बंद नहीं होगी हिमकेयर और आयुष्मान योजना, होगा और विस्तार : धनीराम शांडिल

Wednesday, Feb 08, 2023 - 09:55 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): स्वास्थ्य मंत्री धनीराम शांडिल ने कहा कि मुफ्त इलाज की हिमकेयर और आयुष्मान योजना को बंद नहीं किया जाएगा। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर के उस बयान को गलत बताया, जिसमें उन्होंने कहा था कि सुक्खू सरकार ने हिमकेयर योजना बंद कर दी है और आयुष्मान योजना की गति भी धीमी हो गई है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि इस योजना का और विस्तार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अभी हाल ही में वह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से मिले थे। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं को लेकर चर्चा की गई थी। हालांकि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने इस मुलाकात के दौरान प्रदेश को पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया है। 

चौपाल के बीएमओ की स्वास्थ्य मंत्री से शिकायत
शिमला जिले के नेरवा थरोच के रमेश कुमार बुधवार को सचिवालय में स्वास्थ्य मंत्री से मिलने पहुंचे। उन्होंने मंत्री से बीएमओ चौपाल की शिकायत करते हुए कहा कि वह उसका सही उपचार नहीं करते। यहां तक कि वहां ड्रैसिंग अच्छे से नहीं होती। इस पर मंत्री ने बीएमओ को निर्देश देने और उनका अच्छे से उपचार करने का भरोसा दिलाया है। बताया जा रहा है कि रमेश कुमार 5 साल पहले सड़क दुर्घटना के बाद से बैड सोल नामक बीमारी से जूझ रहे हैं। इनका मासिक खर्च 15,000 रुपए बताया जा रहा है। घर पर कोई भी कमाने वाला नहीं है। इससे परिवार का भरण-पोषण मुश्किल हो गया है, जबकि उनके 4 बच्चे हैं।

चाड़च की रीना कुमारी ने मांगी मदद
चाड़च गांव की रीना कुमारी भी धनीराम शांडिल से मिलने पहुंचीं। रीना के पति की 2020 में सड़क दुर्घटना में मौत गई है। उनके 2 छोटे बच्चे हैं। कमाई नहीं होने से बच्चों के पालन-पोषण में कठिनाई हो रही है। इस दौरान धनीराम शांडिल ने दोनों पीड़ित व्यक्तियों की हरसंभव मदद करने का भरोसा दिलाया। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here 

 

Content Writer

Vijay