शांता ने भरे गले से गाया गाना, मरीज के पेट से निकली हैरतअंगेज चीजें, पढ़िए दिनभर की बड़ी खबरें

Friday, May 24, 2019 - 05:21 PM (IST)

 

शिमला: सुंदरनगर के लाल बहादुर शास्त्री नेरचौक मैडीकल कॉलेज में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। इस मामले को लेकर डॉक्टर भी हैरत में पड़ गए। हिमाचल प्र देश के चम्बा जिला के चम्बा-खजियार मार्ग मंगला के समीप हुए भूस्खलन में लापता चालक का शव 11 दिन बाद मृत अवस्था में बरामद हो गया है। पिछड़ा जिला माने जाने वाले सिरमौर को करीब 60 सालों बाद सांसद मिला है। शिमला संसदीय सीट पर इस बार सुरेश कश्यप बतौर सांसद चुने गए जो सिरमौर जिला के पच्छाद विधानसभा क्षेत्र से ताल्लुक रखते हैं। इससे पहले वर्ष 1957 में शिवानन्द रमौल सांसद चुने गए थे जो सिरमौर के धारटी धार से तालुक रखते थे। बिलासपुर के स्वारघाट के समीप चंडीगढ़-मनाली एनएच-205 पर एक दर्दनाक हादसा हो गया। जहां एक ट्रक और कार की जबरदस्त टक्कर में कार चालक (20) की मौके पर मौत हो गई जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया है। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित खबरों से हम आपको अवगत करवाते हैं।   

मरीज के पेट से निकले चम्मच, टुथब्रश, चाकू, रॉड और पेचकस, डॉक्टर भी हुए हैरान 
सुंदरनगर जिले के लाल बहादुर शास्त्री नेरचौक मैडीकल कॉलेज में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। इस मामले को लेकर डॉक्टर भी हैरत में पड़ गए। दरअसल एक शख्स अपने पेट में चम्मच, चाकू, ब्रश और दरवाजे की कुंडी लिए घूम रहा था। जब शख्स मैडीकल कॉलेज नेरचौक पहुंचा तो चिकित्सक भी हैरान रह गए। मरीज(35) सुंदरनगर नगर परिषद के वार्ड नंबर-7 बनायक का रहने वाला है। मामले की जानकारी देते हुए मरीज (कर्ण सेन) के भाई आशीष गुलेरिया व जीजा सुरेश पठानिया ने कहा कि कर्ण पिछले 20 वर्षों से मानसिक तौर पर परेशान चल रहे थे और लगातार दवाई का सेवन कर रहे थे। 

हादसे के 11 दिन बाद चंबा-खजियार मार्ग पर बरामद हुई लापता युवक की Dead body
हिमाचल प्र देश के चम्बा जिला के चम्बा-खजियार मार्ग मंगला के समीप हुए भूस्खलन में लापता चालक का शव 11 दिन बाद मृत अवस्था में बरामद हो गया है। जानकारी के मुताबिक 14 मई की 2 बजे चम्बा-खजियार मार्ग पर मंगला के समीप भारी भूस्खलन में में दो पोकलैंड मशीनो सहित वहां से गुजर रही एक पिकअप गाड़ी चपेट में आ गई थी। 

60 सालों बाद सिरमौर को मिला सांसद
पिछड़ा जिला माने जाने वाले सिरमौर को करीब 60 सालों बाद सांसद मिला है। शिमला संसदीय सीट पर इस बार सुरेश कश्यप बतौर सांसद चुने गए जो सिरमौर जिला के पच्छाद विधानसभा क्षेत्र से ताल्लुक रखते हैं। इससे पहले वर्ष 1957 में शिवानन्द रमौल सांसद चुने गए थे जो सिरमौर के धारटी धार से तालुक रखते थे। सुरेश कश्यप के सांसद चुने जाने के बाद लोगों की उम्मीदें बढ़ गई है। खासकर लोगों को उम्मीद है कि कई दशकों से अटका हाटी समुदाय को जनजातीय क्षेत्र घोषित करने का मुद्दा सिरे चढ़ सकता है। समुदाय के लोग पिछले करीब 5 दशकों से जनजातीय क्षेत्र घोषित करने की मांग कर रहे हैं।  

चंडीगढ़-मनाली NH-205 पर दर्दनाक हादसा
बिलासपुर के स्वारघाट के समीप चंडीगढ़-मनाली एनएच-205 पर एक दर्दनाक हादसा हो गया। जहां एक ट्रक और कार की जबरदस्त टक्कर में कार चालक (20) की मौके पर मौत हो गई जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया है। घायल को पीजीआई रेफर किया गया है। बताया जा रहा है कि कैंची मोड़ के पास ट्रक (HP11-5037) कीरतपुर साहिब (पंजाब) से रहा था, जिसको चालक हीरा लाल निवासी अर्की जिला-सोलन चला रहा था। 

