चिदंबरम मामले को लेकर हिमाचल विधानसभा में हंगामा, विपक्ष ने किया Walkout (Video)

Thursday, Aug 22, 2019 - 03:35 PM (IST)

शिमला (योगराज): हिमाचल प्रदेश विधानसभा के मॉनसून सत्र के चौथे दिन की कार्यवाही में कांग्रेस के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम की गिरफ्तारी को लेकर सदन में पॉइंट ऑफ ऑडर के अंतर्गत मामला उठाने की कोशिश की, जिसे स्पीकर ने बिना नोटिस के ऐसे विषयों पर चर्चा के लिए मना कर दिया। जिसके बाद विपक्ष ने सदन नारेबाजी कर वॉकआउट कर दिया।

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार देश मे कांग्रेस के नेताओं को बदनाम करने का काम कर रही है जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम की गिरफ्तारी लोकतंत्र की हत्या है। भाजपा सरकार बदले की भावना से कांग्रेस नेताओं पर कार्रवाई कर रही है। देश में अराजकता और सरकार द्वारा प्रायोजित गुंडागर्दी का माहौल बनाया जा रहा है जो कि देश के लिए ठीक नहीं है।केंद्र सरकार जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर कांग्रेस नेताओं को तबाह करने का काम कर रही है। 

कांग्रेस के वॉकआउट को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नाजायज बताते हुए कहा कि चिदंबरम मामले को लेकर सीबीआई और ईडी की कारवाई तथ्यों पर आधारित है, इसमें राजनीतिक प्रतिशोध की कोई भी भावना नहीं है। मामले को लेकर चिदंबरम को हाईकोर्ट से भी अब जमानत नहीं मिली है। इसलिए उनकी गिरफ्तारी जायज है। कांग्रेस बेवजह मामले को लेकर हंगामा कर रही है इसकी जरुरत नहीं है। केंद्र सरकार भर्ष्टाचार के विरुद्ध जीरो टोलरेंस की नीति पर काम कर रही है। 

Ekta