छात्रा को तंग करने पर युवक की छितर परेड, इंदू के इस्तीफे पर सत्ती ने दी सफाई, Himachal Express

Saturday, Jul 20, 2019 - 05:00 PM (IST)

शिमला : भुंतर बाजार स्थित एक मकान की तीसरी मंजिल के कमरे में आग लगने से हड़कंप मच गया। जमीनी विवाद को लेकर दो परिवारों के बीच जमकर लाठी व डंडे चले है। हमीरपुर जिला के चबूतरा के जंगल में आठ जुलाई को रहस्यमयी परिस्थितियों में हुई नवनिववाहित युवक की मौत को लेकर परिजनों ने निष्पक्ष जांच की मांग की है। ऊना में छात्रा को अश्लील व आत्महत्या करने की धमकी देने के संदेश भेजने वाले युवक (नाबालिग) की पीजी कॉलेज के बाहर जमकर धुनाई की हुई है। मंडी के अंतर्राज्यीय बस अड्डे पर बसों की पार्किंग बंद कर दी गई है। एचआरटीसी निगम कर्मचारियों ने सरकार से सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए आंदोलन तेज कर दिया है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती ने खुलासा किया कि इंदू गोस्वामी ने त्यागपत्र देने से पहले भी एक-दो बार इस्तीफे को लेकर बातचीत की थी और अब उनका त्यागपत्र आया था तो उसे स्वीकार कर लिया गया है। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित खबरों से हम आपको अवगत करवाते हैं।  

कुल्लू में भयंकर अग्निकांड
भुंतर बाजार स्थित एक मकान की तीसरी मंजिल के कमरे में आग लगने से हड़कंप मच गया। इस आग के कारण एक कमरा जलकर राख हो गया है जबकि आग की कुछ लपटों के कारण दूसरे कमरे का कुछ हिस्सा भी जल गया है। इतना ही नहीं इस आग के कारण एक युवक घायल हो गया है। जिसे इलाज के लिए क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू भर्ती करवाया गया है। जहां उसका इलाज चल रहा है।

जमीनी विवाद को लेकर दो परिवार में जबरदस्त भिडंत
हिमाचल प्रदेश में जमीनी विवाद को लेकर दो परिवारों के बीच जमकर लाठी व डंडे चले है। जिसमें एक 15 वर्षीय युवक लहूलुहान हो गया है। मामला पांवटा साहिब के माजरा पुलिस थाना का है। जानकारी अनुसार युवक खेतों में काम कर रहा था तभी रविंदर नामक व्यक्ति ने उन्हें खेत में काम करने के लिए मना किया और इसी बात को लेकर उसने युवक के सर पर कसी से वार कर दिया। जिसके चलते वह लहूलुहान हो गया जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया। बताया जा रहा है कि आरोपी सरकारी स्कूल का अधियापक है। उधर ए एचओ सेवा सिंह से मिली जानकारी अनुसार सेक्शन 147,149,323 के अंतर्गत मामला दर्ज कर पुलिस जांच में जुट चुकी है।

रहस्यमयी परिस्थितियों में मिली युवक की लाश
हमीरपुर जिला के चबूतरा के जंगल में आठ जुलाई को रहस्यमयी परिस्थितियों में हुई नवनिववाहित युवक की मौत को लेकर परिजनों ने निष्पक्ष जांच की मांग की है। रोती बिलखती हुई युवक की मां ने एसपी हमीरपुर को ज्ञापन सौंप कर जांच करने की मांग की है। मृतक की मां का कहना है कि उनका पुत्र आत्महत्या के बारे में कभी सोच भी नहीं सकता। घर से लापता होने व बाद में शव मिलने तक पूरे मामले की जांच होनी चाहिए। उसने खुद जहर नहीं पिया, किसी ने उसे पिलाया है। वहीं वार्ड सदस्य ने बताया कि इस मामले मे पुलिस को गहनता से पड़ताल करनी चाहिए। क्योंकि यह आत्महत्या नहीं हत्या का मामला है।

