Football : उत्तराखंड ने दमन-दयू को 4-0 से दी मात, हिमाचल-गुजरात का मैच ड्रा

Saturday, Dec 14, 2019 - 09:55 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): मंडी जिला के पड्डल मैदान में हीरो डॉ. बीसी रॉय राष्ट्रीय फुटबाल प्रतियोगिता के तहत ग्रुप-सी के पहले मैच मेें उत्तराखंड ने दमन-दयू को 4-0 से करारी शिकस्त दी तो सुंदरनगर स्थित एमएलएसएम कॉलेज ग्राऊंड में मेजबान हिमाचल प्रदेश व गुजरात के मध्य खेला गया मैच एक-एक की बराबरी पर छूटा। पड्डल में हुए (ग्रीन जर्सी)उत्तराखंड बनाम (नीली जर्सी) दमन-दयू मैच में उत्तराखंड के फारवर्ड खिलाड़ी फैजल अली ने हैट्रिक लगाई। उसने मैच के 14वें, 44वें तथा 61वें मिनट में गोल किए। उत्तराखंड के कप्तान सौरभ कुमार ने मैच के 73वें मिनट में एक गोल किया। दमन-दयू के मिड फील्ड खिलाड़ी तनिषक सैगल को गलत टैकल के चलते सेंटर मैच रैफरी लक्ष्य ने मैच के 80वें मिनट में यैलो कार्ड दिखाया।

उधर, एमएलएसएम कॉलेज ग्राऊंड में ग्रुप-ए का पहला मैच मेजबान हिमाचल (नीली जर्सी) बनाम गुजरात (लाल जर्सी) के मध्य खेला गया। गुजरात टीम मैच के पहले हॉफ मेें ही 6वें मिनट में मिली पैनल्टी किक को गोल में तबदील नहीं कर पाई। इसके बार मैचके23वें मिनट में गुजरात के मिड फील्ड खिलाड़ी सागर बल्लु बहादुर साऊद ने टीम के लिए गोल किया। पहले हॉफ में एक-शून्य से पिछडऩे के बाद मेजबान हिमाचल प्रदेश की टीम ने आक्रामक खेल दिखाते हुए कई अटैक किए लेकिन उन्हें गोल में तबदील नहीं कर सके। इसके बाद हिमाचल के फारवर्ड खिलाड़ी युगराज सिंह ने मैच के 58वें मिनट में गोल करके टीम को बराबरी पर ला दिया।

मंडी के पड्डल मैदान में ग्रुप-सी का दूसरा मैच असम बनाम राजस्थान के मध्य खेला गया। असम ने राजस्थान को 6-4 से पराजित किया। असम की ओर से उर्काओ मुशाहरे (16वें व 26वें मिनट) और अमित ठाकुरिया (51वें व 90वें मिनट) ने दो-दो गोल किए। जबकि किरोन हीरा 5वें तथा फाल्गुनी बासुमहात्रे ने 2वें मिनट में गोल किए। राजस्थान की ओर से मुकेश कुमार ने हैट्रिक बनाई। उसने मैच के 58वें, 78वें मिनट में एक साथ दो गोल दागे। लिम्संगाई लुहाग्ंदीन  ने मैच के 41वें मिनट में गोल किया।

एमएलएसएम कॉलेज ग्राऊंड में ग्रुप-ए का दूसरा मैच त्रिपुरा और सिक्किम के बीच खेला गया। त्रिपुरा ने सिक्किम को 3-1 से पराजित किया। त्रिपुरा के फारवर्ड खिलाड़ी मासूम अहमद ने हैट्रिक लगाई। उसने मैच के 56वें, 71वें तथा 90वें मिनट में गोल दागे। सिक्किम की ओर से एकमात्र गोल रूद्रा बहादुर छेत्री ने मैच के 50वें मिनट में किया। मैच के दूसरे हॉफ में सिक्किम के गोलकीपर अबित मोहम्मद को रेड कार्ड के चलते बाहर बैठना पड़ा।

Vijay