एक बार फिर बिगड़ी वीरभद्र की तबीयत और बंबर ने जनमंच में मचाया हुड़दंग, पढ़िए Himachal Express

Sunday, Jul 07, 2019 - 05:37 PM (IST)

शिमला : जो लोग कहते हैं कि अब दुनिया में बेईमानों का राज है। चारों तरफ धोखेबाज, लुटेरे बैठें हैं ऐसे लोगों की सोच को बदल देने वाला काम ज्वालाजी के एक ऑटो चालक ने किया है। बिलासपुर जिला के अंतर्गत आते मल्यावर में रविवार को प्रदेश सरकार के जनमंच कार्यक्रम के दौरान उस समय स्थिति तनावपूर्ण हो गई जब पूर्व कांग्रेस विधायक बंबर ठाकुर ने यहां पहुंचकर जमकर हुड़दंग मचाया। कल्लर के पट्टा गांव में महिला द्वारा फंदा लगाकर आत्महत्या मामले में गुस्साए मायके पक्ष के लोगों ने हत्या करने का संदेह जताया है। लंबे रूटों पर चलने वाली वोल्वो बसों के यात्रियों के लैपटॉप चुराने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह का उत्तराखंड पुलिस ने पर्दाफाश किया है। सेवा, स्नेह एवं सद्भाव की प्रतिमा स्व. श्रीमति स्वदेश चोपड़ा जी की चतुर्थ पुण्यतिथि पर पंजाब केसरी ग्रुप बद्दी की मलपुर पंचायत में निशुल्क मेडिकल कैम्प का आयोजन किया गया। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित खबरों से हम आपको अवगत करवाते हैं।

Jawalamukhi में Auto चालक ने पेश की ईमानदारी की मिसाल
जो लोग कहते हैं कि अब दुनिया में बेईमानों का राज है। चारों तरफ धोखेबाज, लुटेरे बैठें हैं ऐसे लोगों की सोच को बदल देने वाला काम ज्वालाजी के एक ऑटो चालक ने किया है। बता दें कि लुधियाना के रहने वाले श्रद्धालु का ज्वालाजी में पर्स गुम हो गया था। उसने तो पर्स मिलने की उम्मीद तक छोड़ दी थी। लेकिन ज्वालाजी के ऑटो चालक राजेन्द्र कुमार उर्फ बबली जो नगर परषिद ज्वालाजी के पार्षद भी हैं उसने एक श्रद्धालु का पर्स उसे वापिस लौटाकर ईमानदारी की मिसाल पेश की है।

कांग्रेस के झंडे लेकर जनमंच कार्यक्रम में पहुंचे बंबर ठाकुर
बिलासपुर जिला के अंतर्गत आते मल्यावर में रविवार को प्रदेश सरकार के जनमंच कार्यक्रम के दौरान उस समय स्थिति तनावपूर्ण हो गई जब पूर्व कांग्रेस विधायक बंबर ठाकुर ने यहां पहुंचकर जमकर हुड़दंग मचाया। राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश धवाला की अध्यक्षता में हो रहे जनमंच के दौरन पूर्व कांग्रेस विधायक अपने कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस पार्टी के झंडे लेकर जनमंच कार्यक्रम को बंद करवाने के लिए पहुंच गए। जब वह जनमंच को बंद करवाने में नाकाम साबित हुए तो उन्होंने लोगों के सामने जयराम सरकार के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए।

महिला की मौत मामले में मायकेवालों ने जताया संदेह
कल्लर के पट्टा गांव में महिला द्वारा फंदा लगाकर आत्महत्या मामले में गुस्साए मायके पक्ष के लोगों ने हत्या करने का संदेह जताया है। साथ ही उन्होंने जयराम ठाकुर व प्रदेश सरकार से इस मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है। मायके पक्ष के ग्रामीणों ने उपायुक्त राजेश्वर गोयल के माध्यम से मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को ज्ञापन प्रेषित किया। वहीं मृतिका के पिता इंद्र सिंह निवासी बडडू सहित अन्य परिजनों ने बताया कि उन्होंने अपनी दो लड़कियों का विवाह वर्ष 2017 में किया था।

