कुल्लू में बड़ा दर्दनाक बस हादसा, जंगल में नशा कर छात्रों का Video Viral, पढ़िए Himachal Express

Thursday, Jun 20, 2019 - 05:46 PM (IST)

शिमला: कुल्लू के बंजार में एक दर्दनाक बस हादसा हो गया। जहां एक निजी बस 500 फीट गहरी खाई में गिर गई। शिमला में रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा एकदिवसीय मेले का आयोजन किया गया। जहां राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने मेले में लगी निशाने बाजी के स्टाल में जाकर बंदूक उठा कर गुब्बारे पर निशाना लगाकर अपने निशाने को आजमाया। शिमला के ठियोग में उस समय लोगों में सनसनी फैल गई जब कोटखाई रोहड़ू मार्ग से 2 किलोमीटर दूर एक लापता व्यक्ति का शव मिला। शिमला में इन दिनों बढ़ रहे नशे के कारोबार को रोकने के लिए पुलिस ने विशेष अभियान चला रखा है। आए दिन नशे के कारोबार को रोकने के लिए पुलिस की विशेष टीमें इन दिनों लगातार छापेमारी कर रही है। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित खबरों से हम आपको अवगत करवाते हैं।   

कुल्लू में बड़ा दर्दनाक हादसा
कुल्लू के बंजार में एक दर्दनाक बस हादसा हो गया। जहां एक निजी बस 500 फीट गहरी खाई में गिर गई। जिससे हादसे में 5 की मौत हो गई अभी कई लोगों के मरने की आशंका जताई जा रही है। बस में सवार कई लोग घायल हो गए। बता दें कि हादसे के समय बस में करीब 40 से 50 लोग थे। कुल्लू से गाड़ागुशैणी की तरफ जा रही बस यात्रियों से खचाखच भरी हुई थी। खाई से घायलों को निकालने के लिए पुलिस और स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गए हैं। अभी तक एक भी यात्री को रेस्क्यू नहीं किया गया है। फिलहाल हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है। 

जब राज्‍यपाल ने रिज मैदान पर थाम ली बंदूक
शिमला में रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा एकदिवसीय मेले का आयोजन किया गया। जहां राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने मेले में लगी निशाने बाजी के स्टाल में जाकर बंदूक उठा कर गुब्बारे पर निशाना लगाकर अपने निशाने को आजमाया। बता दें कि रेड क्रॉस सोसाइटी समाज में गरीब और असहाय लोगों का इलाज करवाने और आर्थिक सहायता देकर लोगों की मदद कर पुण्य का काम कर रही है। 

ठियोग में लापता शख्स का शव मिलने से फैली सनसनी
शिमला के ठियोग में उस समय लोगों में सनसनी फैल गई जब कोटखाई रोहड़ू मार्ग से 2 किलोमीटर दूर एक लापता व्यक्ति का शव मिला। मृतक की पहचान हरिराम (36) के रूप में हुई है जो नालागढ़ का रहने वाला था। वह ठियोग में मीट की दुकान में काम करता था।जानकारी के मुताबिक हरिराम एक दिन से लापता बताया जा रहा था। जिसकी पुलिस तलाश कर रही थी। हैरानी की बात यह है कि मृतक ने सड़क पर गाड़ी खड़ी की और दूसरी तरफ ढांक से नीचे गिर गया। हालांकि मौत के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। सुबह के समय हरिराम को ढूंढने निकली ठियोग पुलिस को जब सड़क किनारे गाड़ी दिखी तो पुलिस ने चारों ओर हरिराम को तलाश किया जिसके बाद सड़क से 250 मीटर नीचे हरिराम की लाश मिली।  

अप्पर शिमला में फल-फूल रहा नशे का कारोबार
शिमला में इन दिनों बढ़ रहे नशे के कारोबार को रोकने के लिए पुलिस ने विशेष अभियान चला रखा है। आए दिन नशे के कारोबार को रोकने के लिए पुलिस की विशेष टीमें इन दिनों लगातार छापेमारी कर रही है। बुधवार शाम को भी इस टीम को एक बड़ी सफलता हाथ लगी। पुलिस ने ठियोग के गजेड़ी गांव में एक ढाबे से 12 ग्राम चिट्टा पकड़ा। चेतु ढाबे से मशहूर इस दुकान में अकसर लोग आते-जाते चाय की चुस्कियों के साथ धूम्रपान करते नजर आते हैं। जिसके बाद पुलिस ने शक के आधार पर छापेमारी की और ढाबे चलाने वाले आरोपी गीताराम को रंगे हाथों दबोचा।  