छात्रा को तंग करने पर युवक की हुई छितर परेड
ऊना में छात्रा को अश्लील व आत्महत्या करने की धमकी देने के संदेश भेजने वाले युवक (नाबालिग) की पीजी कॉलेज के बाहर जमकर धुनाई की हुई है। बता दें कि युवती के परिजनों ने युवक सहित उसके अन्य साथी की भी पिटाई की है जोकि मौके से फरार हो गया। नाबालिग युवक की पिटाई के बाद परिजन युवक को लेकर थाना पहुंच गए और थाना में भी जमकर हंगामा हुआ। परिजनों की शिकायत के अनुसार ऊना मुख्यालय के साथ लगते एक गांव का नाबालिग युवक पिछले कई दिनों से उनकी बेटी को फोन पर संदेश भेज कर तंग कर रहा था।

Mandi Bus Stand पर बसों की Parking हुई बंद
मंडी के अंतर्राज्यीय बस अड्डे पर बसों की पार्किंग बंद कर दी गई है। अब तय समय से 10 मिनट पहले ही बसों को अड्डे में प्रवेश मिलेगा। इससे पहले कोई भी बस अड्डे में प्रवेश नहीं कर सकेगी। बता दें कि इससे पहले लोकल रूट पर चलने वाली बसें तय समय से पहले ही बस अड्डे पर पहुंच जाती थीं और घंटों तक यहां रुकी रहती थीं। इस कारण बस अड्डे पर जाम लगा रहता था और यहां आने वाले यात्रियों को भी असुविधाओं का सामना करना पड़ता था। वहीं हादसों का भी खतरा बना रहता था। एच.आर.टी.सी. मंडी डिपो के आर.एम. गोपाल शर्मा ने बताया कि यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है ताकि बस अड्डे को सुविधाजनक बनाया जा सके।

प्रियंका गांधी को हिरासत में लेने पर नूरपुर में गरजे कांग्रेसी
नूरपुर में शुक्रवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किसान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष विशाल चंबियाल तथा प्रदेश कांग्रेस सचिव मनोज पठानिया की अगुवाई में राष्ट्रीय कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को यू.पी. सरकार द्वारा जबरन हिरासत में लेने के विरोध में मिनी सचिवालय नूरपुर प्रांगण में भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद एस.डी.एम. के माध्यम से प्रधानमंत्री को उत्तर प्रदेश सरकार को बर्खास्त करने व प्रियंका गांधी को तुरंत रिहा करने की मांग की।  उन्होंने कहा कि प्रियंका वाड्रा को रिहा करके प्रभावित लोगों से मिलने का मौका दिया जाए अन्यथा वे सड़कों पर उतर कर उग्र प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होंगे।

हमीरपुर में भड़का परिवहन कर्मियों का आंदोलन
एचआरटीसी निगम कर्मचारियों ने सरकार से सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए आंदोलन तेज कर दिया है। लंबे समय से एचआरटीसी निगम कर्मचारियों की मांगों की अनदेखी किए जाने पर काले बिल्ले लगाकर और धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। हमीरपुर एचआरटीसी वर्कशाप के बाहर भी दर्जनों एचआरटीसी कर्मचारियों ने धरना प्रदर्शन किया और सरकार से मांग की कि कर्मचारियों की मांगों की ओर जल्द ध्यान दिया जाए। बता दें कि कर्मचारियों ने कार्यालय गेट पर मीटिंग करके परिवहन निगम प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी की। गेट पर तकनीकी कर्मचारियों नेताओं द्वारा संबोधित किया गया। प्रधान रोशन लाल तथा सुशील कुमार मंडलीय अध्यक्ष ने निगम प्रबंधन को आड़े हाथों लिया।

इंदू के इस्तीफे पर सत्ती ने दी सफाई
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती ने खुलासा किया कि इंदू गोस्वामी ने त्यागपत्र देने से पहले भी एक-दो बार इस्तीफे को लेकर बातचीत की थी और अब उनका त्यागपत्र आया था तो उसे स्वीकार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा महिला मोर्चा की कमान धनेश्वरी ठाकुर को सौंपी गई है जो जिला परिषद सदस्य रह चुकी है और इससे पहले चेयरपर्सन भी रही। वहीँ इंदूस्वामी गोस्वामी द्वारा त्यागपत्र को गुप्त रखने के सवाल पर उन्होंने कहा कि उन्होंने मेल के जरिए त्यागपत्र भेजा था, जिसमें कोई प्राईवेसी नहीं होती। मेल तो सबसे नंगा खेल होता है।

