शिमला रेप केस निकला झूठा, सेना के 8 जवानों की बाल-बाल बची जान, पढ़िए दिनभर की बड़ी खबरें

Tuesday, May 28, 2019 - 05:16 PM (IST)

शिमला: शिमला के सुन्नी स्थित बसंतपुर में मंगलवार को सेना के चलते ट्रक में अचानक आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि कुछ ही देर में ट्रक जलकर राख हो गया, लेकिन गिनमत रही कि ट्रक में सवारा सेना के आठ जवानों को कोई हानी नहीं हुई, जवानों ने ट्रक में आग लगते ही कूद कर अपनी जान बचा ली। ऊना जिला के हरोली क्षेत्र में एक बड़ा हादसा हो गया। हादसे में 3 की मौके पर ही दर्दनाक हो गई। बता दें कि गांव जननी, पोलियां मे एक रेत से लोडेड ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलटने के कारण तीन लोगों की मौत हो गई। राजधानी शिमला के ढली में हरियाणा की युवती के साथ हुए रेप केस में बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस सूत्रों के अनुसार मामले में फोरैंसिक लैब जुन्गा से जो रिपोर्ट आई है, उसके अनुसार युवती के साथ बलात्कार होने की बात सामने नहीं आई है। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित खबरों से हम आपको अवगत करवाते हैं।

शिमला में सेना के चलते Truck में लगी भयानक आग
शिमला के सुन्नी स्थित बसंतपुर में मंगलवार को सेना के चलते ट्रक में अचानक आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि कुछ ही देर में ट्रक जलकर राख हो गया, लेकिन गिनमत रही कि ट्रक में सवारा सेना के आठ जवानों को कोई हानी नहीं हुई, जवानों ने ट्रक में आग लगते ही कूद कर अपनी जान बचा ली। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सुन्नी इलाके के बसंतपुर में यह घटना सुबह करीब 9 बजेे नडुखर मेें हुई। आग उस समय लगी जब ट्रक बसंतपुर से शिमला की ओर जा रहा था।

Una के टाहलीवाल में बड़ा हादसा, 3 की दर्दनाक मौत
ऊना जिला के हरोली क्षेत्र में एक बड़ा हादसा हो गया। हादसे में 3 की मौके पर ही दर्दनाक हो गई। बता दें कि गांव जननी, पोलियां मे एक रेत से लोडेड ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलटने के कारण तीन लोगों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार हादसा सोमवार रात को हुआ। जब एक रेत से लोडेड ट्रैक्टर पर सवार होकर पंजाब निवासी तीन लोग जननी से जैंजो की ओर जा रहे थे तो अचानक ट्रैक्टर अनियंत्रित होने के बाद खाई में गिर गया। रात को खाई में ट्रैक्टर गिरने से हादसे का पता मंगलवार सुबह को चला।  

जहां जंगलों में दिखा Leopard, दहशत के साये में घाटी के लोग
कुल्लू के महाराजा कोठी के बढ़ई के जंगलों में तेंदुआ दिखाई देने पर लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। बढ़ई पंचायत के प्रधान विमला देवी ने बताया कि इससे पहले भी महाराजा कोठी के अंर्तगत कई गांवों के भेड़ खचर और कुत्ते को तेंदुओं द्वारा हमला किया गया हैं। उन्होंने बताया कि गांव के साथ ही जंगल है, इससे गांव के लोगों को अपने घर से बाहर निकलना किसी दहशत से कम नहीं है। खासकर बच्चों को स्कूल तक ले जाने में भी डर लग रहा है। उन्होंने वन विभाग से मांग की है कि इसे जल्द पकड़ा जाए। ताकि लोगों को इसके साय से निजात मिले सके। 

Gulaba Barrier से बिना परमिट मामले की जांच हुई तेज
पर्यटन नगरी मनाली के विश्वविख्यात रोहतांग दर्रे में परमिट मामले में जहां जिला प्रशासन ने सख्त रुख अपनाया है। वहीं गुलाबा बैरियर से बिना परमिट की गाड़ी को आगे भेजने के मामले में भी प्रशासन ने अपनी जांच तेज कर दी है। जिला प्रशासन का कहना है कि इस मामले में जो भी दोषी पाया जाता है तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। वहीं एनजीटी के आदेशों की अवमानना करने वालों पर भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।  

सिरमौर में पुलिस के हाथ लगी तीसरी बड़ी कामयाबी
सिरमौर में पुलिस ने अफीम की खेती का पर्दाफाश किया है। करीब 2 महीने में अफीम की खेती का यह तीसरा बड़ा मामला सामने आया है। इसमें राजगढ़ पुलिस ने 262 अफीम के पौधों को बरामद किया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीसी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है और आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। जानकारी के अनुसार राजगढ़ पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर पोस्टऑफिस टपरोली के तहत घरोथी गांव में मस्तराम पुत्र झीनू राम की जमीन में 262 अफीम के पौधों को बरामद किया।