अंतर्राज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश
लंबे रूटों पर चलने वाली वोल्वो बसों के यात्रियों के लैपटॉप चुराने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह का उत्तराखंड पुलिस ने पर्दाफाश किया है। देहरादून से हिमाचल के पांवटा साहिब पहुंची विशेष टीम ने यहां से 5 आरोपियों को दबोचा है जिनसे करीब 20 लाख रुपए की कीमत के लैपटॉप भी बरामद हुए हैं। शातिर चोरी के बाद लैपटॉप से डाटा तक गायब कर उसका सीरियल नंबर तक हटा देते थे। पुलिस सूत्रों के अनुसार इस अंतर्राज्यीय गिरोह का नैटवर्क देहरादून, दिल्ली, पांवटा, जयपुर और आगरा तक फैला हुआ है। बता दें कि पुलिस ने गिरोह के 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें से 5 हिमाचल के पांवटा क्षेत्र में छिपे हुए थे। गिरोह से 43 लैपटॉप भी बरामद हुए हैं। गिरोह से बरामद लैपटॉप, देहरादून, जयपुर व आगरा रूटों से चुराए गए हैं। बरामद लैपटॉप में से 2 देहरादून की घटना से जुड़े हैं। देहरादून से दिल्ली रूट पर लैपटॉप चोरी गैंग सबसे ज्यादा वारदातों को अंजाम देती थी।

स्व. स्वदेश चोपड़ा जी की पुण्यतिथि पर सोलन में लगा Free Medical Camp
सेवा, स्नेह एवं सद्भाव की प्रतिमा स्व. श्रीमति स्वदेश चोपड़ा जी की चतुर्थ पुण्यतिथि पर पंजाब केसरी ग्रुप बद्दी की मलपुर पंचायत में निशुल्क मेडिकल कैम्प का आयोजन किया गया। इस दौरान मरीजों को मुफ्त दवाइयां भी वितरित की जाएंगी। जिसमें 205 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई। इस मौके पर दून के विधायक परमजीत पम्मी मुख्यातिथि थी जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षा हिमाचल जल बोर्ड के उपाध्यक्ष दर्शन सिंह सैनी की।

HC के आदेशों के बाद भी दिव्यांगों को नहीं मिल रही मुफ्त शिक्षा
हाईकोर्ट के निर्देशों के बाद भी सरकार शिक्षण संस्थानों में दिव्यागों को मुफ्त शिक्षा नहीं दे रही है। वहीं हिमाचल प्रदेश राज्य विकलांगता सलाहकार बोर्ड के विशेषज्ञ सदस्य और दिव्यांग के लिए काम कर रही संस्था उमंग फाऊंडेशन के अध्यक्ष प्रो. अजय श्रीवास्तव ने सरकार से मांग की है कि राज्य सरकार के सभी स्कूलों, कॉलेजों और व्यावसायिक संस्थानों में दिव्यांग विद्यार्थियों को हाईकोर्ट के फैसले के अनुरूप मुफ्त शिक्षा दी जाए। इसके अलावा हाईकोर्ट द्वारा एक सरकारी कॉलेज में दृष्टिबाधित विद्यार्थियों के लिए पुस्तकालय में कम्प्यूटर एवं टॉकिंग सॉफ्टवेयर की सुविधा देने के फैसले को सभी स्कूलों एवं कॉलेजों में लागू किया जाए।

Ex CM वीरभद्र सिंह की फिर बिगड़ी तबीयत
हिमाचल प्रदेश के पू्र्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की तबियत अचानक खराब हो गई। जिसके बाद उन्हें शुक्रवार को पीजीआइ चंडीगढ़ में भर्ती कराया गया। जहां उनके स्वास्थ्य पर चिकित्सक पूरी नजर रखे हुए हैं और चिकित्सकों ने उनके कुछ टेस्ट भी किए है। टेस्ट रिपोर्ट के बाद ही उनके स्वास्थ्य के संबंध में पूरी जानकारी मिल सकेगी। उनका बीपी, चेस्ट के एक्स-रे और खून से संबंधित टेस्ट करवाए जाने की सूचना है। इसके अलावा उनकी आखों की भी जाच की गई। बतायाा है कि उन्हें सोमवार को पीजीआई से छुट्टी मिल सकती है।

 

 

 

 

 

 

 

kirti