धौलासिद्ध प्रोजैक्ट के तहत खनन का विरोध कर रहे स्थानीय लोग : अभिषेक राणा

punjabkesari.in Monday, Jul 18, 2022 - 06:15 PM (IST)

हमीरपुर: धौलासिद्ध प्रोजैक्ट के तहत जमीन खरीद में धांधली और स्थानीय लोगों की नौकरियां छीनने के बाद अब खनन की भी तैयारी है। कल हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के सोशल मीडिया अध्यक्ष एवं प्रवक्ता अभिषेक राणा की सुजानपुर टीहरा के पलाही गांव में जोल पंचायत के लोगों से मुलाकात हुई, जिन्होंने यह बात कही। लोगों ने बताया कि वे यहां से पत्थर, रेत व बजरी के निष्कर्षण के खिलाफ हैं और चाहते हैं कि स्थानीय प्रशासन इसकी अनुमति न दे। 

अभिषेक ने कहा कि हम धौलासिद्ध प्रोजेक्ट में चल रही धांधलियों और अनियमितताओं के लगातार खुलासे कर रहे हैं। इस प्रोजैक्ट को लेकर स्थानीय लोगों में भी रोष है। पहले तो प्रोजैक्ट के तहत जमीन खरीद में घोटाला हुआ। कम दामों पर जमीनें खरीद ली गईं, जिसके चलते लोगों का करोड़ों का नुक्सान हुआ। फिर एस.जे.वी.एन. और ऋत्विक कंपनी ने कॉन्ट्रैक्ट के अनुसार स्थानीय लोगों को 100 फीसदी रोजगार नहीं दिया। प्रभावित क्षेत्रों के लोगों को रोजगार में प्राथमिकता देने के बजाय बाहरी राज्यों के लोगों को काम दिया गया। अब धौलासिद्ध प्रोजेक्ट के नाम पर खनन की भी तैयारी है। 

अभिषेक ने बताया स्थानीय लोगों को डर है कि कहीं कंपनी प्रशासन से खनन के लिए रातों रात अनुमति न ले आए, इसलिए उन्होंने मुझसे मुलाकात की। वे चाहते हैं कि हमारे माध्यम से प्रशासन को इस बात से अवगत कराया जाए कि स्थानीय लोग खनन के खिलाफ हैं और यह सुनिश्चित किया जाए की आने वाले समय में उनकी इच्छा के विरुद्ध यहां खनन जैसी गतिविधि न हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News