हिमाचल में महंगा हुआ सीमैंट, जानिए प्रति बैग कितने बढ़ गए दाम

Tuesday, Apr 28, 2020 - 08:58 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): कोरोना संकट के बीच सीमैंट कंपनियों की तरफ से प्रति बैग 9 से 10 रुपए की बढ़ौतरी की गई है। इससे प्रदेश में स्थिति सामान्य होते ही लोगों को सीमैंट के अधिक दाम चुकाने पड़ेंगे। उल्लेखनीय है कि देश में कर्फ्यू और लॉकडाऊन को देखते हुए सीमैंट कंपनियों में भी उत्पादन ठप्प हो गया था। अब सीमैंट कंपनियों को चरणबद्ध तरीके से उत्पादन शुरू करने की अनुमति मिलते ही पहला काम सीमैंट के दाम को बढ़ाने का लिया है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले गत जनवरी और फरवरी माह में क्रमश: 10-10 रुपए यानि 20 रुपए की बढ़ौतरी की गई थी। इसके बाद मामले के तूल पकड़ते ही सीमैंट के दाम में 2 बार क्रमश: 3-3 रुपए यानि 6 रुपए की कटौती की गई थी। इस कटौती के बावजूद सीमैंट के दाम पहले ही 14 रुपए बढ़ाए जा चुके हैं तथा अब इसमें 9 से 10 रुपए प्रति बैग की बढ़ौतरी करने से आम आदमी को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

सूत्रों के अनुसार सीमैंट कंपनियां दाम बढ़ाने के लिए लॉकडाऊन और कफ्र्यू के कारण हुए नुक्सान का हवाला दे रही हैं। सीमैंट दाम में बढ़ौतरी का इस मामले को लेकर विपक्ष ने सरकार को आड़े हाथों लिया था तथा अब एक बार फिर से उसे घेरने का मौका मिल गया है।

Vijay