सवारियों से भरी HRTC बस में धमाका और देश के जांबाज को लोगों ने दी अंतिम विदाई

Monday, Sep 02, 2019 - 04:58 PM (IST)

शिमला:  हमीरपुर जिला के बल्ह गांव के रवि कुमार (38) का उनके पैतृक गांव में पूरे सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। केंद्रीय वित्त एवं कार्पोरेट मामलों के राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर को अपनी समस्या सुनाने के लिए दोबड़ के मुख्तियार सिंह ऊना सर्किट हाऊस पहुंचे। अनुराग ठाकुर अपने कक्ष से बाहर निकले तो उनकी नजर दिव्यांग मुख्तियार पर पड़ी। दिव्यांग मुख्तियार की समस्या सुनने के लिए अनुराग ठाकुर नीचे बैठ गए। भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच 15 सितंबर को होने जा रहे टी-20 क्रिकेट मुकाबले को लेकर टिकटों की ऑनलाइन बिक्री की प्रक्रिया शुरु हो गई है। कुल्लू के काॅलेज गेट के पास एक बस का टायर ब्लास्ट हो गया। बता दें कि धमाका इततने जोर से हुआ कि आस-पास के लोग एकत्रित हो गए। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित खबरों से हम आपको अवगत करवाते हैं।

हिमाचल के एक और जांबाज को लोगों ने दी नम आंखों से अंतिम विदाई
हमीरपुर जिला के बल्ह गांव के रवि कुमार (38) का उनके पैतृक गांव में पूरे सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। बता दें कि रिकॉंगपियो में ड्यूटी के दौरान गिरने से उनहें गंभीर चोटें लगी थी। जिस कारण वह 15 दिन से वह चंडीगढ़ के चंडीमंदिर आर्मी अस्पताल में भर्ती थे। जहां उनका इलाज चल रहा था और कल उनकी अस्पताल में मौत हो गई।

.. और दिव्यांग मुख्तयार की समस्या सुनने फर्श पर बैठ गए अनुराग
केंद्रीय वित्त एवं कार्पोरेट मामलों के राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर को अपनी समस्या सुनाने के लिए दोबड़ के मुख्तियार सिंह ऊना सर्किट हाऊस पहुंचे। अनुराग ठाकुर अपने कक्ष से बाहर निकले तो उनकी नजर दिव्यांग मुख्तियार पर पड़ी। दिव्यांग मुख्तियार की समस्या सुनने के लिए अनुराग ठाकुर नीचे बैठ गए। इस दौरान डी.सी. भी उनके साथ बैठकर समस्या सुनने लगे। दिव्यांग ने बताया कि उसके घर के लिए एक पुलिया बननी है, लेकिन अभी तक बन नहीं पाई है। कई अधिकारियों को अपनी समस्या बताई लेकिन समाधान नहीं हुआ।अनुराग ठाकुर ने मुख्तयार सिंह की बात को ध्यान से सुना और साथ में खड़े उपायुक्त ऊना संदीप कुमार को मामला देखने और आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

धर्मशाला में होने वाले T-20 के लिए टिकटों की ऑनलाइन बिक्री शुरू
हिमाचल प्रदेश के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में एक बार फिर लोगों को चौकों-छक्कों की बरसात देखने को मिलेगी। भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच 15 सितंबर को होने जा रहे टी-20 क्रिकेट मुकाबले को लेकर टिकटों की ऑनलाइन बिक्री की प्रक्रिया शुरु हो गई है। बता दें कि स्टेडियम में सस्ती टिकट के केवल दो ही स्टैंड है जिनमें 750 रुपए टिकट वाले स्टैंड में केवल 1930 लोगों के बैठने की क्षमता है जबकि 1000 रुपए वाले स्टैंड में 1804 दर्शक ही बैठकर मैच का आनंद ले सकते हैं।

सुरक्षाकर्मियों ने मीडिया व जनता को मारे धक्के
हिमाचल प्रदेश में कांगड़ा दौरे पर पहुंचे CM की जनसभा में हंगामा हो गया। जहां सीएम की सिक्योरिटी ने मीडिया और अन्य लोगों से धक्का-मुक्की की। जिसके बाद मंत्रियों और अधिकारियों ने लोगों को शांत करवाया।

