शिकारी देवी व कमरुनाग में फिर से भारी हिमपात, शीतलहर का प्रकोप बढ़ा

Saturday, Mar 14, 2020 - 07:24 PM (IST)

गोहर (ब्यूरो): मौसम ने एक बार फिर से करवट बदलते ही मार्च के दूसरे सप्ताह में पहाड़ों की चोटियां बर्फ से सराबोर कर दी हैं जबकि निचले इलाकों में दिनभर रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी है। शिकारी देवी व कमरुनाग में फिर से भारी हिमपात होने के चलते शीतलहर बढ़ गई है। जानकारी के मुताबिक शिकारी देवी में करीब डेढ फुट, तुंगासीगढ़ व कमरुनाग में सवा फुट से लेकर 8 इंच तक ताजा हिमपात हुआ है। शैटाधार, मगरुगला, छतरी, भुलाह, गाडागुशैणी, कलहणी, सपेहनीधार, देवीदहढ़, झौर आदि पहाड़ी इलाकों में जमकर बर्फबारी हुई है।

सराज की 5 सड़कें अवरुद्ध

सराज में बार-बार बर्फबारी के कारण बढ़ रही दुश्वारियों से स्थानीय लोग भारी मुश्किल में पड़ गए हैं। शनिवार को बाजार में खरीदारी व अपने रोजमर्रा जरूरतों को पूरा करने के लिए पहुंचे लोग ठंड में ठिठुरते नजर आए। वहीं ताजा हिमपात से सराज के 5 सड़क मार्गों गाड़ागुसैणी-टपनाली घाट, छतरी-गाड़ागुसैण, जंजैहली-छतरी, थाची-डिडर और थाटा-समवास पर यातायात पूरी तरह प्रभावित है।

एसडीएम थुनाग ने लोगों से की ये अपील

पहाड़ों में हो रही बर्फबारी और मैदानी इलाकों में हो रही बारिश से किसान व बागवानों को मौसम के तापमान में गुठलीदार फलों की फ्लावरिंग की सैटिंग प्रभावित होने की भी आशंका जताई जा रही है। वहीं एसडीएम थुनाग सुरेंद्र मोहन ने स्थानीय लोगों व पर्यटकों से अपील की है कि कोई भी शिकारी देवी समेत अन्य जोतों की ओर न जाए, यहां पहले से ही बर्फ की मोटी परत जमा है। लोग खराम मौसम को देखते सावधानी बरतें।

Vijay