इस दिन हो सकती है हिमाचल मंत्रिमंडल की बैठक, एग्जिट प्लान पर हो सकता है निर्णय

Tuesday, Apr 28, 2020 - 03:10 PM (IST)

शिमला : हिमाचल मंत्रिमंडल की बैठक एक मई को संभावित है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के अगले एग्जिट प्लान पर चर्चा होगी। वहीं, सोमवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष कोरोना को लेकर प्रदेश का पक्ष रखा। पीएम से वीडियो कांफ्रेंस पर मुख्यमंत्रियों की बैठक में जयराम ने कहा कि हिमाचल तीन मई के बाद भी लॉकडाउन बढ़ाने के लिए तैयार है। हालांकि, आर्थिक गतिविधियां शुरू करने के लिए ग्रीन जोन में रियायतें मिलनी चाहिए। 

पीएम मोदी से वेंटिलेटर की मांग करते हुए सीएम जयराम ने फार्मा उद्योगों के लिए कच्चे माल की आपूर्ति सुनिश्चित करने की मदद भी मांगी। बैठक के दौरान मोदी ने हिमाचल में एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान को प्रभावी रूप से चलाने के लिए मुख्यमंत्री के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने सभी मुख्यमंत्रियों को लोगों को आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रेरित करने को भी कहा। पीएम ने कहा कि इस ऐप से कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्ति को चिह्नित करने में मदद मिलेगी। वहीं, सीएम ने कहा कि एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान से प्रदेश के लोगों में इन्फ्लुएंजा जैसी बीमारी के लक्षणों की स्क्रीनिंग करने में सहायता मिली है। उन्होंने सभी मुख्यमंत्रियों से हिमाचल की इस पहल का अनुसरण करने का आग्रह भी किया।

नया मामला नहीं आया तो 3 के बाद कोरोना मुक्त होगा हिमाचल    

सीएम ने उम्मीद जताई है कि नया मामला नहीं आया तो तीन मई के बाद हिमाचल कोरोना मुक्त हो जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में 40 में से अब 10 कोरोना पाजिटिव मरीज हैं। 25 स्वस्थ होकर घर चले गए हैं। चार व्यक्ति प्रदेश से बाहर इलाज करवा रहे हैं जबकि एक व्यक्ति का देहांत हो चुका है। सीएम ने कहा कि बीते पांच दिनों से कोई भी नया मामला सामने नहीं आया है।
 

Edited By

prashant sharma