श्रीमान! यहां तो अभी तक सजा है सड़क पर सामान

punjabkesari.in Friday, Jul 06, 2018 - 02:59 PM (IST)

हमीरपुर : नप की अतिक्रमण पर की जा रही कार्रवाई हर बार धराशायी होती नजर आ रही है। एक हफ्ता पहले ही बाजार सड़क पर बढ़ रहे अतिक्रमण पर कार्रवाई करते हुए नाली के ऊपर रखे सामान को हटाया गया था तथा सामान जब्त करने के साथ चालान भी काटे गए थे परंतु 1 हफ्ते के बाद ही बाजार सड़क पर अतिक्रमण की स्थिति वैसे की वैसी ही बरकरार है। गांधी चौक से लेकर अस्पताल चौक तक अतिक्रमण का यही हाल है। कहीं पर किसी ने सड़क किनारे नालियों पर सामान रखा है तो किसी ने सड़क किनारे लगी सफेद लाइनों के आगे तक सामान सजाया हुआ है। कहीं-कहीं पर अतिक्रमण की मार इतनी ज्यादा है कि सड़कें ही संकरी हो गई हैं। सड़क के किनारे पर लगी सफेद पट्टियों का भी कोई असर नहीं दिख रहा है।

एशियन डिवैल्पमैंट बैंक की ओर से भी की जानी थी कार्रवाई 
एशियन डिवैल्पमैंट बैंक की ओर से शहर को निखारने की बात भी कही गई थी जिसके तहत शहर में रेङ्क्षलग लगाने व नालियों के ऊपर सामान न रखे जाने की प्रक्रिया को अमलीजामा पहनाया जाना तय किया गया था लेकिन शहर में ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला।

क्या कहता है रोड कंस्ट्रक्शन एक्ट 2005
रोड कंस्ट्रक्शन एक्ट-2005 के तहत सड़क किनारे बनी नालियां प्रशासन के अधिकारिक क्षेत्र में आती हैं, जिन पर लोक निर्माण विभाग जनता के लिए फुटपाथ बना सकता है। इसके अलावा सड़क किनारे बनी नालियों पर सामान रखना अतिक्रमण कहलाता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News