नशे में धुत्त होकर पत्नी और बच्चों को पीटा, मैडीकल कालेज में किए भर्ती

punjabkesari.in Sunday, Jun 02, 2024 - 07:54 PM (IST)

हमीरपुर (अजय चौहान): एक अटूट विश्वास के साथ एक युवती जब मंडप में सात फेरे लेती है तो अपने माता-पिता, भाई-बहन और अपने सगे-संबंधियों को भुला कर अपने पति और ससुराल की सेवा में जुट जाती है। ससुराल तक सीमित रहकर वह अपने सारे अरमानों का गला घोंट देती है। इसके विपरीत पति अपने फर्ज नहीं निभाकर उससे और बच्चों से निर्दयता से मारपीट करे तो इसे क्रूरता कहना गलत नहीं होगा। शनिवार देर रात ऐसा ही एक मामला सदर थाना के चमनेड़ क्षेत्र में सामने आया है। पीड़िता बिंदु बाला अपने पति पवन कुमार द्वारा उससे और बच्चों से अक्सर मारपीट करने से तंग आकर पुलिस को शिकायत करने को मजबूर हो गई।

पीड़िता ने बताया कि शनिवार देर रात उसका पति पवन कुमार शराब के नशे में धुत्त होकर घर पहुंचा और बिना किसी कारण उसे और बच्चों को डंडे से बुरी तरह पीटा, जिससे उसे और बच्चों को गंभीर चोटें आई हैं। पीड़िता ने बताया कि उसका पति इतने गुस्से में था कि अगर आस-पड़ोस के लोग बीच-बचाव नहीं करते तो किसी की जान भी जा सकती थी। मजबूर होकर उसने घायल अवस्था में इसकी सूचना अपने भाई और पुलिस को दी। उसके बाद घायल अवस्था में एम्बुलैंस के जरिए मैडीकल कालेज हमीरपुर पहुंचे, जहां डाक्टर ने उनकी हालत को देखते भर्ती कर लिया। पीड़िता ने बताया कि इससे पहले भी वह इस तरह ही मारपीट कई बार कर चुका है। पीड़िता ने बताया कि पवन कुमार द्वारा घर चलाने को किसी तरह का खर्चा न दिए जाने से वह खुद एक संस्थान में साफ-सफाई का कार्य कर रही है ताकि बच्चों को पढ़ा-लिखा सके। इसके बावजूद वह मारपीट करता है।

इस माहौल में कैसे बच्चों का जीवन बेहतर बनाऊं
पीड़िता ने बताया कि उसकी एक लड़की जमा-1 में और बेटा जमा-2 में पढ़ रहा है। साफ-सफाई का कार्य कर बहुत मुश्किल से उनकी पढ़ाई-लिखाई का खर्चा उठा रही हूं। मेरा जीवन तो व्यर्थ गया, एक चाहत थी कि अच्छी शिक्षा देकर बच्चों के जीवन को बेहतर बनाऊं परंतु घर के इस माहौल में यह कैसे संभव है, यही चिंता सता रही है। वहीं पीड़िता के परिजनों ऊषा देवी, निक्की देवी, उमा देवी, मस्त राम व विशाल ने पुलिस से कथित आरोपी पवन कुमार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

पुलिस करेगी सख्त कार्रवाई : एएसपी
इसके बारे एएसपी राजेश कुमार ने बताया कि मामले की शिकायत पुलिस को मिली है। उन्होंने बताया कि पीड़ितों का मैडीकल करवाया गया है। इस मामले को लेकर पुलिस नियमानुसार सख्ती से पेश आएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News