हिमाचल में 2 दिन भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग का यैलो अलर्ट जारी

Monday, Aug 05, 2019 - 10:39 AM (IST)

शिमला: राजधानी शिमला में रविवार को दोपहर बाद झमाझम बारिश हुई, इससे तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। रविवार सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे और दिनभर घनी धुंध भी छाई रही। दोपहर से शाम तक तेज बारिश का सिलसिला जारी रहा। करीब 2 घंटे तक जोरदार बारिश हुई। एक घंटे में ही शिमला में 55 मि.मी. बारिश दर्ज की गई। शहर के आसपास के क्षेत्र शोघी व घणाहट्टी में हल्की बूंदाबांदी दर्ज की गई। ज्यादा बारिश शहर में ही दर्ज की गई। कुछेक मध्यम तथा मैदानी क्षेत्रों में हल्की बारिश दर्ज की गई। पर्वतीय व अधिकतर क्षेत्रों में मौसम साफ बना रहा।

5 व 6 अगस्त को प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रों में बारिश की चेतावनी 

मौसम विभाग की मानें तो 5 व 6 अगस्त को प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसे लेकर यैलो अलर्ट भी जारी किया गया है। मौसम विभाग के निदेशक डा. मनमोहन सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि प्रदेश के मध्यम तथा मैदानी क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना है। कांगड़ा, सोलन, सिरमौर, मंडी, ऊना, बिलासपुर व हमीरपुर जिलों में भारी बारिश को देखते हुए अलर्ट जारी किया गया है। आगामी 9 अगस्त तक मौसम इसी तरह बने रहने की संभावना है।

कहां हुई कितनी बारिश

बीते 24 घंटों में रामपुर में 34 मिलीमीटर, भराड़ी में 25, सुजानपुर 24, हमीरपुर 14, सराहन 9, पालमपुर 8, भरमौर 6, धर्मशाला 5 तथा मनाली 3 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

Vijay