9 साल बाद CM Helpline पर शिकायत के बाद खुलेगा सब सेंटर का ताला

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2019 - 11:43 AM (IST)

दौलतपुर चौक (रोहित): पिछले 9 साल से कर्मचारियों की आहट को तरस रहे स्वास्थ्य सब सैंटर बबेहड़ में अब सप्ताह में 3 दिन कर्मचारी तैनात होगा। काफी लम्बे अर्से से यहां कर्मचारी की स्थाई तैनाती नहीं थी जिसका दंश यहां के लोगों को झेलना पड़ रहा था। मुख्यमंत्री हैल्पलाइन में इस संबंध में गांव के निवासी अजय पठानिया ने शिकायत डाली जिसके बाद विभाग ने तुरंत हरकत में आते हुए यहां कर्मचारी की तैनाती कर दी है। गौरतलब है कि गगरेट विधानसभा क्षेत्र के गांव बबेहड़ में 2011 में अस्तित्व में आया मरवाड़ी पीएचसी के अधीन स्वास्थ्य सब सेंटर का सासंद और वर्तमान में मंत्री अनुराग ठाकुर एवं स्थानीय विधायक बलवीर चौधरी द्वारा उद्घाटन किया था। शुभारंभ के बाद से ही उक्त स्वास्थ्य सब सेंटर शुरू से ही उपेक्षा का शिकार रही और पिछले लगभग 9 साल किसी भी स्थाई कर्मचारी की नियुक्ति नहीं हुई है जिससे ग्रामवासियों में भारी रोष था और समय-समय पर वह अपनी मांग तत्कालीन जनप्रतिनिधियों से भी उठाते रहे जिसका कोई समाधान नहीं निकला।
PunjabKesari

वहीं स्थानीय निवासी अजय पठानिया ने उक्त मामले को सीएम हैल्पलाइन में उठाया जिसके 10 दिन बाद ही प्रशासन जागा और उन्होंने एक हैल्थ वर्कर की तैनाती 3 दिन के लिए कर दी। गौरतलब है कि बवेहड़ निवासी शमशेर ङ्क्षसह पठानिया ने अपने दिवंगत पुत्र रिक्की पठानिया की याद में स्वास्थ्य विभाग को सब सेंटर बनाने के लिए लगभग 2 कनाल जमीन दान स्वरूप दी थी जिसके बाद विभाग ने यहां बिल्डिंग खड़ी की और सब सेंटर बनाया। जोरोशोरों से इसका उदघाटन हुआ लेकिन 9 सालों में महज लगभग 10 दिन ही यहां स्टाफ तैनात रहा और उसके बाद से यहां ताला लटका आ रहा है। न तो किसी ने इस सब सेंटर की ओर ध्यान दिया और न ही स्टाफ की तैनाती की। रायपुर मरवाड़ी और बबेहड़ के बीच बने इस सब सेंटर का इन दोनों गांवों के हजारों लोगों को फायदा मिलना था लेकिन यहां के लोग इस सुविधा से वंचित हैं।
PunjabKesari

जमीन दान करने वाले शमशेर सिंह पठानिया के पुत्र एवं शिकायतकर्ता अजय पठानिया ने बताया कि पिछले 9 वर्ष से किसी प्रकार की मुरम्मत उक्त बिल्डिंग की नहीं हुई है। बाउंडरी वॉल में दरारे साफ दिखाई दे रही है, बड़ी-बड़ी घास और बिल्डिंग की स्थिति से ऐसा मालूम होता है जैसे विभाग इसे बनाने के बाद भूल गया हो। इस भवन की ऐसी दुर्गति देखकर बेहद दुख होता है और इसको बनवाने का उद्देश्य यहां के लोगों को सुविधाएं देना था लेकिन लोग इस सुविधा से वंचित हैं। बीएमओ एसके वर्मा ने माना कि उक्त सब सेंटर की शिकायत सी.एम. हैल्पलाइन से आई है जिस पर कार्यवाई करते हुए 3 दिन के लिए मेल हेल्थ वर्कर को तैनात किया गया है ताकि स्थानीय लोगो को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से निजात मिल सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News