मंडी में Yellow Alert के बाद भारी बारिश ने रोके वाहनों के पहिए, नदी-नालों से रहें दूर

Friday, Sep 27, 2019 - 09:25 AM (IST)

सुंदरनगर/मंडी (नितेश सैनी): मंडी जिला में मूसलाधार बारिश का दौर शुरू हो गया है। शुक्रवार सुबह से हो रही तेज बारिश की बौछारों ने वाहनों तक के पहिए रोक दिए। आलम यह है कि वाहनों को दिन के समय लाईटें जलाकर वाहन चलाने पड़ रहे हैं। अभी तक क्षेत्र में मूसलाधार बारिश का सिलसिला चला हुआ है। बता दें कि प्रदेश मौसम विभाग द्वारा पहले 25 व 26 सितंबर को मूसलाधार बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया था, लेकिन क्षेत्र में रूक-रूक कर सामान्य बारिश हुई। वहीं मौसम विभाग ने दोबारा 27 व 28 सितंबर को भारी बरसात का येलो अलर्ट जारी कर चेतावनी जारी की गई है।

इस दौरान प्रदेश के जिला मंडी में मौसम खराब रहने की संभावना जताई है। डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने येलो अलर्ट के चलते जिला मंडी के लोगों से घरों से ना निकलने की अपील की है। डीसी ने बुधवार को बताया कि मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 27 और 28 सितंबर को बारिश और तूफान की आशंका के मद्देनजर सभी नागरिकों व पर्यटकों से नदी-नालों और भूस्खलन संभावित क्षेत्रों और अधिक उंचाई वाले इलाकों में जाने से बचने का आग्रह किया है।

डीसी मंडी ने लोगों से कहा है कि खराब मौसम में अनावश्यक तौर पर घरों से न निकलें, सुरक्षित स्थानों पर रहें और किसी प्रकार का जोखिम न उठाएं। समस्त पंचायत प्रधानों, गैर सरकारी संगठनों, ट्रैकर्स एवं नागरिकों से भी अनुरोध किया है कि वे इस बारे लोगों को जानकारी प्रदान करें ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से बचा जा सके। उन्होंने बताया कि किसी भी प्रकार की आपदा/घटना की स्थिति में तत्काल जिला आपदा प्रबंधन परिचालन केंद्र के दूरभाष नम्बर 01905-226201,202,203,204 अथवा टोल फ्री 1077 नंबर पर सूचित करें।

Ekta