराम और उसकी पत्नी ऊषा को अब सजा भुगतनी ही पड़ेगी, साथ ही कोर्ट ने दंपति को 10-10 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है, वहीं इसी मामले में 3 अन्य दोषियों अमन, विपिन और मेहर सिंह को 6-6 माह कारावास दिया गया। अमन और विपिन को 5-5 हजार और मेहर सिंह को 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है। सभी आरोपी बीते 3 साल से जेल में हैं। प्रदेश में मादक पदार्थों की तस्करी में अब तक की यह सबसे बड़ी सजा है।

विधायकों के भत्ता बढ़ाने के सवाल पर भड़के जयराम के मंत्री
हिमाचल में मंत्रियों-विधायकों का अपना यात्रा भत्ता बढ़ाना प्रदेश की जनता को पसंद नहीं आया है। लोग इसका अलग-अलग तरीके से विरोध कर रहे हैं। वहीं विधायकों के भत्ते बढ़ाने के मामले पर जयराम सरकार के उद्योग मंत्री विक्रम ठाकुर भी भड़क गए। भत्ता बढ़ाने के सवाल पर जो उनसे पूछा गया वो जवाब देने की जगह उल्टा मीडिया को ही हल्ला मचाने व उसे बंद करने की नसीहत देने लगे।

धर्मशाला-शिमला NH पर शराबी ने मचाया हंगामा
धर्मशाला-शिमला राष्ट्रीय राजमार्ग पर बीच सड़क में नंगा होकर एक शराबी हंगामा मचाने लगा। लेकिन जैसे ही इसने हंगामा शुरू किया पुलिस तुरंत इसे पकड़कर थाने ले गई। हालांकि थाने के अंदर भी यह शराबी खूब हंगामा करता रहा। डीएसपी पुलिस संजय शर्मा ने बताया कि पुलिस ने इस पर पहले से ही नजर रखी थी।

हिमाचल में सेब सीजन ने पकड़ी रफ्तार
प्रदेश में सेब के सीजन ने अब पूरी तरह रफ्तार पकड़ रही है। ठियोग में स्थापित किये गए 2 सेब नियंत्रण कक्ष से अब तक 1 करोड़ से अधिक सबकी पेटियों को देश की अलग-अलग मंडियों तक भेजा गया। वहीं अगर पिछले साल की तुलना इस साल से की जाए तो इस बार सेब की अधिक फसल होने पर 40 फीसदी ज्यादा सेब भेज दिया गया है। राष्ट्रीय राजमार्ग 5 पर स्थित फागु के पास सेब के लिए आ रही गाड़ियो की पूरी चेकिंग की जा रही है। साथ ही सेब को लेकर बाहर जा रही गाड़ियो का पूरा डाटा रखा जा रहा है। जिससे किसी प्रकार की धोखाधड़ी का मामला सामने न आया।

इन नौनिहालों की भी सुनो सरकार
सोशल मीडिया पर स्कूल जा रहे नौनिहालों का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में कुछ बच्चे एक खड्ड के पानी में यूनिफार्म पहने हुए हाथ जोड़कर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह करते हुए दिखाई दे हैं कि कृपया उनके गांव को आवागमन के प्रति पुल की सुविधा से जोड़ा जाए अन्यथा हम स्कूल से आते-जाते पानी के बहाव में बह जाएंगे।

सेवानिवृत्त कानूनगो का डोला ईमान
धर्मशाला विजीलैंस टीम ने नूरपुर में एक सेवानिवृत्त कानूनगो पुन्नू राम को रंगे हाथों रिश्वत लेते पकड़ा है। जानकारी अनुसार कानूनगो पीड़ित से राजस्व रिकॉर्ड को ट्रांसलेट करने की एवज में 5 हजार रुपए रिश्वत की मांग कर रहा था। उक्त कानूनगो सेवानिवृत्त हो चुका था लेकिन उर्दू ट्रांसलेटर होने के कारण पब्लिक को सेवाएं दे रहा था।

कुएं में व्यक्ति का शव मिलने से फैली सनसनी
ज्वालामुखी थाना के तहत ग्राम पंचायत बोहन भाटी के गांव सुकनाल में एक कुएं से पुलिस ने व्यक्ति का शव बरामद किया है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए देहरा अस्पताल भेजा, साथ ही इस मामले को लेकर स्थानीय लोगों व उक्त व्यक्ति के परिजनों के बयान दर्ज किए।मृतक व्यक्ति की पहचान कश्मीर सिंह (36) पुत्र रतन चंद निवासी सुकनाल के रूप में हुई है। पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि ये मामला आत्महत्या से जुड़ा है, ऐसे में पुलिस ने इसके आधार पर स.आर.पी.सी की धारा 174 के तहत मामला दर्ज कर आगामी कारवाई शुरू कर दी है। डी.एस.पी ज्वालाजी तिलक राज ने मामले की पुष्टि की है।

