मैडीकल काॅलेज हमीरपुर : जमीन पर बैठने को मजबूर लोग, संक्रमण का बढ़ा खतरा

punjabkesari.in Monday, Jul 08, 2024 - 05:26 PM (IST)

हमीरपुर (अजय): डा. राधाकृष्णन मैडीकल काॅलेज हमीरपुर में उपचार लेने आ रहे मरीजों और तीमारदारों को बैठने की उचित व्यवस्था न होने के कारण उन्हें परिसर की जमीन पर बैठने को मजबूर होना पड़ रहा है। इससे लोगों के संक्रमित होने का खतरा भी बना हुआ है। बता दें कि इस मैडीकल कालेज में रोजाना 1 हजार से अधिक ओपीडी होती है परंतु बैठने की सही व्यवस्था न होने के चलते लोगों को परेशानी उठानी पड़ती है।

मैडीकल काॅलेज हमीरपुर में जिले समेत अन्य जिलों के सैंकड़ों की तादाद में लोग रोजाना बेहतर उपचार और सुविधा के लिए पहुंचते हैं परंतु इस अव्यवस्था के कारण उन्हें बेहद परेशान होना पड़ता है। कालेज परिसर के रजिस्ट्रेशन काऊंटर, सरकारी लैबोरेटरी और विभिन्न ओपीडी के बाहर इसी तरह की अव्यवस्था चल रही है। लोग उपचार लेने के लिए जमीन पर बैठकर अपनी बारी आने को मजबूर हैं।

यही नहीं बैंच और टेबल की व्यवस्था नहीं होने के कारण लोग जमीन पर बैठकर ही भोजन करते हैं। इसके बारे में कालेज के मैडीकल अधीक्षक डा. अजय शर्मा ने बताया कि परिसर में जगह के अभाव के कारण यह समस्या पेश आती है। उन्होंने बताया कि कालेज प्रशासन ने जगह-जगह बैंच लगवाए हैं परंतु लोगों की भीड़ ज्यादा रहती है। काॅलेज के शिफ्ट होने पर यह समस्या समाप्त हो जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News