जमीनी विवाद को लेकर पती की मौत
धर्मपुर उपमंडल की बहरी पंचायत के रथौन गांव में जमीनी विवाद को लेकर एक व्यक्ति की हत्या का मामला सामने आया है। पत्नी ने हत्या का आरोप नजदीकी तीन परिजनों पर लगाया है। मामला शुक्रवार शाम छह बजे का है। मृतक के माथे व नाक पर चोटें पाई गई हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत के सही कारणों का पता चल पाएगा। शुरूआती जांच पड़ताल में जमीनी रंजिश हत्या का कारण लग रहा है।

जमीनी विवाद को लेकर छोटे भाई ने बड़े भाई को किया लहूलुहान
सुंदरनगर में जमीनी विवाद को लेकर छोटे भाई ने बड़े भाई को तलवार से हमला कर घायल कर दिया है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर के सलाह निवासी छोटे भाई ने जमीनी विवाद को लेकर अपने बड़े भाई (अनिल सेन) पर तलवार से हमला कर दिया। इस हमले में उसकी बाजू और पीठ बुरी तरह से लहूलुहान हो गई। झगड़े की आवाज सुनकर परिवार के लोग भी मौका पर पहुंचे और उन्होंने बीच बचाव कर एक दूसरे से दूर किया। लेकिन तेजधार हथियार के वार से बड़ा भाई बुरी तरह से लहूलुहान हो गया। जिसे इलाज के लिए नागरिक अस्पताल में पहुंचाया गया।

स्वास्थ्य क्षेत्र में प्रदेश सरकार ने लांच की नई योजना
हिमाचल सरकार ने स्वास्थ्य क्षेत्र में एक नई योजना लांच की है। प्रदेश में लोगों के लिए सरकार द्वारा चलाई गई स्वास्थ्य योजनाएं आयुष्मान और हिमकेयर के बाद प्रदेश सरकार ने सहारा योजना का शुभारम्भ किया है। नई योजना के तहत सरकार अस्पताल आने वाले गरीब लोगों का सहारा बनने जा रही है। नई स्वास्थ्य योजना के तहत प्रदेश में गंभीर बीमारी से पीड़ित मरीजो को दो हजार रुपए आर्थिक मदद प्रतिमाह दिए जाएंगे। इस योजना का लाभ ऐसे परिवार ले सकेंगे जो बीपीएल हो और जिनकी आय सालाना चार लाख से कम हैं। इस योजना के तहत कैंसर, पारकिनसन, पैरालिसिस, मस्कुलर डिस्ट्रॉफी, थैलेसिमिया, हिमोफिलिया और रेनल फेलियर जैसी गंभीर बीमारियों से ग्रसित व्यक्तियों का उपचार हो सकेगा और पात्र व्यक्ति के बैंक खाते में प्रति माह 2000 रुपए की आर्थिक मदद प्रदान जाएगी।

पनारसा के पास खाई में गिरी कार
हिमाचल प्रदेश के मंडी में एक सड़क हादसा हो गया है। जहां एक कार के खाई में गिर जाने से 2युवकों की मौत हो गई है। हादसा शुक्रवार रात साढ़े 9 बजे के करीब पनारसा ज्वालापुर सड़क पर खमरादा के समीप हुआ। सूचना मिलने पर पुलिस ने घटनास्थल का दौरा किया। पुलिस की प्रारंभिक में पता चला है कि अनियंत्रित कार ने खमरादा में एक मोड़ पर सड़क किनारे पार्क कार को जोरदार टक्कर मार दी। हालांकि पार्क की गई कार में कोई नहीं बैठा था। टक्कर के चलते पहले पार्क की गई कार ढांक में गिरी। इसके साथ ही टक्कर मारने वाली कार भी ढांक में लुढ़क गई। जिसमें दो लोग सवार थे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

kirti