अगले 10 वर्षों में देश का सबसे समृद्ध राज्य बनेगा हिमाचल : मुख्यमंत्री

punjabkesari.in Monday, Mar 06, 2023 - 07:29 PM (IST)

हमीरपुर (राजीव): मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि लोगों के आशीर्वाद और सहयोग से आने वाले 10 वर्षों के दौरान हिमाचल देश का सबसे समृद्ध राज्य बनकर उभरेगा। मुख्यमंत्री सक्खू सोमवार को हमीरपुर के सासन में हैलीपोर्ट की जगह का निरीक्षण करने के उपरांत पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आगामी वित्त वर्ष में सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के टौणीदेवी में बेहतर अधोसंरचना और संस्थान में पर्याप्त कर्मचारियों की तैनाती के साथ एक डिग्री कालेज खोला जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा आगामी 3 वर्षों के दौरान हमीरपुर जिले के जोल सप्पड़ में विश्व स्तरीय सुविधायुक्त कैंसर अस्पताल का निर्माण किया जाएगा। मरीजों को सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से शीघ्र ही चिकित्सा महाविद्यालय हमीरपुर में रोबोटिक सर्जरी की सुविधा शुरू की जाएगी।

उन्होंने कहा कि पुरानी पैंशन लागू कर प्रदेश सरकार ने अपना पहला वायदा पूरा किया है और अन्य सभी गारंटियों को भी चरणबद्ध तरीके से पूरा किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने प्रदेश में आगामी वित्त वर्ष में 18 राजीव गांधी डे-बोर्डिंग स्कूल निर्मित करने की घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि इन स्कूलों के लिए भूमि चिन्हित कर ली गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की आर्थिक स्थिति को सुदृढ़ करने के लिए कड़े निर्णय लेने की आवश्यकता है।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्व भाजपा सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान प्रदेश को आर्थिक बदहाली की स्थिति में पहुंचाया है, जिस कारण उनके 5 वर्ष के कार्यकाल में प्रदेश के विकास कार्य बाधित हुए हैं। पूर्व भाजपा सरकार ने अपने कार्यकाल के अंतिम 6 महीनों में 900 से अधिक संस्थानों को बिना बजट प्रावधान के खोला व स्तरोन्नत किया। इनके संचालन पर राज्य सरकार पर 5,000 करोड़ रुपए का अतिरिक्त बोझ पड़ रहा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News