नहीं हो रही फौज भर्ती, पुलिस भर्ती में हो रहे घोटाले : अभिषेक राणा

punjabkesari.in Monday, May 16, 2022 - 05:23 PM (IST)

हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश में लगातार भर्ती घोटाले की खबरें सामने आ रही हैं जिस पर प्रदेश कांग्रेस सोशल मीडिया अध्यक्ष व प्रवक्ता अभिषेक राणा ने कहा कि हिमाचल प्रदेश आज भर्तियों के मामले में घोटालों का गढ़ बन गया है। पहली बात तो ये कि प्रदेश सरकार के राज में रोजगार ही नहीं है, युवा दर-दर की ठोकरें खा रहा है और जब पुलिस और फौज में कोई भर्ती निकलती है तो उस पर पेपर लीक हो जाते हैं और अनेकों घोटाले होते हैं जिसकी वजह से या तो भर्ती की तारीख ही नहीं आती या फिर भर्ती रद्द कर दी जाती है।

सरकार चुप्पी साधे हुए है और इस मुद्दे पर कुछ भी स्पष्ट रूप से जाहिर नहीं कर रही। हिमाचल का युवा इस कदर परेशान है कि वह सालों साल अपना सब कु छ छोड़ कर भर्तियों के लिए तैयारी करता है और कड़ी मेहनत करता है लेकिन आखिरी में उसके हाथ लगता है तो भर्ती रद्द होने की खबर। कोरोना के बाद सब कुछ खुल चुका है लेकिन यह सरकार ही है जो महामारी के नाम का आज तक फायदा उठाते हुए न ही पेपर करवा रही है न ही भर्तियां।

अभिषेक राणा ने कड़े स्वर में कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार युवाओं के साथ अन्याय कर रही है जिससे आज युवा वर्ग भारी रोष में है। इन घोटालों की सीबीआई जांच से प्रदेश सरकार क्यों मुख मोड़ रही है। इन भर्ती घोटालों के तार कहीं न कहीं नीचे से लेकर ऊपर के स्तर तक जुड़े हैं शायद इसीलिए प्रदेश की सरकार जांच को टाल रही है।

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी यह मांग करती है कि इन घोटालों की जांच हाईकोर्ट के अधीन करवाई जाए ताकि तस्वीर साफ हो सके और दोषियों को सजा मिल सके। यही हमारे युवाओं के साथ न्याय होगा ताकि आगे वह अपने भविष्य को सुरक्षित करने के लिए नौकरी में प्रतिभागिता कर इमानदारी से आगे बढ़ सकें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News

Recommended News