रोहतांग-लाहौल में ताजा हिमपात, चम्बा में किशन कपूर ने लगाई अधिकारियों की क्लास, पढ़िए Himachal Express

Wednesday, Jun 12, 2019 - 07:04 PM (IST)

शिमला: गर्मी से राहत पाने के लिए कुल्लू-मनाली की वादियों में घूमने पहुंचे पर्यटकों पर मौसम मेहरबान हो गया है। शिमला के ठियोग के देहा इलाके में एक दर्दनाक हादसा हो गया। जहां एक कार बेकाबू होकर खाई में गिर गई। मिसेज इंडिया हिमाचल के तीसरे मुकाबले में शिमला की महिलाओं का दबदबा रहा। सराज के धार्मिक स्थल बूढ़ाकेदार में आज से निर्जला एकादशी के स्नान की प्रक्रिया शुरू हो गई है। राष्ट्रीय मार्ग नालागढ़-बद्दी पर आर.टी.ओ. नालागढ़ ने नाकाबंदी कर करीब 120 वाहनों की जांच की। बुधवार को कुटलैहड़ हलके में जिला स्तरीय पिपलू मेला का आगाज हुआ। मेले में बतौर मुख्यतिथि पधारे कैबिनेट मंत्री वीरेंद्र कंवर ने नरसिंह मंदिर मे विधिवत पूजा-अर्चना व मंदिर की परिक्रमा करने के साथ झंडा रस्म अदा की। चंडीगढ़-मनाली एनएच पर एक ट्रक और इनोवा कार में भीषण टक्कर हो गई। कांगड़ा-चंबा लोकसभा के नवनिर्वाचित सांसद किशन कपूर ने चंबा जिला के दौरे के दौरान उन्होंने जहां लोगों की शिकायतें सुनी वहीं संबंधित विभाग के अधिकारियों की जमकर क्लास भी लगाई। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित खबरों से हम आपको अवगत करवाते हैं।  

जून माह में मौसम ने बदली करवट, रोहतांग समेत लाहौल में Fresh Snowfall
गर्मी से राहत पाने के लिए कुल्लू-मनाली की वादियों में घूमने पहुंचे पर्यटकों पर मौसम मेहरबान हो गया है। प्रसिद्ध पर्यटन स्थल रोहतांग समेत ऊंची पहाड़ियों में बुधवार को ताजा बर्फबारी हुई। कुल्लू-मनाली के साथ-साथ लाहौल में बारिश होने से मौसम सुहावना हो गया।

दर्दनाक हादसा: खाई में गिरी बेकाबू कार, एक व्यक्ति की मौत- 2 गंभीर
शिमला के ठियोग के देहा इलाके में एक दर्दनाक हादसा हो गया। जहां एक कार बेकाबू होकर खाई में गिर गई। हादसे में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 2 लोग घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए आईजीएमसी रैफर किया गया है। बता दें कि घटना घटना मंगलवार देर रात करगोली नाला के पास बनुढांक में हुई।

चंबा में किशन कपूर ने अधिकारियों की लगाई जमकर क्लास, जानिए क्या कहा
कांगड़ा-चंबा लोकसभा के नवनिर्वाचित सांसद किशन कपूर ने चंबा जिला के दौरे के दौरान उन्होंने जहां लोगों की शिकायतें सुनी वहीं संबंधित विभाग के अधिकारियों की जमकर क्लास भी लगाई। इसका सुखद परिणाम यह रहा कि लंबे समय से जिन जनसमस्याओं को लेकर लोग परेशान होकर 1 सरकारी कार्यालय से दूसरे सरकारी कार्यालय के कई दिनों से चक्कर काट रहे थे, उनके समस्याओं का समाधान मौके पर ही हो गया।

मिसेज इंडिया हिमाचल प्रतियोगिता में शिमला की महिलाओं ने जमाई धाक
मिसेज इंडिया हिमाचल के तीसरे मुकाबले में शिमला की महिलाओं का दबदबा रहा। 5 जून को सोलन के कंडाघाट में हुए फाइनल मुकाबले में कुल 24 शादीशुदा महिला प्रतिभागियों को चुना गया, जिसमें 3 कैटागिरी में प्रतिभगियों के बीच प्रतिस्पर्धा आयोजित हुई। मैन कैटागिरी में शिमला की आकांक्षा सूद जबकि क्लासिक कैटागिरी में अनुराधा भट्ट को विजेता घोषित किया गया।

धार्मिक स्थल बूढ़ाकेदार में किया था पांडवों ने स्नान, जानिए क्या है मान्यता
सराज के धार्मिक स्थल बूढ़ाकेदार में आज से निर्जला एकादशी के स्नान की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जानकारी के अनुसार शिव की तपोस्थली बूढ़ाकेदार में ज्येष्ठ माह के 29 और 30 प्रविष्टे को धार्मिक पर्व मनाया जाता है। पुजारी जोत राम शर्मा ने बताया कि उत्तराखंड के पंच केदारों के बाद सराज घाटी के जंजैहली क्षेत्र में स्थित बूढ़ाकेदार तीर्थ का भी अपना विशेष महत्व है।

