Hamirpur: मेडिकल काॅलेज में पुलिस सहायता कक्ष बनकर लगभग तैयार, परिसर में जल्द मिलेगी कानूनी सहायताएं

punjabkesari.in Friday, Oct 25, 2024 - 03:02 PM (IST)

हमीरपुर (अजय): डाॅ. राधा कृष्णन मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल हमीरपुर में निर्माणाधीन पुलिस सहायता कक्ष बन कर लगभग तैयार हो चुका है। इस सहायता कक्ष का 90 प्रतिशत के करीब निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। निर्माण कार्य के पूरा होने के उपरांत जल्द ही यहां पुलिसकर्मी तैनात कर दिए जाएंगे। जिससे डाक्टरों, स्वास्थ्य कर्मियों समेत मरीजों को कानूनी सहायता नजदीक ही मुहैया हो पाएगी। बता दें कि काॅलेज प्रशासन द्वारा आजकल इस सहायता कक्ष के निर्माण का कार्य युद्ध स्तर पर करवाया जा रहा है।

काॅलेज प्रशासन द्वारा स्वास्थ्य कर्मियों और मरीजों की सुरक्षा की दृष्टि से बेहद कारागर साबित होने की मंशा के चलते इस सहायता कक्ष का निर्माण करवाया जा रहा है। मेडिकल काॅलेज के मुख्य एमरजेंसी गेट के किनारे इसे स्थापित किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि इस सहायता कक्ष में 24 घंटे 3 से 4 पुलिसकर्मी तैनात रहकर लोगों की सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे। इसके सुचारू रूप से संचालित होने के उपरांत मेडिकल काॅलेज प्रशासन और पुलिस के बीच बेहतर कम्युनिकेशन स्थापित हो सकेगा।

इसके साथ ही स्वास्थ्य कर्मियों और लोगों को कानूनी सहायता नजदीक ही मुहैया हो सकेगी। इसके साथ ही काॅलेज परिसर में वाहनों के जाम पर भी अंकुश लग सकेगा। करीब एक माह पहले एडिशनल एसपी राजेश उपाध्याय और कालेज के प्राचार्य डाॅ. रमेश भारती ने कालेज परिसर का दौरा कर एमरजेंसी गेट के साथ लगती जगह को इसके निर्माण के लिए चयनित किया था।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
हिमाचल प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News