नाकाबंदी पर जिप्सी से 40 ग्राम हैरोइन बरामद, 2 युवक गिरफ्तार

Sunday, Apr 28, 2019 - 10:58 PM (IST)

मंडी (नीरज): औट पुलिस ने थलौट में ट्रैफिक नाके के दौरान रविवार दोपहर को 2 युवकों से 40 ग्राम हैरोइन बरामद की। हैरोइन की कीमत एक लाख रुपए से अधिक बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार औट पुलिस थाना से हैड कांस्टेबल गोपाल सिंह के नेतृत्व में रविवार को थलौट में एक ट्रैफिक नाका लगाया गया था। इस बीच दोपहर करीब सवा 2 बजे मंडी की तरफ से एक जिप्सी आई, जिसमें 2 युवक सवार थे। टीम ने जब गाड़ी को जांच के लिए रोका तो उसमें से 40 ग्राम हैरोइन बरामद हुई, जिस पर टीम ने उक्त दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया। आरोपियों की पहचान जगदीश महंत पुत्र मदन गोपाल महंत निवासी बंदरोल तहसील व जिला कुल्लू व भोला दत पुत्र रूप चंद निवासी शमशी तहसील भुंतर जिला कुल्लू के रूप में हुई है।

दिल्ली से पंडोह तक वोल्वो बस में पहुंचे थे युवक

पुलिस जांच में सामने आया है कि उक्त दोनों युवक दिल्ली से पंडोह तक वोल्वो बस के माध्यम से पहुंचे थे जबकि यहां से आगे वह जिप्सी में सवार होकर कुल्लू की तरफ जा रहे थे लेकिन बीच में थलौट के पास पुलिस ने दोनों को हैरोइन की खेप के साथ दबोच लिया। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है कि हैरोइन की खेप कहां से लाई गई थी और कहां पहुंचाई जानी थी। पुलिस हैरोइन के किंग पिन तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। दोनों आरोपियों का मैडीकल भी करवाया जा रहा है।

सोमवार को कोर्ट में पेश होंगे आरोपी

उधर, डी.एस.पी. पधर मदनकांत ने बताया कि पुलिस ने दोनों युवाओं को गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया गया है तथा मामले में तफ्तीश जारी है। आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की प्रक्रिया अमल पर लाई जा रही है। सोमवार को आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नशे के विरुद्ध पुलिस का अभियान जारी है। इसमें जनसहयोग आपेक्षित है।

Vijay