हिमाचल कांग्रेस में पड़ी दरार
लोकसभा चुनावों में देश के 21 राज्यों में कांग्रेस का खाता तक नहीं खुल सका, हिमाचल प्रदेश भी उन्हीं राज्यों में से एक है। जहां कांग्रेस को देश के अब तक के चुनावी इतिहास की सबसे बड़ी हार का सामना करना पड़ा है लेकिन पार्टी नेताओं ने आत्ममंथन की जगह एक दूसरा ही मंथन शुरू कर दिया है। कांग्रेस के ऊना सदर से विधायक सतपाल रायजादा ने कांग्रेस की इस बड़ी हार का जिम्मेदार मोदी सरकार की किसान सम्मान निधि के तहत मिलने वाले वार्षिक 6000 रुपयों को बताया है। उन्होंने किसान सम्मान निधि को रिश्वत बताते हुए नई सरकार में अगले 5 साल इस योजना के लागू रहने पर शंका व्यक्त की है।  

जब भावुक हुए शांता कुमार, भरे गले से गाया गाना
सांसद किशन कपूर ने पालमपुर पहुंच कर अपने राजनीतिक गुरु भाजपा के वरिष्ठ नेता शांता कुमार का आशीर्वाद लिया। यहां पर कई भाजपा नेताओं ने किशन कपूर सहित शांता कुमार को लोस चुनाव में कांगड़ा चम्बा के साथ पूरे प्रदेश व देश मे अपार जीत के लिए बधाई दी। शांता कुमार किशन कपूर को आशीर्वाद देने और अपने चुनावी राजनीति छोड़ने पर भावुक गाना भी गया। 

अनुराग ठाकुर के घर पर लगा बधाई देने वालों का तांता
लोकसभा चुनावों में चौथी बार रिकॉर्ड जीत दर्ज करने पर अनुराग ठाकुर के घर समीरपुर में देर रात तक बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। वहीं शुक्रवार सुबह से ही हजारों की तादाद में कार्यकर्ता बधाई देने पहुंचे हुए थे। समीरपुर में घर पर पूर्व सी.एम. प्रेम कुमार धूमल के अलावा छोटे बेटे अरूण धूमल व विधायक कमलेश कुमारी भी मौजूद रहीं। दूर-दूर से आ रहे कार्यकर्ताओं में जोश दिखा तो कार्यकर्ताओं ने मिठाई खिलाकर भी एक-दूसरे को बधाई दी। वहीं कार्यकर्ताओं के लिए विशेष तौर पर धाम का आयोजन भी किया गया था। 

अनुराग ठाकुर की जीत पर धूमल ने जताया मतदाताओं का आभार
पूर्व सी.एम. प्रेम कुमार धूमल ने अनुराग ठाकुर को दिलाई जीत पर प्रदेश के मतदाताओं का आभार जताया। उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में सफलता मिली है जोकि ऐतिहासिक है। उन्होंने कहा कि मोदी के 5 साल का कार्यकाल शानदार रहा है और प्रदेश सरकार ने बढिय़ा से काम किया है, जिससे आज नतीजा सबके सामने आया है। बतौर पिता उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि अनुराग ठाकुर ईमानदारी से काम करते रहे हैं और आगे भी वैसे ही करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश और देश की सेवा करने के लिए तत्पर रहें। उन्होंने कहा कि परिवार का नाम ऊंचा करने के लिए संगठन और सरकार के साथ बढिय़ा काम करें। 

हिमाचल प्रदेश में 37 उम्मीदवारों की जमानत जब्त
हिमाचल प्रदेश में बसपा के चार प्रत्याशियों सहित 37 उम्मीदवारों की लोकसभा चुनाव 2019 में जमानत जब्त हो गई है। प्रदेश की चार लोकसभा सीटों पर कुल 45 उम्मीदवार मैदान में थे। इनमें से 37 प्रत्याशी अपनी 25,000 रुपए की जमानत राशि बचाने के लिए अनिवार्य 16.67 प्रतिशत वोट भी नहीं जुटा सके। सबसे ज्यादा मंडी में 15 उम्मीदवारों की जमानत जब्त हुई। वहीं, हमीरपुर और कांगड़ा में 9-9 और शिमला से चार प्रत्याशियों की जमानत जब्त हुई। शिमला, बसपा और हमीरपुर में तो बसपा प्रत्याशियों को नोटा से भी कम वोट मिले हैं। 

कमजोर संगठनात्मक ढांचा और बूथ स्तर काम न होने से हारी कांग्रेस: विक्रमादित्य सिंह
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के युवा नेता और शिमला ग्रामीण से विधायक विक्रमादित्य सिंह ने लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को मिली हार पर पार्टी के कमजोर संगठनात्मक ढांचे और बूथ स्तर पर काम न होने को जिम्मेदार ठहराया है। विक्रमादित्य ने कहा है कांग्रेस पार्टी के चुनावों में मुद्दों की कमी नहीं थी लेकिन पार्टी उन मुद्दों को उस तरह से नहीं भुन सकी जिस तरह से भुनाना चाहिए था। पार्टी को हार पर मंथन करने की जरूरत है।

Ekta