हिमाचल में तबाही मचाने लगी बारिश, 94 सड़कों पर थमी वाहनों की रफ्तार

Thursday, Jul 18, 2019 - 10:58 PM (IST)

शिमला: मानसून शुरूआती दौर में रंग दिखाने लग गया है। प्रदेश में हुई भारी बारिश से तबाही मचनी शुरू हो गई है। विभिन्न क्षेत्रों में हुई भारी बारिश से प्रदेश के कई क्षेत्रों में सड़कों पर वाहनों की आवाजाही ठप्प पड़ गई है। जानकारी के अनुसार बारिश से समूचे प्रदेश में 94 सड़कें बंद हैं। इस कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस समय मंडी जोन में ही सर्वाधिक 86 सड़कें अवरुद्ध हैं। इनमें मंडी सर्कल में 57 और जोगिंद्रनगर सर्कल में 29 सड़कें बंद हैं। शिमला जोन में 7 सड़कों पर वाहनों की आवाजाही ठप्प है। इस जोन के रोहड़ू सर्कल में 5 और नाहन व सोलन सर्कल में एक-एक सड़क अवरुद्ध है। हमीरपुर जोन के बिलासपुर में एक सड़क भू-स्खलन से अवरुद्ध है। वहीं बारिश के चलते कालका-शिमला नैशनल हाईवे पर फोरलेन का कार्य भी प्रभावित हो रहा है और हाईवे पर सफर करना जोखिम भरा हो गया है।

कहां कितनी हुई बारिश

पिछले 24 घंटों के दौरान भराड़ी में 25, पालमपुर में 23, काहू में 22, धर्मशाला में 21, बरठीं में 19, बंगाणा में 18, जोगिंद्रनगर में 17, कसौली में 13, जुब्बड़हट्टी और बड़सर में 10 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। बारिश के कारण तापमान में गिरावट आने से मौसम सुहावना बना हुआ है।

24 जुलाई तक खराब रहेगा मौसम

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि दक्षिणी-पश्चिमी मानसून की सक्रियता के कारण प्रदेश भर में 24 जुलाई तक मौसम खराब रहेगा। इस दौरान मैदानी तथा मध्यम ऊंचाई वाले भागों में गरज के साथ बारिश और उच्च पर्वतीय हिस्सों में कहीं-कहीं हिमपात होने की संभावना है।

Vijay