इस सप्ताह होगी राज्य चयन आयोग की बैठक, कई भर्तियों के खुलेंगे रास्ते

Monday, Dec 18, 2023 - 06:03 PM (IST)

हमीरपुर (पुनीत शर्मा): इस सप्ताह कभी भी राज्य चयन आयोग हमीरपुर की बैठक होगी। बैठक में आयोग की अगली कार्यप्रणाली सहित भर्ती प्रक्रियाओं पर भी चर्चा होगी। इसके अलावा आयोग का अगला रोडमैप तैयार करने पर भी विचार-विमर्श होगा। संकेत साफ है कि पिछले एक वर्ष से रोजगार की तलाश में भटक रहे शिक्षित बेरोजगारों की जिज्ञासाओं पर विराम लगाया जा सके तथा भर्ती परीक्षाएं सुचारू रूप से चलाई जा सकें। इससे एक वर्ष से लटकी कई भर्तियों के आयोजित होने का रास्ता भी खुलेगा तथा भविष्य में भी अन्य विभिन्न विभागों में भी कई रिक्त पदों पर भर्तियां निकलेंगी। इस सप्ताह आयोग के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी डा. राम कृष्ण पुरुथी आयोग कार्यालय का दौरा करेंगे। हालांकि अभी तारीख निर्धारित नहीं हुई है।

दीपक सासन कमेटी ने भी अपनी फाइनल रिपोर्ट प्रदेश सरकार को सौंप दी है, उसके बाद ही अब कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रदेश सरकार की तरफ से हरी झंडी मिलते ही आयोग भी अपना कार्य सुचारू रूप से शुरू कर देगा। उसी को देखते हुए भंग कर्मचारी चयन आयोग के बाद स्थापित राज्य चयन आयोग की यह पहली बैठक अहम मानी जा रही है। इस बैठक में भर्ती परीक्षाओं व आयोग के संरचनात्मक ढांचे को लेकर कई बिंदुओं पर भी चर्चा की जानी है। बता दें कि पहले मुख्य प्रशासनिक अधिकारी ने 19 अक्तूबर को आयोग कार्यालय का दौरा कर बैठक आयोजित करनी थी, लेकिन किन्हीं कारणों से बैठक टल गई थी।

भर्ती प्रक्रिया से जुड़ा सारा कार्य रूका
बता दें कि इस समय मुख्य प्रशासनिक अधिकारी, प्रशासनिक अधिकारी के अलावा भंग कर्मचारी चयन आयोग के 15 कर्मचारी राज्य चयन आयोग में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। वर्तमान में केवल पेपर लीक मामले से जुड़े रिकार्ड को ही विजीलैंस को दिया जा रहा है। भर्ती प्रक्रिया से जुड़े शेष सभी कार्य रूके हुए हैं।

अभी तारीख तय नहीं : प्रशासनिक अधिकारी
प्रशासनिक अधिकारी राज्य चयन आयोग हमीरपुर जितेंद्र सांजटा का कहना है कि मुख्य प्रशासनिक अधिकारी आर. के. पुरुथी इस सप्ताह आयोग कार्यालय में बैठक लेंगे। अभी तारीख निर्धारित नहीं हुई है। बैठक में ही अगला एजैंडा भी तय किया जाएगा।

Content Writer

Kuldeep