किसानों पर बरपा शॉर्ट सर्किट का कहर, 35 बीघा भूमि में फसल जलकर राख

punjabkesari.in Monday, Apr 16, 2018 - 01:37 AM (IST)

मानपुरा: बद्दी के निकटवर्ती गांव गुल्लरवाला में बिजली के तारों में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगने से लगभग 35 बीघा भूमि में फसल राख हो गई। जानकारी के अनुसार रविवार दोपहर करीब 2 बजे के आसपास बिजली के तार में स्पर्किंग होने के कारण खेतों में आग लग गई। पहले तो लोगों ने खुद आग पर काबू पाने की कोशिश की लेकिन आग को बढ़ता देख लोगों ने दमकल विभाग को इसकी सूचना दी। फायर ऑफिसर देवेंद्र सिंह ने सूचना मिलते ही विभाग की एक टीम मौके पर भेजी। दमकल विभाग की टीम ने घटना स्थल पर पहुंच कर तुरंत मोर्चा संभाला और आसपास के खेतों को आग की चपेट में आने से बचा लिया लेकिन तब तक करीब 35 बीघा भूमि पर तैयार फसल जलकर राख हो चुकी थी। 


इन लोगों की फसल हुई राख
इस दौरान गुरनाम सिंह की 20 बीघा, हंसराज की 5 बीघा, छोटूराम की 5 बीघा, श्यामलाल की 1 बीघा व गुरचरण सिंह की 2 बीघा भूमि पर लगी गेहूं की फसल पूरी तरह से नष्ट हो गई। फायर ऑफिसर देवेंद्र सिंह ने बताया कि इस हादसे में 50 हजार के करीब का नुक्सान हुआ है जबकि दमकल विभाग ने करीब 10 लाख का नुक्सान होने से बचा लिया है। 


खेतों से कम ऊंचाई पर हैं तारें
गांव के लोगों का आरोप है कि बिजली विभाग को पहले भी कई बार इस बारे सूचित किया गया था कि जो बिजली की तारें हैं वे खेतों से कम ऊंचाई पर हैं, जिस कारण पहले भी कई बार खेतों में आग लग चुकी है। बावजूद इसके बिजली विभाग की ओर से इन तारों की ऊंचाई बढ़ाने की कोई जहमत नहीं उठाई गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News