Highcout ने किया बड़ा फेरबदल, 90 न्यायिक अधिकारियों के तबादला आदेश जारी

Wednesday, Dec 19, 2018 - 11:30 PM (IST)

शिमला: हाईकोर्ट द्वारा जारी अधिसूचना के तहत 90 उच्च व अधीनस्थ न्यायिक सेवा अधिकारियों के तबादला आदेश जारी किए हैं। आदेशों के अनुसार जिला एवं सत्र न्यायाधीशों में सुशील कुकरेजा को लोकायुक्त कार्यालय में रजिस्ट्रार के पद पर, वीरेंद्र सिंह को हाईकोर्ट में, चिराग भानु सिंह को लेबर कोर्ट शिमला, राजीव भारद्वाज को जिला न्यायाधीश शिमला, अरविंद मल्होत्रा को सत्र न्यायाधीश वन, राकेश कैंथला जिला एवं सत्र न्यायाधीश हमीरपुर, जितेंद्र कुमार शर्मा जिला एवं सत्र न्यायाधीश कांगड़ा, पुरेंद्र वैद्य को जिला एवं सत्र न्यायाधीश कुल्लू, वीरेंद्र शर्मा निदेशक न्यायिक अकादमी, डा. बलदेव सिंह को हाईकोर्ट, आर.के. चौधरी को जिला न्यायाधीश बिलासपुर, के.के. शर्मा को चेयरमैन वक्फ ट्रिब्यूनल कांगड़ा के धर्मशाला, मुकेश बंसल को हाईकोर्ट, पदम सिंह को जिला एवं सत्र न्यायाधीश किन्नौर, योगेश जसवाल को लेबर कोर्ट कांगड़ा, बहादुर सिंह को हाईकोर्ट, प्रदीप सिंह समयाल को जिला उपभोक्ता फोरम कांगड़ा, आर.के. तोमर को जिला न्यायाधीश चम्बा, अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीशों में अजय मेहता को सोलन-1, पुणे राम पहाडिय़ा को घुमारवीं, राजीव बाली को सोलन-2, पवनजीत सिंह को धर्मशाला-1, शरद कुमार लगवाल शिमला-1, पारस डोगर को धर्मशाला-2, जसवंत सिंह को धर्मशाला-3, ज्योत्सना एस. डढवाल कुल्लू, मदन कुमार को चम्बा, हंसराज को मंडी-1, प्रीति ठाकुर को ऊना-1, कृष्ण कुमार को नाहन, अमन सूद को शिमला-2, जिया लाल को ऊना-2, अर्पणा शर्मा को मंडी-2, नरेश कुमार को हमीरपुर, मुख्य न्यायिक दंडाधिकारियों में परवीन चौहान को शिमला, विवेक शर्मा को बिलासपुर-1, रणजीत सिंह को धर्मशाला, अविनाश चंद्र ऊना, राजेश चौहान उपनिदेशक न्यायिक अकादमी शिमला, सचिन रघु को कुल्लू, रजिंदर कुमार को मंडी, कांता वर्मा को हमीरपुर, अभय मंडयाल को चम्बा, अबीरा वासु को सोलन, सपना पांडे को अतिरिक्त सचिव लॉ हिमाचल प्रदेश सरकार, प्रताप सिंह ठाकुर को नाहन, अरविंद कुमार को रिकांगपिओ और परविंदर अरोड़ा को हाईकोर्ट में सी.पी.सी. लगाया गया है।

ये अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी बदले

अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारियों में यजुवेंद्र सिंह को रोहड़ू, हितेंद्र शर्मा को शिमला, पंकज को कसौली, विवेक खनाल को सुंदरनगर, धीरू ठाकुर को अम्ब, विवेक शर्मा को कांगड़ा, नितिन मित्तल को नूरपुर, नेहा दहिया को हमीरपुर, कनिका चावला को पालमपुर व विजयलक्ष्मी को पांवटा साहिब में तैनाती दी गई है। अतिरिक्त मुख्य दंडाधिकारी गुरमीत कौर को कांगड़ा जिला लीगल सर्विस अथॉरिटी का सैके्रटरी, अमित मंडयाल को शिमला जिला लीगल सर्विस अथॉरिटी का सैक्रेटरी और विक्रांत कौंडल को चम्बा जिला लीगल सर्विस अथॉरिटी का सैक्रेटरी बनाया गया है। सीनियर सिविल जज नेहा शर्मा को हाईकोर्ट में विशेष कार्य सेवा अधिकारी लगाया गया है।

सिविल जजों में इनका किया तबादला

सिविल जजों में उपासना शर्मा को मनाली, अशोक कुमार को डल्हौजी, प्रशांत सिंह नेगी को शिमला, माधवी सिंह को करसोग, विशाल कौंडल को अर्की, नव कमल को राजगढ़, शिखा लखनपाल को हमीरपुर, विकास गुप्ता को बैजनाथ, अनीश कुमार को सुंदरनगर, अंशु चौधरी को हमीरपुर, बलजीत को इंदौरा, आभा चौहान को शिमला, कनिका गुप्ता को धर्मशाला, कुलदीप शर्मा को कांगड़ा, उमेश वर्मा को चम्बा, गौरव चौधरी को हमीरपुर, ऐश्वर्या शर्मा को घुमारवीं, सोनल थमा को शिमला, दीपाली गंभीर को कसौली, एकांश कपिल को ऊना, रवि को आनी, रोजी दहिया को मंडी, ऋषभ कपूर को घुमारवीं, दीपिका थकरण को कंडाघाट, विभूति बहुगुणा को ऊना, पारस जैन को मंडी व वत्सला चौधरी को चच्योट में तैनाती दी गई है। आर. मिहुल शर्मा को मोबाइल ट्रैफिक मैजिस्ट्रेट शिमला लगाया गया है। सभी न्यायिक अधिकारियों को 10 दिन के भीतर अपने नए नियुक्ति स्थान पर जाने के आदेश दिए गए हैं।

Vijay