माननीयों के यात्रा भत्ता बढ़ाने पर जानिए लोगों की क्या है राय
हिमाचल प्रदेश के शिमला में आम लोगों का कहना भारी बारिश के कारण आम लोगों के कई आशियाने उजड़ गए तो किसी को अपनी जान गवांनी पड़ी। ऐसे में उनका कहना है कि माननीयों को पहले जनता की चिंता करनी चाहिए। उसके बाद अपने बारे में कोई फैसला लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि विधायकों की तनख्वाह पहले ही लाखों रुपए में है। जिस कारण उन्हें पहले जनता के बारे में सोचना चाहिए था उनको राहत देनी चाहिए थी।प्रदेश आर्थिक संकट से गुजर रहा है। कर्मचारियों को पेंशन देतव से सरकार ने मना कर दिया है लेकिन माननीयों को खजाना खुला है।

गणपति बप्पा मोरणा से गूंजी घाटी
पूरे देश में गणेश चतुर्थी का उत्सव बड़े धूमधाम के साथ शुरू हो गया है। वहीं देवभूमि कुल्लू में भी गणेश चतुर्थी का उत्सव जोर-शोर से मनाया जा रहा है। कुल्लू शहर में रामशीला व ढालपुर हनुमान मंदिर के साथ भुंतर मणिकर्ण चौक में गणेश मूर्ति की स्थापना की गई है।साथ ही लोगों ने घर घर में भगवान गणेश की मुर्ति की स्थापित की है जिससे देवभूमि में लोगों ने गणपति भगवान की पूजा अर्चना के साथ अगले दस दिनों तक गणपति भगवान की पूर्जा अर्चना कर माहौल भक्तिमय हो गया है।

मानसून सत्र के बाद कांगड़ा दौरे पर CM
मानसून सत्र खत्म होने के तुरंत बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर एक दिवसीय दौरे पर कांगड़ा पहुंचे हैं। जहां उन्होंने कहा कि विधायकों के यात्रा भत्ते में की बढ़ौतरी को गलत तौर तरीकों से प्रचारित किया जा रहा है जबकि ये बहुत कम बढ़ौतरी है जिसे जनप्रतिनिधी होने के नाते विधायकों के लिए बढ़ाना अति जरूरी था। उन्होंने कहा कि 90 फीसदी विधायक इस भत्ते का प्रयोग भी नहीं करते और जो इसका प्रयोग करते हैं उन्हें भी कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। जबकि अब इसे सही करने की कोशिश की गई है। कांगड़ा पहुंचते ही उन्होंने ताबड़तोड़ उद्घाटन और शिलान्यास भी किए।

मानदेय बढ़ाने पर प्रदेशभर में सरकार का विरोध
विधायकों का मानदेय बढ़ाने को लेकर सरकार के खिलाफ लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर है। गौरतलब है कि गत शनिवार को हिमाचल प्रदेश विधानसभा द्वारा विधायकों के मानदेय बढ़ाने वाला विधेयक पास किया गया। इसके विरोध का राजगढ़वासीयों ने अनोखा तरीका निकाला। उन्होनें राजगढ़ बाजार में विधायकों के लिए चंदा इकट्ठा किया। उन्होनें दुकानों में जाकर लोगों से एक- एक रुपया लिया और लोगों से अपील की कि अपने गरीब विधायकों के लिए आर्थिक सहायता करें।

सवारियों से भरी HRTC बस में हुआ बड़ा धमाका
कुल्लू के काॅलेज गेट के पास एक बस का टायर ब्लास्ट हो गया। बता दें कि धमाका इततने जोर से हुआ कि आस-पास के लोग एकत्रित हो गए। बताया जा रहा है कि किसी को कोई जानमान का नुकसान नहीं हुआ। लोगों ने बताया कि ये बस( एचपी66,3440) थाची ओट से भुन्तर कुल्लू तक चलती हैं जिसकी हालत काफी दयनीय हैं। उन्होने कहा कि इस बस में स्कूल व काॅलेज के छात्र भी सफर करते है। उन्होंने बताया कि बस ढालुपर के काॅलेज गेट पर आ कर बस सवारी को उतारने के लिए रूकी थी कि अचानक एक बड़ा धमका हुआ और सभी सवारियां सहम गई और एक-एक कर के सभी बस से बाहर निकल गई।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

kirti