IGMC में फर्जी नियुक्ति पत्र को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने दिए जांच के आदेश

punjabkesari.in Wednesday, Feb 19, 2020 - 09:58 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): आईजीएमसी में पेश आए फर्जी नियुक्ति पत्र को लेकर सरकार हरकत में आ गई है। स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने मामले को लेकर उचित कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि फिलहाल मामले की जांच पुलिस द्वारा की जा रही है। अगर पुलिस जांच में सच में ही फर्जी पत्र पाए जाते हैं तो उचित कार्रवाई की जाएगी। यहां पर सबसे बड़ा सवाल तो यह है कि नियुक्ति पत्र पर फर्जी हस्ताक्षर किसने किए हैं। सूत्रों की मानें तो जिन अधिकारियों के आई कार्ड और नियुक्ति पत्र पर हस्ताक्षर हैं, वे हस्ताक्षर करने से मना कर रहे हैं। अब जांच का विषय यह है कि आखिर किसने हस्ताक्षर किए हैं।

पुलिस जांच के बाद होगा खुलासा

आईजीएमसी के एमएस कार्यालय में जो फर्जी नियुक्ति पत्र और आई कार्ड पकड़े गए हैं, उनमें मैडीकल कॉलेज टांडा, चम्बा के प्रिंसीपल और आईजीएमसी के डिप्टी एमएस के हस्ताक्षर हैं। क्या यह हस्ताक्षर सच में ही फर्जी हैं या नहीं। यह खुलासा तो पुलिस द्वारा की जा रही मामले की जांच के बाद ही हो पाएगा। अभी तक जांच में सामने आया है कि जो स्टाफ नर्स है, उसे तो 30 से 35 हजार के बीच सैलरी भी आ रही है। नर्स जब आईजीएमसी में ज्वाइनिंग करने आई तो उसने कहा कि वह चम्बा से ट्रांसफर होकर आई है। उसके ज्वाइनिंग लैटर में चम्बा मैडीकल कॉलेज का नाम जरूर था लेकिन स्टैंप और हस्ताक्षर उसमें आईजीएमसी के डिप्टी एमएस के पाए गए। यहां पर यह भी जांच का विषय है कि अगर उसका पत्र फर्जी है तो सैलरी कहां से आ रही है। वहीं जो अन्य तीन लोग ओटी असिस्टैंट के पद पर ज्वाइनिंग करने आए, वे भी फर्जी ही पाए गए।

शिमला पुलिस ने चम्बा पुलिस को भेजा मामला

शिमला पुलिस ने मामले को चम्बा पुलिस के लिए भेज दिया है। चम्बा पुलिस इस मामले को लेकर इसलिए जांच करेगी क्योंकि यह मामला चम्बा से जुड़ा है। पुलिस व अधिकारियों को यह आशंका है कि किसी शातिर ने इन्हें फर्जी पत्र थमा दिए हैं। हालांकि अभी जांच में सामने नहीं आया है कि किसने यह पत्र उन्हें दिए हंै। पुलिस द्वारा की जा रही जांच में कई खुलासे हो सकते हैं।

क्या बोले एसपी शिमला

एसपी शिमला ओमापति जम्वाल ने कहा कि हमने यह मामला चम्बा पुलिस को भेज दिया है। जब मामला हमारे ध्यान में आया तो चम्बा से जुड़ा हुआ लगा। अब मामले की जांच चम्बा पुलिस द्वारा की जा रही है। फिलहाल हम इस मामले में कुछ नहीं बता सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News