सामूहिक भोज से बिगड़ी 34 लोगों की तबीयत
बिलासपुर शहर से सटी बंदला पहाड़ी पर बसे कोग गांव में एक भोज में खाना खाने के बाद करीब 34 लोगों की तबीयत अचानक खराब हो गई। भोज में खाना खाने के कुछ ही देर बाद इन लोगों की तबीयत बिगडऩी शुरू हो गई। गांव से ही किसी व्यक्ति ने फोन पर स्वास्थ्य विभाग को तुरंत इस बात की सूचना दे दी। वहीं अधिक बिगड़ी तबीयत वाले कुछ लोगों को गांववासियों ने तुरंत क्षेत्रीय अस्पताल पहुंचाने का जुगाड़ भी बना लिया। 

कुल्लू में JBT के सैकड़ों प्रशिक्षुओं ने निकाली रोष रैली
जेबीटी के कमीशन में बीएडधारकों के बैठने और टेट योग्यता देने को लेकर जेबीटी प्रशिक्षुओं का सड़कों पर विरोध शुरू हो गया है। मंगलवार को कुल्लू जिला जेबीटी बेरोजगार संघ के सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने शहर में रोष रैली निकली और एडीएम के माध्यम से प्रदेश सरकार को ज्ञापन सौंपा। साथ ही रैली निकालते हुए जोरदार नारेबाजी की। प्रदर्शन में शामिल जेबीटी प्रशिक्षु इस बात का विरोध कर रहे है कि बीएड करने वाले जेबीटी टेट क्वालीफाई नहीं हैं। ऐसे में उन्हें जेबीटी भर्ती में शामिल नहीं करना चाहिए।

पालमपुर की Tea के बाद अब लीजिए बिलासपुर की Coffee का आनंद
हिमाचल प्रदेश की कांगड़ा घाटी में एक प्राकृतिक रूप से समृद्ध हिल स्टेशन और नगरपालिका है, जो कि चाय बागानों और देवदार के जंगलों से घिरा है। पालमपुर उत्तर-पश्चिम भारत की चाय की राजधानी है। लेकिन इसके साथ-साथ अब दक्षिण भारत में पैदा होने वाली कॉफी की फसल हिमाचल प्रदेश के निचले इलाकों में भी लहलहा रही है। अब पालमपुर की चाय के साथ-साथ आप बिलासपुर की कॉफी का भी आनंद उठा सकते हैं। जहां पर हिमाचल के किसान बंदरों, जंगली जानवरों के नुकसान के कारण खेतीबाड़ी छोड़ चुके हैं।  

फोरैंसिक रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, युवती के साथ नहीं हुआ था Rape
राजधानी शिमला के ढली में हरियाणा की युवती के साथ हुए रेप केस में बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस सूत्रों के अनुसार मामले में फोरैंसिक लैब जुन्गा से जो रिपोर्ट आई है, उसके अनुसार युवती के साथ बलात्कार होने की बात सामने नहीं आई है। गौर हो कि इससे पहले मैडीकल जांच में भी युवती के साथ दुष्कर्म न होने के तथ्य सामने आए थे। अहम बात यह है कि चलती कार में दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली युवती बाद में एस.आई.टी. जांच में अपने बयान से भी बदल गई थी। एस.आई.टी. ने इस मामले को लेकर शिमला में शक के आधार पर कई संदिग्धों से पूछताछ की थी। इसके अलावा सी.डी.आर., सी.सी.टी.वी. फुटेज पर भी गहनता से विचार किया जा चुका है।

गर्मी की दस्तक से पर्यटकों ने किया पहाड़ों का रुख
देश के मैदानी क्षेत्रों में गर्मी बढ़ने से पर्यटकों ने पहाड़ों का रुख कर लिया है। राजधानी शिमला में लगातार बाहरी राज्यों से पर्यटक घूमने पहुंच रहे हैं। पर्यटकों की भीड़ की वजह से शिमला में जाम की समस्या भी विकराल हो गई है। हर रोज के भारी जाम से जहां स्थानीय लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है वहीं शिमला घूमने पहुंच रहे पर्यटक भी कई घंटे जाम में फंस रहे हैं। पर्यटकों ने बताया कि शिमला-मनाली दोनों ही पर्यटन स्थलों में उन्हें कई घंटे जाम में बिताने पड़े। जिसकी वजह से उनका समय बर्बाद होने से कई दूसरे पर्यटन स्थलों को देखे बिना ही उन्हें वापिस लौटना पड़ रहा है। 

Ekta