धूमल की सलाह पर जयराम ने यूं दिया जवाब
प्रदेश में इन दिनों माननीयों के भत्ता बढ़ाने पर लोगों में आक्रोश है। बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने विधायक भत्ता बढ़ाने पर बयान दिया था उनके बयान पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि अब तो बहुत लोग सलाह दे रहे हैं। लेकिन सदन के अंदर सभी ने सहमति जताई है। पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने सरकार को ऐसे फैसले लेने से बचने की सलाह दी थी जिस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि धूमल और वीरभद्र सरकार में भी विधायकों व मंत्रियों के भत्ते बढ़ते रहे हैं। केवल जयराम सरकार ने ही पहली बार ऐसा फैसला नहीं लिया है।

उफनती खड्ड में फंसी स्कूली बच्चों से भरी जीप
हिमाचल में स्कूली बच्चों की सुरक्षा को लेकर सरकार भले ही कड़े कदम उठाने की बात करती हो लेकिन लोग अपने हित के लिए इन बच्चों की जान जोखिम में डालने से गुरेज नहीं कर रहे। ऐसा ही एक मामला कांगड़ा के इंदौरा में सामने आया है। जहां गुरुवार को छोंछ खड्ड में अचानक पानी का बहाव तेज होने से स्कूली बच्चों से भरी हुई जीप फंस गई। खड्ड के बीच खुद की जान मुसीबत में देख जीप चालक बच्चों को वहीं छोड़कर फरार हो गया। जीप में केंद्रीय विद्यालय इंदौरा के बच्चे सवार थे।

पौंग डैम में दूसरे दिन भी NDRF की टीम ने चलाया सर्च ऑपरेशन
कांगड़ा जिला के झकलेड़ पंचायत के गांव छब्बड़ के साथ लगते पौंग डैम में डूबे मछुआरे की तलाश दूसरे दिन भी जारी रही। एनडीआरएफ की टीम द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया गया। बता दें कि छब्बड़ निवासी दिलबाग कुमार (42) पुत्र इश्वर निवासी छब्बड़ (इंदिरा कालोनी) बुधवार सुबह मछलियां पकड़ने पौंग डैम में गया था। वह कश्ती में जाल देख रहा था कि अचानक फट्टा टूट गया और सीधा पौंग डैम में जा गिरा।

शिमला युवा कांग्रेस ने केेंद्र सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा
हाल ही में सीबीआई और ईडी द्वारा कांग्रेस के कुछ नेताओं पर की गई कार्रवाई के चलते शिमला युवा कांग्रेस ने केेंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पिछले कुछ दिनों में सीबीआई द्वारा कांग्रेसी नेता पी. चिदंबरम और डी.के. शिवकुमार की गिरफ्तारी को लेकर शिमला शहरी युवा कांग्रेस ने डीसी कार्यालय के समीप धरना-पदर्शन किया। साथ ही केंद्र के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान जिला शिमला युवा कांग्रेस के अध्यक्ष आकाश सैनी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार दलगत राजनीति से कार्य कर रही है। मोदी सरकार इलेक्शन मोड़ पर रहती है जिस प्रदेश में चुनाव हो वहां के आला कांग्रेस नेताओं पर ईडी व सीबीआई तुरन्त कार्रवाई कर रही है।

डल्हौजी मार्कीट में लगी भीषण आग
चम्बा जिला के अंतर्गत आती पर्यटन नगरी डल्हौजी के गांधी चौक के साथ लगती मार्कीट में रात को आग लगने से कई दुकानों के राख होने का अंदेशा है। ऐसा माना जा रहा है कि आग की ये लपटें उस मार्कीट में मौजूद एक कैफे से निकली जिसने साथ लगती करीब आधा दर्जन दुकानों को चपेट में ले लिया है। जानकारी मिलने तक अग्निशमन विभाग का दस्ता मौके पर पहुंचकर आग पर नियंत्रण पाने में जुट गया था तो वहीं पुलिस ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है। 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

kirti