इस बार टूटेगी शूलिनी मेले की परंपरा, विभिन्न सैक्टरों में बांटा शहर
शूलिनी मेले की परंपरा इस बार टूटती हुई दिखाई दे रही है। मेले की परंपरा रही है कि यहां पर इसका शुभारंभ या फिर समापन समारोह में मुख्यमंत्री या राज्यपाल करते हैं लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा। दरअसल इस बार व्यस्तता के चलते न तो मेले में मुख्यमंत्री आएंगे और न ही राज्यपाल। शूलिनी मेले को लेकर प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। मेले में सुरक्षा के लिए 500 पुलिस कर्मचारियों को तैनात किया है। मेले के दौरान लगने वाले भंडारों में किसी को भी गंदगी नहीं फैलाने दी जाएगी। ऐसा करने पर प्रशासन मामला दर्ज करेगा। यह जानकारी डी.सी. विनोद कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि शूलिनी मेले की तीनों सांस्कृतिक संध्याओं के लिए प्रशासन ने कलाकारों का चयन कर लिया है। 

ब्यास नदी के किनारे अज्ञात शव मिलने से फैली सनसनी
हमीरपुर जिला के नादौन थाना क्षेत्र के तहत ग्राम पंचायत कोहला में ब्यास नदी किनारे एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिला है। इस अज्ञात शव को सबसे पहले प्रवासी मजदूरों ने देखा जिसकी सूचना पंचायत प्रधान को दी गई। घटनास्थल पर पहुंचे पंचायत प्रधान धर्मवीर ने इसकी सूचना नादौन पुलिस को दी। थाना प्रभारी नादौन महेंद्र सिंह परमार की अगुवाई में मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को ग्रामीणों की सहायता से नदी से बाहर निकाला तथा शव को कब्जे मेंं लेे लिया। पुलिस के अनुसार प्रथम द्रष्टया 40 से 45 वर्ष की उम्र का यह व्यक्ति लग रहा है। 

हमीरपुर के जंगल में नशा कर रहे छात्र, Video Viral
हिमाचल में नशे से जुड़े मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। ऐसा ही एक ताजा मामला हमीरपुर जिले में सामने आया है। जहां बड़सर के एक कॉलेज के छात्रों का सुनसान जंगल में नशा करने का वीडियो वायरल हुआ है। करीब 5 मिनट के इस वीडियो में युवा महंगे नशे के एवज में पैसों की मांग भी करते नजर आ रहे हैं। युवा सीरिंज से इंजेक्शन लगाने के लिए बातें कर रहे हैं तो एक हजार रुपए की मांग भी कर रहे हैं। 

ऊना की स्वाति ने अपने इस शौक के बलबूते पर यूरोप में कमाया नाम
ऊना जिला की रहने वाली स्वाति शर्मा ने फिनलेंड (यूरोप) में सामूहिक पेंटिंग प्रदर्शनी के तहत अपनी पेंटिंग प्रदर्शित करके देश का नाम रोशन किया है। काबिलेगौर है कि देश की एकल युवती ने ही इस प्रतिस्पर्धा में देश का नेतृत्व किया है जिसमें उसकी पेंटिंग्स को विदेश में भी खूब सराहना मिल रही है, जहां स्वाति (28) की इस सामूहिक पेंटिंग प्रदर्शनी में कलर्स ऑफ जर्नी पर पांच पेंटिंग प्रदर्शित की है। साथ ही उक्त प्रदर्शनी 25 मई से 16 जून तक चली जिसमें उनकी पेंटिंग्स प्रदर्शित हुई है। 

HRTC बस हादसा: घायल बच्ची ने तोड़ा दम
एचआरटीसी बस हादसे में घायल दो वर्षीय बच्ची की मौत हो गई है जबकि चार अन्य घायलों को उपचार के बाद घर भेज दिया गया है। यह बस हादसा बुधवार को मंडी कोटली सड़क पर त्रोकड़ा माता मंदिर के पास हुआ था। हादसा चालक की लापरवाही से हुआ था और पुलिस ने चालक के खिलाफ मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है। चालक खुशी राम सुजानपुर टिहरा का रहने वाला है और कुल्लू डिपो में तैनात है। जहां पर हादसा हुआ वहां पर सड़क काफी चौड़ी थी लेकिन चालक तेज रफतार में था जिस कारण एक अन्य वाहन को पास देते वक्त बस अनियंत्रित होकर पहाड़ी पर चढ़ गई और सड़क पर पलट गई। 

Ekta