शिमला के हाटू माता मंदिर में हरियाणा के पर्यटकों ने की हवाई फायरिंग, 2 गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Oct 14, 2021 - 08:34 PM (IST)

कुमारसैन (सोनी): शिमला जिले के अंतर्गत पर्यटन नगरी नारकंडा के प्रसिद्ध हाटू माता मंदिर में दुर्गाष्टमी के अवसर पर पर्यटकों द्वारा फायरिंग करने का मामला सामने आया है। इस बारे में पुलिस द्वारा कार्रवाई करते हुए हरियाणा के 2 पर्यटकों को गिरफ्तार किया है। हाटू माता मंदिर कमेटी के प्रधान कंवर भूपेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि दुर्गाष्टमी के अवसर पर दोपहर करीब 3 बजे मंदिर के मुख्य गेट के साथ लगती पहाड़ी पर से गोलियों के चलने की आवाज आई, जिसके बाद मंदिर के पुजारी ललित शर्मा ने देखा कि कुछ पर्यटक हाथों में पिस्टल और बंदूक लहरा कर हवा में फायरिंग कर रहे हैं। जब उनको रोका गया तो वे पुजारी से उलझ पड़े और धक्का-मुक्की करने लगे। पुजारी ने मंदिर से अन्य लोगों को व मंदिर कमेटी के लोगों को बुलाया तथा पर्यटकों को फायरिंग करने से रोका।

उसके बाद उक्त पर्यटक वहां से भागने की फिराक में थे लेकिन उनकी गाड़ियों के आगे दूसरे वाहन खड़ा कर उनका रास्ता बंद किया गया और पुलिस थाना कुमारसैन में मामले की सूचना दी। सूचना मिलते ही कुमारसैन पुलिस थाना से एसएचओ मोहन जोशी व नारकंडा पुलिस चौकी की टीम तुरंत मौके पर पहुंचे और 8 पर्यटकों को मंदिर कमेटी की शिकायत पर पूछताछ के लिए कुमारसैन थाना लाया गया। डीएसपी रामपुर चंद्रशेखर कायथ ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि फायरिंग करने वाले पर्यटकों को मंदिर कमेटी की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने कुलदीप (37) पुत्र करण सिंह, गांव गोथरा तहसील लोहारू जिला भिवानी हरियाणा और अभिषेक (27) पुत्र राजेश गांव आसलवास दुबिया तहसील व जिला भिवानी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। इनके पास से पुलिस ने एक पिस्टल और 12 बोर की बंदूक बरामद की। 

मंदिर कमेटी के प्रधान कंवर भूपेंद्र सिंह ने डीएसपी रामपुर तथा प्रशासन से मांग की है कि हाटू माता मंदिर परिसर में अशांति और गुंडागर्दी फैलाने आए हरियाणा के पर्यटकों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए और भविष्य के लिए भी ऐसी घटनाओं पर रोक लगाने के लिए कड़े कदम उठाए जाएं।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News