HP में बिना Tax दौड़ रहे वाहनों की अब खैर नहीं, भरा जा चुका इतना जुर्माना
राष्ट्रीय मार्ग नालागढ़-बद्दी पर आर.टी.ओ. नालागढ़ ने नाकाबंदी कर करीब 120 वाहनों की जांच की। जांच के दौरान 70 वोल्वो बसें बिना हिमाचल में रोड टैक्स चुकाए पाई गईं। इस पर आर.टी.ओ. ने इन बसों समेत 80 वाहनों के चालान कर 1.25 लाख रुपए जुर्माना वसूल किया। आर.टी.ओ. रविंद्र कुमार के नेतृत्व में विभाग की टीम ने राष्ट्रीय मार्ग नालागढ़-बद्दी पर 80 वाहन बिना यात्री कर के पाए।

जब कैबिनेट मंत्री वीरेंद्र कंवर ने पिपलू मेले में नाच-नाच कर बजाया टमक
बुधवार को कुटलैहड़ हलके में जिला स्तरीय पिपलू मेला का आगाज हुआ। मेले में बतौर मुख्यतिथि पधारे कैबिनेट मंत्री वीरेंद्र कंवर ने नरसिंह मंदिर मे विधिवत पूजा-अर्चना व मंदिर की परिक्रमा करने के साथ झंडा रस्म अदा की। इसके बाद मंत्री ने टमक बजाकर मेले का पारम्परिक रूप से आगाज किया। पिपलू मेले में कैबिनेट मंत्री ने पारम्परिक वाद्य यंत्र टमक बजाने का खूब लुत्फ उठाया।

चंडीगढ़-मनाली NH पर ट्रक से टकराई कार, हादसे में कई लोग घायल
चंडीगढ़-मनाली एनएच पर एक ट्रक और इनोवा कार में भीषण टक्कर हो गई। जिससे इस हादसे में कई लोग घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए बिलासपुर अस्पताल पहुंचाया गया है। बता दें कि यह हादसा बुधवार सुबह करीब 10:30 बजे हुआ। जब जामली से 1 किलोमीटर आगे बनाली खड्ड के पास इनोवा ( HP-31A-9093) बिलासपुर से स्वारघाट की तरफ जा रही थी और मोड़ पर ब्रेक ना लगने के कारण सामने से आ गए ट्रक (HP 23D 2577) से जा टकराई।

ऊना के सरकारी अस्पतालों में एंटी रेबीज इंजेक्शन का टोटा
प्रदेश में बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने का दम भरने वाले स्वास्थ्य महकमे के दावों की पोल ऊना जिला में खुलती नजर आ रही है। जहां पिछले कई दिनों से एंटी रेबीज इंजेक्शन की किल्लत चल रही है। कुत्ते के काटने पर पीड़ित को लगाए जाने वाले यह इंजेक्शन क्षेत्रीय अस्पताल के साथ-साथ जिला के अन्य स्वास्थ्य संस्थानों में भी आउट ऑफ स्टॉक हो चुके हैं।

कांगड़ा में टूरिस्ट बस और HRTC बस की आमने-सामने टक्कर, ड्राइवर सहित 4 लोग जख्मी
कांगड़ा जिला के ढलियारा में टूरिस्ट बस और धर्मशाला डिपो की एचआरटीसी बस की आमने-सामने जबरदस्त टक्कर हो गई। जिससे हादसे में बस चालक सहित 4 लोग जख्मी हो गए। हालांकि अभी घटना के सही कारणों का पता नहीं चल पाया है।

हाईकोर्ट की सेब आढ़़तियों को दो टूक, बागवानों का पैसा दो नहीं तो होगी कड़ी कार्यवाही
प्रदेश के सेब बागवानों की शिकायत के बाद हिमाचल हाईकोर्ट ने बागवानों को लूटने वालों पर डंडा चलाया है। कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि आढ़ती बागवानों का देने वाला पैसा निचित समय में लौटा दें अन्यथा कोर्ट कड़ी कार्यवाही करने को बाध्य होगा। हिमाचल प्रदेश किसान सभा ने हाईकोर्ट के इस सख्त फैसले पर खुशी जाहिर की है और सरकार से भविष्य में बागवानों से लूट करने वालों के खिलाफ कड़े नियम बनाने की भी मांग की।

बिजली बोर्ड के कार्यालय में नशे में धुत्त एक व्यक्ति ने जेई के साथ की मारपीट
पांवटा साहिब में बिजली बोर्ड के जेई के साथ कार्यालय में घुसकर मारपीट करने का मामला सामने आया है। बता दें कि मंगलवार शाम को धौलाकुआं निवासी संजीव बंसल शराब के नशे में धुत्त होकर विद्युत बोर्ड के सब-डिवीजन कार्यालय में घुस गया। पहले तो उसने गाली-गलौच किया और बाद में वहां पर मौजूद जे.ई. अशोक के साथ मारपीट की।

Vijay